टीम इंडिया में चयन के बारे नहीं सोच रहा: रिंकू

59.25 की औसत से बनाए 474 रन

टीम इंडिया में चयन के बारे नहीं सोच रहा: रिंकू

रिंकू बोले- जब मैंने वे पांच छक्के जड़े तब कई लोग मेरा सम्मान करने लगे और कई लोग अब मुझे पहचानते हैं। अच्छा लगता है।  

कोलकाता। आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बनकर उभरने वाले रिंकू सिंह ने कहा है कि गुजरात टाइटन्स के खिलाफ आखिरी ओवर में पांच छक्के जड़ने के बाद उनका जीवन काफी बदल गया है और अब अधिक लोग उन्हें पहचानने लगे हैं।  केकेआर के लिए बतौर फिनिशर चमकने वाले रिंकू ने शनिवार रात लखनऊ सुपर जायंट््स के खिलाफ 33 गेंद पर 67 रन की नाबाद पारी खेली, हालांकि उनकी टीम जीत से एक रन दूर रह गई।  जब रिंकू से पूछा गया कि क्या गुजरात के खिलाफ पांच गेंदों पर जड़े गये पांच छक्के उनके दिमाग में चल रहे थे, तो उन्होंने कहा, वह बात मेरे दिमाग में थी। मैंने वे पांच छक्के जड़े थे, इसलिये मैं शांत था और मुझे उम्मीद थी कि मैं स्थिति को संभाल लूंगा। हमें आखिरी ओवर में 21 रन चाहिये थे। मैं एक गेंद को ठीक से नहीं मार सका और वह चौका चला गया।

59.25 की औसत से बनाए 474 रन
रिंकू ने पिछले आईपीएल में लखनऊ के खिलाफ 15 गेंद पर 40 रन की आतिशी पारी खेलकर सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था। इस सीजन में 59.25 की औसत से 474 रन बनाने वाले रिंकू ने भले ही अपना सबसे सफल आईपीएल सीजन समाप्त किया हो, लेकिन वह फिलहाल भारतीय टीम में पहुंचने के बारे में नहीं सोच रहे हैं।  

अपनी मेहनत जारी रखूंगा
रिंकू ने कहा, मैं अपनी योजनाओं पर टिका रहूंगा और अभ्यास करता रहूंगा। नाम-इनाम आता रहेगा लेकिन मैं अपनी मेहनत जारी रखूंगा।  रिंकू ने इस सीजन गुजरात के खिलाफ एक ऐसी पारी भी खेली जो आईपीएल के इतिहास में अमर हो गई।  जब टीम को अंतिम पांच गेंदों पर 28 रन चाहिये थे तब उन्होंने पांच छक्के जड़कर अपनी टीम को अविश्वसनीय जीत दिला दी।  मेरा परिवार मेरे लिए खुश है रिंकू ने कहा, मेरा परिवार मेरे लिए खुश है। काफी सारी चीजें मेरे हित में गई हैं। जब मैंने पिछले साल (लखनऊ के विरुद्ध) वह पारी खेली थी तब लोगों ने मुझ पर ध्यान देना शुरू किया था।जब मैंने वे पांच छक्के जड़े तब कई लोग मेरा सम्मान करने लगे और कई लोग अब मुझे पहचानते हैं। अच्छा लगता है।  

Post Comment

Comment List

Latest News