राजस्थान सरकार ने जल जीवन मिशन को गंभीरता से लागू नहीं कियाः गजेन्द्र सिंह शेखावत

राज्य सरकार पर लगाया तुष्टिकरण का आरोप

राजस्थान सरकार ने जल जीवन मिशन को गंभीरता से लागू नहीं कियाः गजेन्द्र सिंह शेखावत

उन्होंने कहा कि साल 2014 में राजस्थान में केवल 11 फीसदी घरों को ही नल से जल पहुंचता था। जो अब बढ़कर 39 फीसदी तक हो गया है।

नवज्योति ब्यूरो, नई दिल्ली। केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने आरोप लगाया है कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने केन्द्रीय योजना जल जीवन मिशन पर गंभीरता से काम करने के बजाए पूरा समय अपनी कुर्सी बचाने का ही काम किया है। उन्होंने कहा कि देश के अन्य राज्यों के मुकाबले इस योजना के तहत राजस्थान को सबसे ज्यादा धन आवंटित किया गया। लेकिन राज्य सरकार ने इसका ठीक से उपयोग नहीं किया। केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने यह बात आज यहां नई दिलली में पत्रकारों से बातचीत में कही।

उन्होंने कहा कि साल 2014 में राजस्थान में केवल 11 फीसदी घरों को ही नल से जल पहुंचता था। जो अब बढ़कर 39 फीसदी तक हो गया है। जबकि इस अवधि में देश के कई राज्य ऐसे जहां सौ फीसदी घरों में नल से जल पहुंच गया है।

‘अजमेर-92’ फिल्म का विरोध क्यों?
केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने ‘अजमेर-92’ फिल्म के विरोध पर भी सवाल किया। उन्होंने आरोप लगाया कि यह राज्य सरकार द्वारा लगातार की जा रही तुष्टिकरण की नीति का ही परिणाम है, जो कुछ लोग इसको बैन करने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि नब्बे के दशक में अजमेर में हुए जिस मामले ने सैंकड़ों मासूम लड़कियों एवं घरों को बर्बाद करने का काम किया हो और अगर उसकी सच्चाई सामने आ रही है। तो कुछ लोगों को तकलीफ क्यों हो रही है? वह इसको बैन करने की मांग क्यों कर रहे हैं?

सीएम का मुझ पर ज्यादा स्नेह
संजीवनी क्रेडिट सोसायटी मामले पर लगातार सीएम अशोक गहलोत के निशाने पर रहे गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि असल में उनका मुझ पर कुछ ज्यादा ही स्नेह है। इसीलिए निरंतर बेबुनियाद आरोप लगाते हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने इस मामले को सीबीआई को क्यों नहीं सौंपा? क्योंकि यह एक से ज्यादा राज्यों का मामला है। इसी प्रकार प्रदेश में संजीवनी के निवेशकों का पैसा सरकार ने लौटाने का प्रयास क्यों नहीं किया? उन्होंने आरोप लगाया कि केवल व्यक्ति विशेष को इस मामले में फंसाने के लिए यह सब हो रहा है। इससे ज्यादा और कुछ नहीं। उन्होंने बताया कि 2019 में नरेन्द्र मोदी को पीएम बनाने के लिए जोधपुर की जनता नेमुझे सांसद के रुप में चुना। जिससे उनके बेटे की हार हुई। इसकी तकलीफ उनको अभी तक हो रही है।

Read More भाजपा‌ ने पंजाब, मेघालय के उपचुनावों के उम्मीदवार किए घोषित

राज्य की कानून व्यवस्था पर उठाया सवाल
गजेन्द्र सिंह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार में राज्य की कानून वयवस्था बद से  बदतर हुई है। इसीलिए इन कमियों को ढांकने के लिए सरकार लगातार कई मुफ्त की योजनाओं की घोषणा कर रही है। लेकिन यह सब झुनझुना साबित होंगी। क्योंकि आम जनता सब जानती है। वह इसके प्रभाव में नहीं आएगी। कांग्रेस सरकार के शासन में जनता को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा है।

Read More महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र को नागपुर दक्षिण पश्चिम से उतारा मैदान में, भाजपा ने जारी की 99 उम्मीदवारों की पहली सूची

Post Comment

Comment List

Latest News

उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवार नहीं उतारेगी कांग्रेस, इंडिया समूह की जीत के लिए करेगी काम : पांडे उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवार नहीं उतारेगी कांग्रेस, इंडिया समूह की जीत के लिए करेगी काम : पांडे
पार्टी ने  विधानसभा के लिए होने वाले उपचुनाव में किसी भी सीट पर उम्मीदवार खड़ा नहीं करने का निर्णय लिया...
सीवरेज सफाई के लिए आए लाखों के रोबोट बने शो पीस
पाकिस्तान में सुरक्षाबलों ने चलाया सैन्य अभियान, भीषण फायरिंग में 9 आतंकवादियों को किया ढेर
रिलायंस डिजिटल के इलेक्ट्रॉनिक्स फेस्टिवल के साथ मनाए जश्न
Gold & Silver Price: चांदी 1800 रुपए और सोना 500 रुपए सस्ता
आगरा एयरपोर्ट को बम उड़ाने की धमकी, CISF ने दर्ज कराया मुकदमा
राजस्थान: सरकार का कर्मचारियों को तोहफा, महंगाई भत्ते में 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी