नासिर-जुनैद के भाई ने टावर पर चढ़ने की धमकी दी, पकड़ने गई पुलिस पर हमला

थानाधिकारी, एएसआई और चालक घायल, पुलिस की तीन गाड़ियां क्षतिग्रस्त

नासिर-जुनैद के भाई ने टावर पर चढ़ने की धमकी दी, पकड़ने गई पुलिस पर हमला

जाबिर ने सोमवार को टावर पर चढ़ने की फिर चेतावनी देते हुए एक वीडियो वायरल किया। इसके बाद रात्रि को पहाड़ी थाना पुलिस भारी जाप्ते के साथ जाबिर को पकड़ने गई तो ग्रामीणों ने जमकर विरोध किया। महिलाओं ने पुलिसकर्मियों की लाठी-डंडों से पिटाई भी कर दी।

सीकरी। भरतपुर के पहाड़ी उपखण्ड के बहुचर्चित घाटमीका के नासिर जुनैद हत्याकांड मामले में मृतकों के चचेरे भाई जाबिर द्वारा आरोपियों के गिरफ्तारी और सरकार की ओर से मुआवजे की घोषणा को पूरा कराने की मांग को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। जाबिर ने सोमवार को टावर पर चढ़ने की फिर चेतावनी देते हुए एक वीडियो वायरल किया। इसके बाद रात्रि को पहाड़ी थाना पुलिस भारी जाप्ते के साथ जाबिर को पकड़ने गई तो ग्रामीणों ने जमकर विरोध किया। महिलाओं ने पुलिसकर्मियों की लाठी-डंडों से पिटाई भी कर दी। इसमें सीआई, एएसआई तथा चालक सहित अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए। पथराव के चलते पहाड़ी थाना पुलिस, कामां थाना पुलिस और एएसपी हिम्मत सिंह की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई। लगातार ग्रामीणों के विरोध के चलते अतिरिक्त पुलिस जाब्ता मौके पर बुलाया गया। इसके बाद स्थिति को नियंत्रण में किया गया। 

शांति भंग में जाबिर गिरफ्तार, 40 लोगों पर मामला दर्ज : इस दौरान जब महिलाओं ने विरोध किया तो पुलिस जाब्ते में महिला कान्स्टेबल मौजूद ही नहीं थी। पुलिसकर्मियों ने ही महिलाओं का सामना किया और उन्हें खदेड़ा। इसे लेकर ग्रामीणों ने पुलिस के प्रति खासी नाराजगी व्यक्त करते हुए महिलाओं को बे-अदब करने के आरोप भी लगाए। जाबिर को शांति भंग की धारा में गिरफ्तार कर लिया गया है तथा गांव में पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है।

सीआई सहित पुलिसकर्मियों पर जानलेवा हमला : पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, जाबिर ने एक पत्थर उठाकर सीआई शिवलहरी पर फेंका। सीआई एवं मौजूद पुलिस जाप्ते के साथ धक्का मुक्की, हाथापाई करके राजकार्य में बाधा उत्पन्न की गई। पुलिस जाब्ता जाबिर को गिरफ्तार कर रवाना हुआ तो दर्जनों ग्रामीणों ने जीप में मौजूद एएसआई भानुप्रताप व चालक सतवीर तथा जीप में पीछे बैठे जाप्ता पर लाठी-डण्डों से जानलेवा हमला कर दिया, जिससे उनके चोटें आई हैं। लोगों ने लाठी-डण्डों से पुलिस की तीन गाड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया। जाबिर ने पुलिसकर्मियों के साथ जमकर हाथापाई भी की। ग्रामीणों ने पथराव करते हुए रास्ते में कटीली झाड़ियां डालकर रास्ता अवरुद्ध कर दिया। अतिरिक्त पुलिस जाब्ते की मदद से पुलिस गांव से जान बचाकर जाबिर को निकाल कर लाए।  

जाबिर का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने शांति भंग में गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पर हुए हमले के मामले में नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है। गांव में शांति व्यवस्था के लिए पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है।
शिव लहरी मीणा थानाधिकारी पहाड़ी

Read More दूसरे फेज की आधा दर्जन सीटों पर कांटे की टक्कर, कांग्रेस का अधिक मतदान कराने का प्लान 

Post Comment

Comment List

Latest News

शहर में बीचों-बीच खूबसूरत जंगल, देखकर विश्वास नहीं होता : द्रविड़ शहर में बीचों-बीच खूबसूरत जंगल, देखकर विश्वास नहीं होता : द्रविड़
द्रविड़ ने कहा कि विशेष रूप से यहां इंटरप्रिटेशन सेंटर में लेपर्ड, हाईना सहित अन्य वन्यजीवों के अच्छे फोटोज डिस्प्ले...
छात्रवृत्ति में करोड़ों का फर्जीवाड़ा पकड़ा, शैक्षणिक संस्थानों को किया ब्लैकलिस्टेड
न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें