ऑस्कर विजेता 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' की टीम से मिले मोदी

95वें अकादमी पुरस्कार समारोह में 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' को 'सर्वश्रेष्ठ लघु वृत्तचित्र' का पुरस्कार दिया गया था

ऑस्कर विजेता 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' की टीम से मिले मोदी

मोदी ने प्रधानमंत्री आवास पर 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स'  टीम से अपनी इस भेंट की जानकारी ट्वीटर पर फोटो के साथ दी है। उन्होंने लिखा, द एलिफेंट व्हिस्परर्स' सिनेमाई प्रतिभा और सफलता ने विश्व का ध्यान आकर्षित किया है और प्रशंसा भी अर्जित की है

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को राजधानी में ऑस्कर विजेता वृत्तचित्र 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' के निर्माता गुनीत मोंगा और निर्देशक कार्तिकी गोंजाल्विस से मुलाकात की।

अमेरिका में हाल ही में आयोजित 95वें अकादमी पुरस्कार समारोह में 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' को 'सर्वश्रेष्ठ लघु वृत्तचित्र' का पुरस्कार दिया गया।

मोदी ने प्रधानमंत्री आवास पर 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स'  टीम से अपनी इस भेंट की जानकारी ट्वीटर पर फोटो के साथ दी है। उन्होंने लिखा, द एलिफेंट व्हिस्परर्स' सिनेमाई प्रतिभा और सफलता ने विश्व का ध्यान आकर्षित किया है और प्रशंसा भी अर्जित की है। आज इससे जुड़ी प्रतिभाशाली टीम से मिलने का अवसर मिला। इन लोगों ने भारत को बहुत गौरवान्वित किया है।
मोदी के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए, गुनीत ने कहा, '' माननीय पीएम नरेंद्र मोदी , हम आज आपसे मिलने और आपके साथ वह ऑस्कर साझा करके वास्तव में सम्मानित महसूस कर रहे हैं, जिसे भारत ने 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' लिए जीता है।"
उन्होंने मुलाकात के इन यादगार क्षणों और प्रधानमंत्री से मिली राहना के लिए उनका आभार जताया है।

'द एलिफेंट व्हिस्परर्स'  भारतीय-अमेरिकी लघु वृत्तचित्र फिल्म है, जो बोम्मन और बेली नाम के एक भारतीय जोड़े की कहानी बताती है, जिन्हें अनाथ हो गए एक हाथी के बच्चे को संभालने की जिम्मेदारी सौंपी गयी है जिसका नाम रघु है। उन दोनों ने बहुत मेहनत और कष्ट उठाकर उस नन्हें घायल हाथी की बहुत मनोयोग और ध्यान से सेवा की। वह उनकी निगरानी में पल बढ़ कर स्वस्थ युवा हाथी बन गया। 

Read More अलास्का में झील में क्रैश विमान से 2 शव बरामद

इस वृत्त चित्त में एक जानवर और उनकी सेवा करने वाले इंसान के बीच समय के साथ विकसित हुए गहरे संबंध का भी प्रस्तुतीकरण किया गया है।  

Read More International Museum Day : 200 साल पुराने बलि पत्र पर लगे धब्बे साधारण नहीं, बल्कि खून के, 2023 में मिली जानकारी

  तमिलनाडु के मुदुमलाई नेशनल पार्क के परिवेश में बनाए गए इस वृत्तचित्र में उस वन क्षेत्र के नैसर्गिक  सौंदर्य को भी उभारा गया है। इसमें यह प्रकृति के साथ सछ्वाव में जनजातीय लोगों के जीवन की पड़ताल भी की गयी है। सिखिया एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित इस फिल्म का विश्व प्रीमियर नौ नवंबर, 2022 को न्यूयार्क फिल्म समारोह में हुआ था।

Read More Housefull 5 में होगी अर्जुन रामपाल की एंट्री !

Post Comment

Comment List

Latest News

किसान भूमि नीलामी बिल का केंद्र से अनुमोदन कराए भजनलाल सरकार : गहलोत किसान भूमि नीलामी बिल का केंद्र से अनुमोदन कराए भजनलाल सरकार : गहलोत
राज्यपाल ने यह बिल केन्द्र सरकार से अनुमोदन के लिए भेज दिया था, लेकिन अभी तक इसे केन्द्र सरकार से...
भीषण गर्मी में नरेगा श्रमिकों को काम करना पड़ रहा भारी, श्रमिक परिवारों की संख्या में कमी
30 लाख सरकारी पद भरकर युवाओं का भविष्य सुरक्षित करेगी कांग्रेस, अग्निवीर योजना होगी बंद : खड़गे
सिंधी कैंप बस स्टैंड पर यात्रियों की भारी भीड़, रोडवेज ने चलाई अतिरिक्त बसें
कांग्रेस ने जगन्नाथ पहाड़िया को दी श्रद्धांजलि
कश्मीर में आतंकवादी हमले में घायल दंपत्ति के घर पहुंचे आरआर तिवाड़ी, सरकार से की मुआवजे की मांग 
एयर इंडिया के विमान के इंजन में लगी आग, एयरपोर्ट पर की आपात लैंडिंग