कांग्रेस कार्यकतार्ओं ने किया प्रदर्शन, दी गिरफ्तारी

राहुल गांधी की संसद सदस्यता समाप्त करने का कर रहे थे विरोध

कांग्रेस कार्यकतार्ओं ने किया प्रदर्शन, दी गिरफ्तारी

प्रदर्शन के दौरान रविंद्र त्यागी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार राहुल गांधी की आवाज को दबाना चाहती है । इसलिए उन्हें सजा सुनाई गई और तुरंत संसद से सदस्यता समाप्त की गई है । उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता डरेगा नहीं जेल भरे जाएंगे लेकिन कार्यकतार्ओं की कमी नहीं आने दी जाएगी ।

कोटा। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी की संसद सदस्यता समाप्त करने के विरोध में कोटा में भी शहर कांग्रेस कमेटी की ओर से प्रदर्शन किया गया और गिरफ्तारियां दी गई । शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रविंद्र त्यागी और पीसीसी सदस्य अमित धारीवाल के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता सीएडी चौराहे पर एकत्र हुए । यहां से नारेबाजी करते हुए रैली के रूप में संभागीय आयुक्त कार्यालय पहुंचे । यहां पहले से ही बड़ी संख्या में पुलिस जाप्ता मौजूद था। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर प्रवीण जैन के नेतृत्व में कई पुलिस उप अधीक्षक, थाना अधिकारी और पुलिस का जाप्ता मौजूद रहा । प्रदर्शन के दौरान रविंद्र त्यागी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार राहुल गांधी की आवाज को दबाना चाहती है । इसलिए उन्हें सजा सुनाई गई और तुरंत संसद से सदस्यता समाप्त की गई है । उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता डरेगा नहीं जेल भरे जाएंगे लेकिन कार्यकतार्ओं की कमी नहीं आने दी जाएगी । अमित धारीवाल ने भी कहा कि केंद्र की मोदी सरकार तानाशाही कर रही है और कांग्रेस की आवाज को दबाने के लिए षड्यंत्र रचा जा रहा है । 

प्रदर्शन के बाद बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकतार्ओं ने गिरफ्तारियां दी । पुलिस की ओर से गिरफ्तारी के लिए बसों की व्यवस्था की गई थी जिसमें रविंद्र त्यागी , पीसीसी सदस्य , आरोपी विकास मोर्चा के संभागीय अध्यक्ष राजेंद्र सांखला ,खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज मेहता , महापौर मंजू मेहरा समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस के नेता - कार्यकर्ता और महिलाएं शामिल रहे । कई कार्यकर्ता पुलिस की बस के छत पर चढ़ गए और भाजपा व केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। पुलिस ने सभी कांग्रेस कार्यकतार्ओं को कुछ दूरी पर ले जाकर छोड़ दिया। 

 गौरतलब है कि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को मोदी सरनेम के खिलाफ दी गई आपत्तिजनक टिप्पणी पर मानहानि का मुकदमा दर्ज किया गया था। जिस पर दो दिन पहले सूरत की कोर्ट ने दो साल की सजा सुनाई थी । राहुल गांधी को दो साल की सजा होने के बाद शुक्रवार को लोकसभा सचिवालय ने राहुल गांधी की संसद सदस्यता समाप्त कर दी थी। जिसके विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ता व नेता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
कांग्रेस ने वर्षों पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। वो साल दर साल अपने...
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी
फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग