नासिर-जुनैद के भाई ने टावर पर चढ़ने की धमकी दी, पकड़ने गई पुलिस पर हमला

थानाधिकारी, एएसआई और चालक घायल, पुलिस की तीन गाड़ियां क्षतिग्रस्त

नासिर-जुनैद के भाई ने टावर पर चढ़ने की धमकी दी, पकड़ने गई पुलिस पर हमला

जाबिर ने सोमवार को टावर पर चढ़ने की फिर चेतावनी देते हुए एक वीडियो वायरल किया। इसके बाद रात्रि को पहाड़ी थाना पुलिस भारी जाप्ते के साथ जाबिर को पकड़ने गई तो ग्रामीणों ने जमकर विरोध किया। महिलाओं ने पुलिसकर्मियों की लाठी-डंडों से पिटाई भी कर दी।

सीकरी। भरतपुर के पहाड़ी उपखण्ड के बहुचर्चित घाटमीका के नासिर जुनैद हत्याकांड मामले में मृतकों के चचेरे भाई जाबिर द्वारा आरोपियों के गिरफ्तारी और सरकार की ओर से मुआवजे की घोषणा को पूरा कराने की मांग को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। जाबिर ने सोमवार को टावर पर चढ़ने की फिर चेतावनी देते हुए एक वीडियो वायरल किया। इसके बाद रात्रि को पहाड़ी थाना पुलिस भारी जाप्ते के साथ जाबिर को पकड़ने गई तो ग्रामीणों ने जमकर विरोध किया। महिलाओं ने पुलिसकर्मियों की लाठी-डंडों से पिटाई भी कर दी। इसमें सीआई, एएसआई तथा चालक सहित अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए। पथराव के चलते पहाड़ी थाना पुलिस, कामां थाना पुलिस और एएसपी हिम्मत सिंह की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई। लगातार ग्रामीणों के विरोध के चलते अतिरिक्त पुलिस जाब्ता मौके पर बुलाया गया। इसके बाद स्थिति को नियंत्रण में किया गया। 

शांति भंग में जाबिर गिरफ्तार, 40 लोगों पर मामला दर्ज : इस दौरान जब महिलाओं ने विरोध किया तो पुलिस जाब्ते में महिला कान्स्टेबल मौजूद ही नहीं थी। पुलिसकर्मियों ने ही महिलाओं का सामना किया और उन्हें खदेड़ा। इसे लेकर ग्रामीणों ने पुलिस के प्रति खासी नाराजगी व्यक्त करते हुए महिलाओं को बे-अदब करने के आरोप भी लगाए। जाबिर को शांति भंग की धारा में गिरफ्तार कर लिया गया है तथा गांव में पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है।

सीआई सहित पुलिसकर्मियों पर जानलेवा हमला : पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, जाबिर ने एक पत्थर उठाकर सीआई शिवलहरी पर फेंका। सीआई एवं मौजूद पुलिस जाप्ते के साथ धक्का मुक्की, हाथापाई करके राजकार्य में बाधा उत्पन्न की गई। पुलिस जाब्ता जाबिर को गिरफ्तार कर रवाना हुआ तो दर्जनों ग्रामीणों ने जीप में मौजूद एएसआई भानुप्रताप व चालक सतवीर तथा जीप में पीछे बैठे जाप्ता पर लाठी-डण्डों से जानलेवा हमला कर दिया, जिससे उनके चोटें आई हैं। लोगों ने लाठी-डण्डों से पुलिस की तीन गाड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया। जाबिर ने पुलिसकर्मियों के साथ जमकर हाथापाई भी की। ग्रामीणों ने पथराव करते हुए रास्ते में कटीली झाड़ियां डालकर रास्ता अवरुद्ध कर दिया। अतिरिक्त पुलिस जाब्ते की मदद से पुलिस गांव से जान बचाकर जाबिर को निकाल कर लाए।  

जाबिर का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने शांति भंग में गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पर हुए हमले के मामले में नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है। गांव में शांति व्यवस्था के लिए पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है।
शिव लहरी मीणा थानाधिकारी पहाड़ी

Read More विधवा विवाह की सहायता राशि को बढ़ाने पर सरकार करेगी विचार: अविनाश गहलोत

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में