आज से दे-दनादन

आईपीएल 2023 : गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपरकिंग्स भिड़ेंगे

आज से दे-दनादन

इस मैच के साथ 42 वर्षीय धोनी आईपीएल में अपने आखिरी सीजन का आगाज भी करेंगे। इस सीजन धोनी पर जिम्मेदारी होगी कि वह अपना उत्तराधिकारी चुनें और संभावित कप्तानों की सूची में सबसे पहला नाम जडेजा का ही होगा।

अहमदाबाद। भारत के बहुप्रतीक्षित त्योहार आईपीएल 2023 की शुरुआत शुक्रवार को गत चैंपियन गुजरात टाइटन्स और महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबले के साथ होगी।  गुरुवार को अहमदाबाद में तेज बारिश् हुई। आईपीएल को सबसे पहले भारत का त्योहार 2015 में सामने आये थीम सॉन्ग में कहा गया था, और ऐसा हो भी क्यों न। जिस देश में सचिन तेंदुलकर को भगवान माना जाता है और क्रिकेट को धर्म की तरह स्वीकारा गया है, वहां राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय सितारों से सजी लीग को त्योहार सरीखा क्यों न मनाया जाये? 

2007 में हुआ था शुभारंभ 
इस टूर्नामेंट का आगाज 18 अप्रैल 2008 को हुआ। प्रतिभावान युवाओं से सजी रॉयल्स ने पहला आईपीएल खिताब जीतकर इस टूर्नामेंट के साथ इंसाफ किया।

जीत से अभियान की शुरुआत करना चाहेगा चेन्नई 
गत चैंपियन टाइटन्स  और धोनी के सुपर किंग्स इस टूर्नामेंट का आगाज करेंगे। सुपर किंग्स भले ही सबसे ज्यादा ट्रॉफियां जीतने के मामले में मुंबई इंडियन्स से पीछे हो, लेकिन उसने सबसे ज्यादा बार फाइनल में पहुंचकर इस लीग को लोकप्रिय बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। पिछले साल हालांकि इस टीम को टाइटन्स  के खिलाफ दोनों मुकाबलों में हार मिली थी। इस बार धोनी के धुरंधर पहले मैच में ही टाइटन्स  को हराकर अपने अभियान की जोरदार शुरुआत करना चाहेंगे। 

धोनी आखिरी आईपीएल खेलेंगे 
इस मैच के साथ 42 वर्षीय धोनी आईपीएल में अपने आखिरी सीजन का आगाज भी करेंगे। इस सीजन धोनी पर जिम्मेदारी होगी कि वह अपना उत्तराधिकारी चुनें और संभावित कप्तानों की सूची में सबसे पहला नाम जडेजा का ही होगा। पिछले साल वह भले ही अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं दे सके, लेकिन इस बार वह पीत रंग में लय हासिल करके कप्तानी की दावेदारी मजबूत करना चाहेंगे।  

Tags: ipl 2023

Post Comment

Comment List

Latest News

डब्ल्यूटीसी फाइनल से बाहर हुए जॉश हेजलवुड डब्ल्यूटीसी फाइनल से बाहर हुए जॉश हेजलवुड
हेजलवुड ने पिछले तीन सालों में बार-बार चोटग्रस्त होने के कारण सिर्फ तीन टेस्ट खेले हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के...
विधायकों की खरीद-फरोख्त को लेकर भाजपा पर अनर्गल आरोप लगाना बंद करें: राजेन्द्र राठौड़
बेटियों के सामने हमारे सिर शर्म से झुके हैं, क्योंकि शिक्षा के मंदिर स्कूल तक में पसरे हैं हैवान : शेखावत
संत कबीर की जयंती पर लगाया नेत्र चिकित्सा शिविर  
Odisha Train Accident: रेल दुर्घटना की नैतिक जिम्मेदारी लेकर रेल मंत्री का इस्तीफा लें मोदी : कांग्रेस
Odisha Train Accident: एलआईसी ने पीड़ितों के लिए की राहत की घोषणा
Odisha Train Accident: इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग सिस्टम में बदलाव से हुई दुर्घटना- रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव