नासिर-जुनैद के भाई ने टावर पर चढ़ने की धमकी दी, पकड़ने गई पुलिस पर हमला

थानाधिकारी, एएसआई और चालक घायल, पुलिस की तीन गाड़ियां क्षतिग्रस्त

नासिर-जुनैद के भाई ने टावर पर चढ़ने की धमकी दी, पकड़ने गई पुलिस पर हमला

जाबिर ने सोमवार को टावर पर चढ़ने की फिर चेतावनी देते हुए एक वीडियो वायरल किया। इसके बाद रात्रि को पहाड़ी थाना पुलिस भारी जाप्ते के साथ जाबिर को पकड़ने गई तो ग्रामीणों ने जमकर विरोध किया। महिलाओं ने पुलिसकर्मियों की लाठी-डंडों से पिटाई भी कर दी।

सीकरी। भरतपुर के पहाड़ी उपखण्ड के बहुचर्चित घाटमीका के नासिर जुनैद हत्याकांड मामले में मृतकों के चचेरे भाई जाबिर द्वारा आरोपियों के गिरफ्तारी और सरकार की ओर से मुआवजे की घोषणा को पूरा कराने की मांग को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। जाबिर ने सोमवार को टावर पर चढ़ने की फिर चेतावनी देते हुए एक वीडियो वायरल किया। इसके बाद रात्रि को पहाड़ी थाना पुलिस भारी जाप्ते के साथ जाबिर को पकड़ने गई तो ग्रामीणों ने जमकर विरोध किया। महिलाओं ने पुलिसकर्मियों की लाठी-डंडों से पिटाई भी कर दी। इसमें सीआई, एएसआई तथा चालक सहित अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए। पथराव के चलते पहाड़ी थाना पुलिस, कामां थाना पुलिस और एएसपी हिम्मत सिंह की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई। लगातार ग्रामीणों के विरोध के चलते अतिरिक्त पुलिस जाब्ता मौके पर बुलाया गया। इसके बाद स्थिति को नियंत्रण में किया गया। 

शांति भंग में जाबिर गिरफ्तार, 40 लोगों पर मामला दर्ज : इस दौरान जब महिलाओं ने विरोध किया तो पुलिस जाब्ते में महिला कान्स्टेबल मौजूद ही नहीं थी। पुलिसकर्मियों ने ही महिलाओं का सामना किया और उन्हें खदेड़ा। इसे लेकर ग्रामीणों ने पुलिस के प्रति खासी नाराजगी व्यक्त करते हुए महिलाओं को बे-अदब करने के आरोप भी लगाए। जाबिर को शांति भंग की धारा में गिरफ्तार कर लिया गया है तथा गांव में पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है।

सीआई सहित पुलिसकर्मियों पर जानलेवा हमला : पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, जाबिर ने एक पत्थर उठाकर सीआई शिवलहरी पर फेंका। सीआई एवं मौजूद पुलिस जाप्ते के साथ धक्का मुक्की, हाथापाई करके राजकार्य में बाधा उत्पन्न की गई। पुलिस जाब्ता जाबिर को गिरफ्तार कर रवाना हुआ तो दर्जनों ग्रामीणों ने जीप में मौजूद एएसआई भानुप्रताप व चालक सतवीर तथा जीप में पीछे बैठे जाप्ता पर लाठी-डण्डों से जानलेवा हमला कर दिया, जिससे उनके चोटें आई हैं। लोगों ने लाठी-डण्डों से पुलिस की तीन गाड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया। जाबिर ने पुलिसकर्मियों के साथ जमकर हाथापाई भी की। ग्रामीणों ने पथराव करते हुए रास्ते में कटीली झाड़ियां डालकर रास्ता अवरुद्ध कर दिया। अतिरिक्त पुलिस जाब्ते की मदद से पुलिस गांव से जान बचाकर जाबिर को निकाल कर लाए।  

जाबिर का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने शांति भंग में गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पर हुए हमले के मामले में नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है। गांव में शांति व्यवस्था के लिए पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है।
शिव लहरी मीणा थानाधिकारी पहाड़ी

Read More शिक्षा और अनुसंधान के लिए संग्रहालय की भूमिका अहम : उपमुख्यमंत्री

Post Comment

Comment List

Latest News

Loksabha Election 2024 : 5वें चरण का मतदान शुरू, मतदान केन्द्रों पर लगी लंबी कतारें Loksabha Election 2024 : 5वें चरण का मतदान शुरू, मतदान केन्द्रों पर लगी लंबी कतारें
मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ, जो शाम 6 बजे तक चलेगा। इस चरण में 695 उम्मीदवारों के भाग्य का...
किसान भूमि नीलामी बिल का केंद्र से अनुमोदन कराए भजनलाल सरकार : गहलोत
भीषण गर्मी में नरेगा श्रमिकों को काम करना पड़ रहा भारी, श्रमिक परिवारों की संख्या में कमी
30 लाख सरकारी पद भरकर युवाओं का भविष्य सुरक्षित करेगी कांग्रेस, अग्निवीर योजना होगी बंद : खड़गे
सिंधी कैंप बस स्टैंड पर यात्रियों की भारी भीड़, रोडवेज ने चलाई अतिरिक्त बसें
कांग्रेस ने जगन्नाथ पहाड़िया को दी श्रद्धांजलि
कश्मीर में आतंकवादी हमले में घायल दंपत्ति के घर पहुंचे आरआर तिवाड़ी, सरकार से की मुआवजे की मांग