लू के थपेड़ों ने किया बेहाल, कल से बदलेगा मौसम

बीकानेर, चूरू, टोंक, श्रीगंगानगर, फलौदी, जैसलमेर में दिनभर चले लू के बवंडर

लू के थपेड़ों ने किया बेहाल, कल से बदलेगा मौसम

राजधानी जयपुर में दिन का तापमान 43 और रात का तापमान 30.2 डिग्री दर्ज हुआ। जयपुर में दिन और रात का तापमान औसत तापमान से क्रमश: 2 और 3.2 डिग्री अधिक दर्ज हुआ।

जयपुर। राज्य के अनेक हिस्सों में रविवार को लू के थपेड़ों ने लोगों को बेहाल कर दिया। दिनभर चले लू के थपेड़ों के कारण सड़कों पर आवाजाही बहुत कम रही। देर शाम तक हवा में गर्मी का अहसास बना रहा। देर रात तक गर्मी से राहत नहीं मिल पाई। मौसम विभाग ने 22 मई को पश्चिमी विक्षोभ से मौसम में बदलाव की संभावना जताई है। 22 मई को राज्य के उत्तरी भागों बीकानेर, जयपुर, भरतपुर संभाग में दोपहर बाद मेघगर्जन, हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना है, जबकि 23 मई से आंधी- बारिश की गतिविधियों में तेजी आएगी। बीकानेर, जोधपुर, जयपुर, भरतपुर, अजमेर संभाग के कुछ भागों में तेज आंधी के साथ बारिश की संभावना है। राज्य में रविवार को सबसे अधिक दिन का तापमान चूरू में 45.6 डिग्री दर्ज किया गया। राजधानी जयपुर में दिन का तापमान 43 और रात का तापमान 30.2 डिग्री दर्ज हुआ। जयपुर में दिन और रात का तापमान औसत तापमान से क्रमश: 2 और 3.2 डिग्री अधिक दर्ज हुआ।

दिन का तापमान
अजमेर 42.1, भीलवाड़ा 42.4, टोंक 45.6, पिलानी 44.5, सीकर 42.0, कोटा 44.6, चित्तौड़गढ़ 43.1, उदयपुर 41.0, बाड़मेर 43.2, जैसलमेर 44, जोधपुर 42, फलौदी 44.4, बीकानेर 45.5, चूरू 45.6 डिग्री दिन में पारा दर्ज हुआ।

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में