ऑस्कर विजेता 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' की टीम से मिले मोदी

95वें अकादमी पुरस्कार समारोह में 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' को 'सर्वश्रेष्ठ लघु वृत्तचित्र' का पुरस्कार दिया गया था

ऑस्कर विजेता 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' की टीम से मिले मोदी

मोदी ने प्रधानमंत्री आवास पर 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स'  टीम से अपनी इस भेंट की जानकारी ट्वीटर पर फोटो के साथ दी है। उन्होंने लिखा, द एलिफेंट व्हिस्परर्स' सिनेमाई प्रतिभा और सफलता ने विश्व का ध्यान आकर्षित किया है और प्रशंसा भी अर्जित की है

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को राजधानी में ऑस्कर विजेता वृत्तचित्र 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' के निर्माता गुनीत मोंगा और निर्देशक कार्तिकी गोंजाल्विस से मुलाकात की।

अमेरिका में हाल ही में आयोजित 95वें अकादमी पुरस्कार समारोह में 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' को 'सर्वश्रेष्ठ लघु वृत्तचित्र' का पुरस्कार दिया गया।

मोदी ने प्रधानमंत्री आवास पर 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स'  टीम से अपनी इस भेंट की जानकारी ट्वीटर पर फोटो के साथ दी है। उन्होंने लिखा, द एलिफेंट व्हिस्परर्स' सिनेमाई प्रतिभा और सफलता ने विश्व का ध्यान आकर्षित किया है और प्रशंसा भी अर्जित की है। आज इससे जुड़ी प्रतिभाशाली टीम से मिलने का अवसर मिला। इन लोगों ने भारत को बहुत गौरवान्वित किया है।
मोदी के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए, गुनीत ने कहा, '' माननीय पीएम नरेंद्र मोदी , हम आज आपसे मिलने और आपके साथ वह ऑस्कर साझा करके वास्तव में सम्मानित महसूस कर रहे हैं, जिसे भारत ने 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' लिए जीता है।"
उन्होंने मुलाकात के इन यादगार क्षणों और प्रधानमंत्री से मिली राहना के लिए उनका आभार जताया है।

'द एलिफेंट व्हिस्परर्स'  भारतीय-अमेरिकी लघु वृत्तचित्र फिल्म है, जो बोम्मन और बेली नाम के एक भारतीय जोड़े की कहानी बताती है, जिन्हें अनाथ हो गए एक हाथी के बच्चे को संभालने की जिम्मेदारी सौंपी गयी है जिसका नाम रघु है। उन दोनों ने बहुत मेहनत और कष्ट उठाकर उस नन्हें घायल हाथी की बहुत मनोयोग और ध्यान से सेवा की। वह उनकी निगरानी में पल बढ़ कर स्वस्थ युवा हाथी बन गया। 

Read More राधिका ने सरफिरा में अक्षय के साथ किया काम

इस वृत्त चित्त में एक जानवर और उनकी सेवा करने वाले इंसान के बीच समय के साथ विकसित हुए गहरे संबंध का भी प्रस्तुतीकरण किया गया है।  

Read More विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ पर पीएम मोदी करेंगे कारगिल का दौरा

  तमिलनाडु के मुदुमलाई नेशनल पार्क के परिवेश में बनाए गए इस वृत्तचित्र में उस वन क्षेत्र के नैसर्गिक  सौंदर्य को भी उभारा गया है। इसमें यह प्रकृति के साथ सछ्वाव में जनजातीय लोगों के जीवन की पड़ताल भी की गयी है। सिखिया एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित इस फिल्म का विश्व प्रीमियर नौ नवंबर, 2022 को न्यूयार्क फिल्म समारोह में हुआ था।

Read More Budget 2024 Update : निर्मला सीतारमण ने पेश किया पूर्ण बजट, सहयोगी दलों के लिए मोदी ने खोला खजाना

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में