बीसीसीआई की अपील के बाद इंदौर की पिच रेटिंग में बदलाव

स्पिनरों के लिये मददगार इंदौर पिच पर पहले दिन 14 विकेट गिरे थे

बीसीसीआई की अपील के बाद इंदौर की पिच रेटिंग में बदलाव

पैनल का यह विचार था कि रेफरी ने आईसीसी पिच निगरानी प्रक्रिया के परिशिष्ट-ए का पालन करके निर्णय लिया, लेकिन पिच में इतना अतिरिक्त उछाल नहीं था कि उसे खराब रेटिंग दी जाये।

दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेेट परिषद (आईसीसी) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की अपील के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के  बीच तीसरे टेस्ट के लिये इस्तेमाल की गयी इंदौर की पिच की रेटिंग खराब से बदलकर औसत से कम कर दी है। 

गौरतलब है कि इंदौर टेस्ट के तीन दिन में समाप्त होने के बाद मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने होल्कर स्टेडियम की पिच को खराब श्रेणी में रखा था। आईसीसी ने सोमवार को जारी बयान में कहा कि परिषद के क्रिकेट महाप्रबंधक वसीम खान और  आईसीसी पुरुष क्रिकेट समिति के सदस्य रॉजर हार्पर के पैनल ने बीसीसीआई की  अपील पर इंदौर टेस्ट की वीडियो फुटेज की समीक्षा की। 

पैनल का यह विचार था कि रेफरी ने आईसीसी पिच निगरानी प्रक्रिया के परिशिष्ट-ए का पालन करके निर्णय लिया, लेकिन पिच में इतना अतिरिक्त उछाल नहीं था कि उसे खराब रेटिंग दी जाये। लिहाजा, पैनल ने रेटिंग को खराब से बढ़ाकर औसत से  नीचे की श्रेणी में रखने का निर्णय लिया। इस निर्णय के तहत होल्कर स्टेडियम को एक डिमेरिट अंक दिया जायेगा।

स्पिनरों के लिये मददगार इंदौर पिच पर पहले दिन 14 विकेट गिरे थे जबकि पूरे मैच में 31 में से 26 विकेट स्पिनरों ने लिये। तीसरे  दिन लंच से पहले समाप्त हुए टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने नौ विकेट से जीत  दर्ज करके विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में जगह बनायी  थी। चौथे टेस्ट के समापन के बाद भारत ने भी डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिये क्वालीफाई कर लिया। दोनों टीमें डब्ल्यूटीसी मेस जीतने के लिये सात जून से  इंग्लैंड के ओवल मैदान पर आमने-सामने होंगी।

Read More इराक में आईएस के ठिकानों पर हवाई हमले, 5 आईएस आतंकवादी ढेर 

Tags: BCCI

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान विधानसभा की चार समितियों का गठन राजस्थान विधानसभा की चार समितियों का गठन
राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने सोलहवीं राजस्थान विधानसभा की चार समितियों का गठन किया है।
मुख्यमंत्री ने सरदारशहर में विशाल रामनवमी शोभायात्रा में की शिरकत
चालू वर्ष में भारत की विकास दर रहेगी 6.5 प्रतिशत : अंकटाड
केन्द्रीय चुनाव पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में हुआ मतदान दलों का अंतिम रेंडमाइजेशन
पेयजल संकट से जूझ रहे खेड़लीबंधा वासी करेंगे मतदान का बहिष्कार
असर खबर का - पेयजल की सप्लाई फिर से हुई शुरू
खाचरियावास की रैली में उमड़ा जनसमुदाय, प्रभारी रंधावा भी हुए शामिल