आज से दे-दनादन

आईपीएल 2023 : गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपरकिंग्स भिड़ेंगे

आज से दे-दनादन

इस मैच के साथ 42 वर्षीय धोनी आईपीएल में अपने आखिरी सीजन का आगाज भी करेंगे। इस सीजन धोनी पर जिम्मेदारी होगी कि वह अपना उत्तराधिकारी चुनें और संभावित कप्तानों की सूची में सबसे पहला नाम जडेजा का ही होगा।

अहमदाबाद। भारत के बहुप्रतीक्षित त्योहार आईपीएल 2023 की शुरुआत शुक्रवार को गत चैंपियन गुजरात टाइटन्स और महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबले के साथ होगी।  गुरुवार को अहमदाबाद में तेज बारिश् हुई। आईपीएल को सबसे पहले भारत का त्योहार 2015 में सामने आये थीम सॉन्ग में कहा गया था, और ऐसा हो भी क्यों न। जिस देश में सचिन तेंदुलकर को भगवान माना जाता है और क्रिकेट को धर्म की तरह स्वीकारा गया है, वहां राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय सितारों से सजी लीग को त्योहार सरीखा क्यों न मनाया जाये? 

2007 में हुआ था शुभारंभ 
इस टूर्नामेंट का आगाज 18 अप्रैल 2008 को हुआ। प्रतिभावान युवाओं से सजी रॉयल्स ने पहला आईपीएल खिताब जीतकर इस टूर्नामेंट के साथ इंसाफ किया।

जीत से अभियान की शुरुआत करना चाहेगा चेन्नई 
गत चैंपियन टाइटन्स  और धोनी के सुपर किंग्स इस टूर्नामेंट का आगाज करेंगे। सुपर किंग्स भले ही सबसे ज्यादा ट्रॉफियां जीतने के मामले में मुंबई इंडियन्स से पीछे हो, लेकिन उसने सबसे ज्यादा बार फाइनल में पहुंचकर इस लीग को लोकप्रिय बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। पिछले साल हालांकि इस टीम को टाइटन्स  के खिलाफ दोनों मुकाबलों में हार मिली थी। इस बार धोनी के धुरंधर पहले मैच में ही टाइटन्स  को हराकर अपने अभियान की जोरदार शुरुआत करना चाहेंगे। 

धोनी आखिरी आईपीएल खेलेंगे 
इस मैच के साथ 42 वर्षीय धोनी आईपीएल में अपने आखिरी सीजन का आगाज भी करेंगे। इस सीजन धोनी पर जिम्मेदारी होगी कि वह अपना उत्तराधिकारी चुनें और संभावित कप्तानों की सूची में सबसे पहला नाम जडेजा का ही होगा। पिछले साल वह भले ही अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं दे सके, लेकिन इस बार वह पीत रंग में लय हासिल करके कप्तानी की दावेदारी मजबूत करना चाहेंगे।  

Tags: ipl 2023

Post Comment

Comment List

Latest News

Loksabha Election 2024 : 5वें चरण का मतदान शुरू, मतदान केन्द्रों पर लगी लंबी कतारें Loksabha Election 2024 : 5वें चरण का मतदान शुरू, मतदान केन्द्रों पर लगी लंबी कतारें
मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ, जो शाम 6 बजे तक चलेगा। इस चरण में 695 उम्मीदवारों के भाग्य का...
किसान भूमि नीलामी बिल का केंद्र से अनुमोदन कराए भजनलाल सरकार : गहलोत
भीषण गर्मी में नरेगा श्रमिकों को काम करना पड़ रहा भारी, श्रमिक परिवारों की संख्या में कमी
30 लाख सरकारी पद भरकर युवाओं का भविष्य सुरक्षित करेगी कांग्रेस, अग्निवीर योजना होगी बंद : खड़गे
सिंधी कैंप बस स्टैंड पर यात्रियों की भारी भीड़, रोडवेज ने चलाई अतिरिक्त बसें
कांग्रेस ने जगन्नाथ पहाड़िया को दी श्रद्धांजलि
कश्मीर में आतंकवादी हमले में घायल दंपत्ति के घर पहुंचे आरआर तिवाड़ी, सरकार से की मुआवजे की मांग