राजस्थान सरकार ने जल जीवन मिशन को गंभीरता से लागू नहीं कियाः गजेन्द्र सिंह शेखावत

राज्य सरकार पर लगाया तुष्टिकरण का आरोप

राजस्थान सरकार ने जल जीवन मिशन को गंभीरता से लागू नहीं कियाः गजेन्द्र सिंह शेखावत

उन्होंने कहा कि साल 2014 में राजस्थान में केवल 11 फीसदी घरों को ही नल से जल पहुंचता था। जो अब बढ़कर 39 फीसदी तक हो गया है।

नवज्योति ब्यूरो, नई दिल्ली। केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने आरोप लगाया है कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने केन्द्रीय योजना जल जीवन मिशन पर गंभीरता से काम करने के बजाए पूरा समय अपनी कुर्सी बचाने का ही काम किया है। उन्होंने कहा कि देश के अन्य राज्यों के मुकाबले इस योजना के तहत राजस्थान को सबसे ज्यादा धन आवंटित किया गया। लेकिन राज्य सरकार ने इसका ठीक से उपयोग नहीं किया। केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने यह बात आज यहां नई दिलली में पत्रकारों से बातचीत में कही।

उन्होंने कहा कि साल 2014 में राजस्थान में केवल 11 फीसदी घरों को ही नल से जल पहुंचता था। जो अब बढ़कर 39 फीसदी तक हो गया है। जबकि इस अवधि में देश के कई राज्य ऐसे जहां सौ फीसदी घरों में नल से जल पहुंच गया है।

‘अजमेर-92’ फिल्म का विरोध क्यों?
केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने ‘अजमेर-92’ फिल्म के विरोध पर भी सवाल किया। उन्होंने आरोप लगाया कि यह राज्य सरकार द्वारा लगातार की जा रही तुष्टिकरण की नीति का ही परिणाम है, जो कुछ लोग इसको बैन करने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि नब्बे के दशक में अजमेर में हुए जिस मामले ने सैंकड़ों मासूम लड़कियों एवं घरों को बर्बाद करने का काम किया हो और अगर उसकी सच्चाई सामने आ रही है। तो कुछ लोगों को तकलीफ क्यों हो रही है? वह इसको बैन करने की मांग क्यों कर रहे हैं?

सीएम का मुझ पर ज्यादा स्नेह
संजीवनी क्रेडिट सोसायटी मामले पर लगातार सीएम अशोक गहलोत के निशाने पर रहे गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि असल में उनका मुझ पर कुछ ज्यादा ही स्नेह है। इसीलिए निरंतर बेबुनियाद आरोप लगाते हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने इस मामले को सीबीआई को क्यों नहीं सौंपा? क्योंकि यह एक से ज्यादा राज्यों का मामला है। इसी प्रकार प्रदेश में संजीवनी के निवेशकों का पैसा सरकार ने लौटाने का प्रयास क्यों नहीं किया? उन्होंने आरोप लगाया कि केवल व्यक्ति विशेष को इस मामले में फंसाने के लिए यह सब हो रहा है। इससे ज्यादा और कुछ नहीं। उन्होंने बताया कि 2019 में नरेन्द्र मोदी को पीएम बनाने के लिए जोधपुर की जनता नेमुझे सांसद के रुप में चुना। जिससे उनके बेटे की हार हुई। इसकी तकलीफ उनको अभी तक हो रही है।

Read More भाजपा ने 9 उम्मीदवारों की दसवीं सूची जारी, बलिया से चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर को बनाया उम्मीदवार

राज्य की कानून व्यवस्था पर उठाया सवाल
गजेन्द्र सिंह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार में राज्य की कानून वयवस्था बद से  बदतर हुई है। इसीलिए इन कमियों को ढांकने के लिए सरकार लगातार कई मुफ्त की योजनाओं की घोषणा कर रही है। लेकिन यह सब झुनझुना साबित होंगी। क्योंकि आम जनता सब जानती है। वह इसके प्रभाव में नहीं आएगी। कांग्रेस सरकार के शासन में जनता को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा है।

Read More BJP 12th List : भाजपा की 7 उम्मीदवारों की सूची जारी, अभिषेक बनर्जी के खिलाफ अभिजीत दास को टिकट

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में 18 अप्रैल से फिर शुरू होगा आंधी-बारिश का दौर राजस्थान में 18 अप्रैल से फिर शुरू होगा आंधी-बारिश का दौर
पिछले दो दिन से प्रदेश में चल रहा आंधी-बारिश का दौर आज थम जाएगा। अब अगले दो दिन आज और...
कांग्रेस ओबीसी विभाग के नेताओं ने कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में की जनसभा
Congress List : झारखंड की तीन सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा, गोड्डा से दीपिका सिंह मैदान में
गहलोत कल बाड़मेर-जैसलमेर, नागौर और सीकर लोकसभा क्षेत्रों में करेंगे प्रचार
राजस्थान पुलिस स्थापना दिवस पर पुलिस मुख्यालय में औपचारिक कार्यक्रम
अरविंद केजरीवाल के साथ जेल में आतंकवादियों की तरह हो रहा है व्यवहार : संजय सिंह
बिना किसी भेदभाव के मोदी सरकार ने 80 करोड़ देशवासियों को दिया मुफ्त राशन: मुख्यमंत्री