गहलोत को साढ़े चार साल बाद चुनावो में गैस सिलेंडर की सब्सिडी क्यों याद आई : राठौड़

गहलोत को बताया घोषणाजीवी मुख्यमंत्री

गहलोत को साढ़े चार साल बाद चुनावो में गैस सिलेंडर की सब्सिडी क्यों याद आई : राठौड़

राठौड़ ने कहा कि केन्द्र सरकार ने मई 2022 में PM उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को 200 रुपये प्रति गैस सिलेंडर सब्सिडी दिये जाने का निर्णय लिया था तब आपने 500 रुपए में सिलेंडर देने का ऐलान क्यों नहीं किया?

जयपुर। राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि सफर खत्म होने को है, आपने अब शुरुआत की है। हुजूर आते-आते बहुत देर कर दी। राज्य में खिसकते जनाधार से घबराए घोषणाजीवी मुख्यमंत्री आपको साढ़े 4 साल बाद चुनावी साल में गरीब महिलाओं को रसोई गैस सिलेंडर में सब्सिडी देने की याद आई है। 

राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस के जन घोषणा पत्र के पृष्ठ संख्या 39 के बिन्दु संख्या 54 में रसोई गैस की कीमतों पर नियंत्रण हेतु प्रयास करने का वादा पहले पूरा क्यों नहीं किया? अगर आपकी मंशा वास्तव में गरीबों को लाभान्वित करने की होती तो जिस घोषणा पत्र को आपने शासन में आते ही अपना नीतिगत दस्तावेज बनाया उसकी घोषणा को तत्समय ही अमलीजामा पहनाते। 

राठौड़ ने कहा कि केन्द्र सरकार ने मई 2022 में PM उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को 200 रुपये प्रति गैस सिलेंडर सब्सिडी दिये जाने का निर्णय लिया था तब आपने 500 रुपए में सिलेंडर देने का ऐलान क्यों नहीं किया? कांग्रेस ने दशकों तक देश पर राज किया लेकिन महिलाओं को निःशुल्क गैस कनेक्शन नहीं दे पाई। माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महिलाओं की पीड़ा को समझा और वर्ष 2016 से प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के माध्यम से देशभर में 9.6 करोड़ गैस कनेक्शन देकर उन्हें हानिकारक धुएं से मुक्ति दिलाई है।

राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस के जन घोषणा के पृष्ठ संख्या 39 के बिन्दु संख्या 53 में पेट्रोल एवं डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने तथा पृष्ठ सं. 38 के बिन्दु सं. 49 में महंगाई नियंत्रण हेतु आवश्यक एवं प्रभावी कदम उठाने का वादा भी ढकोसला साबित हुआ है। यही कारण है कि कांग्रेस शासन में 6 बार पेट्रोल-डीजल पर वैट बढ़ाया गया और पेट्रोल पर 31.04% वैट, डीजल पर 19.30 % वैट सरकार वसूल रही है। 

Read More तेज रफ्तार वाहन आए दिन उजाड़ रहे घरों के चिराग

राठौड़ ने कहा कि महंगाई राहत कैंप तो कांग्रेस का निजी अभियान है जिसमें वह री-रजिस्ट्रेशन के नाम पर जबरन कैंपों में लोगों को बुलाने के लिए विवश कर रही है। सरकार ने साढ़े 4 साल तो जनता को लूटने में कोई कसर नहीं छोड़ी और अब योजना का लाभ देने के नाम पर नौटंकी कर रही है। जनता समझदार है, इस जादूगरी के जाल में फंसने वाली नहीं है।

Read More अफीम तस्कर को सात साल की जेल

Post Comment

Comment List

Latest News