उत्तर कोरिया के साथ बातचीत को लेकर अमेरिका के तैयार होने पर रूस आश्वस्त नहीं

कोरियाई प्रायद्वीप को परमाणु मुक्त करने के लिए बातचीत

उत्तर कोरिया के साथ बातचीत को लेकर अमेरिका के तैयार होने पर रूस आश्वस्त नहीं

संयुक्त राष्ट्र में रूसी उप स्थायी प्रतिनिधि अन्ना एवेस्टिग्नीवा ने कहा है कि कोरियाई प्रायद्वीप को परमाणु मुक्त करने के लिए उत्तर कोरिया के साथ रचनात्मक बातचीत के लिए अमेरिका तैयार है, इस बात को लेकिन रूस आश्वस्त नहीं है।

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र में रूसी उप स्थायी प्रतिनिधि अन्ना एवेस्टिग्नीवा ने कहा है कि कोरियाई प्रायद्वीप को परमाणु मुक्त करने के लिए उत्तर कोरिया के साथ रचनात्मक बातचीत के लिए अमेरिका तैयार है, इस बात को लेकिन रूस आश्वस्त नहीं है।

एवेस्टिग्नीवा ने शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक के दौरान कहा, ''हमें अमेरिकी प्रतिनिधि द्वारा बातचीत के लिए दिखायी गयी तत्परता के बारे में पता है, लेकिन हम निश्चित नहीं हैं कि अमेरिका वास्तव में उत्तर कोरिया के साथ रचनात्मक चर्चा के लिए तैयार है।"  संयुक्त राष्ट्र में रूसी उप स्थायी प्रतिनिधि एवेस्टिग्नीवा ने कहा कि अमेरिका और दक्षिण कोरिया द्वारा किये जाने वाले सैन्य अभ्यास स्थिति को अस्थिर कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम अमेरिका से तनाव कम करने और बातचीत फिर से शुरू करने का आह्वान करते हैं। उन्होंने कहा कि कूटनीति का और कोई विकल्प स्वीकार्य नहीं है।

गौरतलब है कि उत्तर कोरिया ने  बुधवार को चोलिमा-1 वाहक रॉकेट पर स्थापित मल्लिगयोंग-1 सैन्य टोही उपग्रह का असफल प्रक्षेपण किया। उत्तर कोरिया की अंतरिक्ष एजेंसी ने कहा कि पहले चरण के अलग होने के बाद, दूसरे चरण का इंजन प्रज्वलित होने में विफल रहा, जिससे रॉकेट की गति मंद पड़ गयी और वह पीले सागर में गिर गया।

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में