चक्रवाती तूफान ताउ ते राजस्थान की तरफ बढ़ा, प्रदेश के कई इलाकों में रिमझिम और तेज बारिश का दौर

चक्रवाती तूफान ताउ ते राजस्थान की तरफ बढ़ा, प्रदेश के कई इलाकों में रिमझिम और तेज बारिश का दौर

चक्रवाती तूफान ताउ ते के राजस्थान की तरफ बढ़ने से राजधानी जयपुर सहित कई स्थानों पर मंगलवार को सुबह से रिमझिम बारिश का दौर शुरू हो गया है। पूरे प्रदेश में बादल छाये हुए है और जयपुर, उदयपुर, जोधपुर, अजमेर और कोटा संभाग के कई जगहों पर रिमझिम बरसात हो रही है। इससे मौसम खुशनुमा बन गया।

जयपुर। चक्रवाती तूफान ताउ ते के राजस्थान की तरफ बढ़ने से राजधानी जयपुर सहित कई स्थानों पर मंगलवार को सुबह से रिमझिम बारिश का दौर शुरू हो गया है। पूरे प्रदेश में बादल छाये हुए है और जयपुर, उदयपुर, जोधपुर, अजमेर और कोटा संभाग के कई जगहों पर रिमझिम बरसात हो रही है। इससे मौसम खुशनुमा बन गया। चक्रवाती तूफान ताऊ ते गुजरात के तटीय इलाकों से टकराने के बाद अब राजस्थान की तरफ बढ़ा है। इस कारण सुबह से हल्की बारिश का दौर शुरू हो गया।

तूफान के कारण डूंगरपुर एवं बांसवाड़ा जिले में भारी बारिश की संभावना के चलते प्रशासन ने ग्रामीणों से घर से बाहर ना निकलने की अपील की है और राहत-बचाव के लिए एसडीआरएफ की टीमें तैनात कर दी गई है। बिजली व्यवस्था गड़बड़ाने की आशंका के मद्देनजर सभी अस्पतालों पर बिजली और ऑक्सीजन की व्यवस्था बनी रहने की तैयारी की गई है।

मौसम विभाग के अनुसार तूफान दोपहर बाद राजस्थान के दक्षिण-पश्चिमी क्षेत्र से प्रवेश करने की संभावना है और इससे तेज हवाएं चलेगी। इसके साथ ही तेज बारिश भी शुरू हो सकती है। चक्रवात का सबसे ज्यादा असर उदयपुर एवं जोधपुर संभाग के कुछ इलाकों में देखने को मिल सकता। इससे अजमेर, जयपुर, कोटा और भरतपुर संभाग के कई जिलों में 19 मई को तेज बारिश होने की संभावना बताई जा रही है।

Post Comment

Comment List

Latest News