ऑस्कर विजेता 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' की टीम से मिले मोदी

95वें अकादमी पुरस्कार समारोह में 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' को 'सर्वश्रेष्ठ लघु वृत्तचित्र' का पुरस्कार दिया गया था

ऑस्कर विजेता 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' की टीम से मिले मोदी

मोदी ने प्रधानमंत्री आवास पर 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स'  टीम से अपनी इस भेंट की जानकारी ट्वीटर पर फोटो के साथ दी है। उन्होंने लिखा, द एलिफेंट व्हिस्परर्स' सिनेमाई प्रतिभा और सफलता ने विश्व का ध्यान आकर्षित किया है और प्रशंसा भी अर्जित की है

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को राजधानी में ऑस्कर विजेता वृत्तचित्र 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' के निर्माता गुनीत मोंगा और निर्देशक कार्तिकी गोंजाल्विस से मुलाकात की।

अमेरिका में हाल ही में आयोजित 95वें अकादमी पुरस्कार समारोह में 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' को 'सर्वश्रेष्ठ लघु वृत्तचित्र' का पुरस्कार दिया गया।

मोदी ने प्रधानमंत्री आवास पर 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स'  टीम से अपनी इस भेंट की जानकारी ट्वीटर पर फोटो के साथ दी है। उन्होंने लिखा, द एलिफेंट व्हिस्परर्स' सिनेमाई प्रतिभा और सफलता ने विश्व का ध्यान आकर्षित किया है और प्रशंसा भी अर्जित की है। आज इससे जुड़ी प्रतिभाशाली टीम से मिलने का अवसर मिला। इन लोगों ने भारत को बहुत गौरवान्वित किया है।
मोदी के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए, गुनीत ने कहा, '' माननीय पीएम नरेंद्र मोदी , हम आज आपसे मिलने और आपके साथ वह ऑस्कर साझा करके वास्तव में सम्मानित महसूस कर रहे हैं, जिसे भारत ने 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' लिए जीता है।"
उन्होंने मुलाकात के इन यादगार क्षणों और प्रधानमंत्री से मिली राहना के लिए उनका आभार जताया है।

'द एलिफेंट व्हिस्परर्स'  भारतीय-अमेरिकी लघु वृत्तचित्र फिल्म है, जो बोम्मन और बेली नाम के एक भारतीय जोड़े की कहानी बताती है, जिन्हें अनाथ हो गए एक हाथी के बच्चे को संभालने की जिम्मेदारी सौंपी गयी है जिसका नाम रघु है। उन दोनों ने बहुत मेहनत और कष्ट उठाकर उस नन्हें घायल हाथी की बहुत मनोयोग और ध्यान से सेवा की। वह उनकी निगरानी में पल बढ़ कर स्वस्थ युवा हाथी बन गया। 

Read More रविन्द्र सिंह भाटी ने किया चुनाव लड़ने का एलान, बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर कैलाश चौधरी और उम्मेदाराम बेनीवाल से होगा मुकाबला

इस वृत्त चित्त में एक जानवर और उनकी सेवा करने वाले इंसान के बीच समय के साथ विकसित हुए गहरे संबंध का भी प्रस्तुतीकरण किया गया है।  

Read More मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत

  तमिलनाडु के मुदुमलाई नेशनल पार्क के परिवेश में बनाए गए इस वृत्तचित्र में उस वन क्षेत्र के नैसर्गिक  सौंदर्य को भी उभारा गया है। इसमें यह प्रकृति के साथ सछ्वाव में जनजातीय लोगों के जीवन की पड़ताल भी की गयी है। सिखिया एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित इस फिल्म का विश्व प्रीमियर नौ नवंबर, 2022 को न्यूयार्क फिल्म समारोह में हुआ था।

Read More कार्तिक आर्यन की फिल्म भूल भुलैया 3 के पहले शेड्यूल की शूटिंग पूरी

Post Comment

Comment List

Latest News

कांग्रेस नेताओं के है अजीब हालात, चुनाव से दूरी कांग्रेस नेताओं के है अजीब हालात, चुनाव से दूरी
राजनीतिक प्रेक्षकों को वर्तमान राजनीतिक हालातों में भी राजस्थान कांग्रेस में गहलोत और पायलट गुट के बीच खींचतान नजर आती...
कश्मीर में यात्री वाहन के खाई में गिरने से 10 लोगों की मौत
सीरियाई में मिसाइलों को रोकने के कारण विस्फोट
Kota-Bundi Seat : कांग्रेस प्रत्याशी गुंजल और धारीवाल के बीच तकरार, धारीवाल बोले- अब आपको सेक्युलर बनना पड़ेगा
तेजस एमके-1ए ने भरी सफल उड़ान 
220KV जीएसएस में तकनीकी खामी, शहर में हुआ ब्लैक आउट
कबीर खान की वेबसीरीज द फॉरगॉटन आर्मी में शाहरूख खान ने फ्री में किया था काम