प्रदेश में भीषण गर्मी, आज से 3 दिन पश्चिमी विक्षोभ का असर

चूरू और धौलपुर में पारा 45 डिग्री पार दर्ज

प्रदेश में भीषण गर्मी, आज से 3 दिन पश्चिमी विक्षोभ का असर

मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार से ही पश्चिमी विक्षोभ का असर प्रदेश में देखने को मिलने की संभावना जताई गई थी, लेकिन छुट पुट जगहों को छोड़कर पश्चिमी विक्षोभ का ज्यादा असर दिखाई नहीं दिया।

ब्यूरो/नवज्योति, जयपुर। प्रदेश में फिलहाल भीषण गर्मी का दौर जारी है। इसके चलते पूरा प्रदेश आग उगलती गर्मी में जल रहा है। अधिकांश जिलों में दिन का पारा 40 डिग्री के पार है और रात में भी 30 डिग्री के आसपास तापमान दर्ज किया जा रहा है जिससे दिन के साथ साथ रातें भी गर्मा रही हैं और पसीने छुड़ा रही हैं। 

मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार से ही पश्चिमी विक्षोभ का असर प्रदेश में देखने को मिलने की संभावना जताई गई थी, लेकिन छुट पुट जगहों को छोड़कर पश्चिमी विक्षोभ का ज्यादा असर दिखाई नहीं दिया। वहीं मौसम विभाग ने 24 मई से 26 मई तक पश्चिमी विक्षोभ का असर प्रदेश में दिखाई देने की संभावना जताई है। इस दौरान आंधी चलने के साथ ही मेगघर्जन और बारिश हो सकती है।
 
इस बीच मंगलवार को प्रदेश के चूरू जिले में अधिकतम तापमान 45.7 डिग्री और धौलपुर में 45.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। ये दोनों जिले प्रदेश में सबसे गर्म रहे। राजधानी जयपुर में भी मंगलवार को भीषण गर्मी का असर रहा।

Post Comment

Comment List

Latest News