कमजोर 52 सीटों पर तैयार होगी ग्राउंड रिपोर्ट, आलाकमान करेगा फैसला 

ग्राउंड रिपोर्ट तैयार करेंगे

कमजोर 52 सीटों पर तैयार होगी ग्राउंड रिपोर्ट, आलाकमान करेगा फैसला 

इन सीटों पर स्थानीय उम्मीदवारों से फीडबैक लेकर उनके सुझावों पर अमल किया जाएगा। पार्टी विशेष रूप से तीनों सहप्रभारी को इन सीटों पर रिपोर्ट बनाने के लिए भेजेगी।

जयपुर। राजस्थान कांग्रेस ने कमजोर 52 सीटों पर इस बार जीत के लिए कमर कस ली है। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान कांग्रेस को इन सीटों के लिए विशेष रणनीति बनाने का सुझाव दिया है, जिसमें तीनों सहप्रभारी वीरेंद्र सिंह राठौड़, जामुद्दीन और अमृता धवन इन सीटों का दौरा कर ग्राउंड रिपोर्ट तैयार करेंगे। राहुल गांधी ने कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन गौरव गोगाई को इन सीटों पर विशेष प्लान बनाने की जिम्मेदारी दी है। अब गोगाई इन सीटों पर अभी तक जीत नहीं मिलने के कारण तलाशेंगे। इन सीटों पर स्थानीय उम्मीदवारों से फीडबैक लेकर उनके सुझावों पर अमल किया जाएगा। पार्टी विशेष रूप से तीनों सहप्रभारी को इन सीटों पर रिपोर्ट बनाने के लिए भेजेगी।

सहप्रभारी राठौड़ ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हम चुनौतीपूर्ण इन सीटों पर ध्यान केन्द्रित कर रहे हैं। इन 52 सीटों पर केंद्रीय कमेटी की सीधी नजर है। मारवाड़-मेवाड़ क्षेत्र में कुल 70 सीटें हैं, जिनमें से 40 सीटें इन्हीं 52 सीटों में शामिल हैं। इन सीटों पर अभी तक मिले फीडबैक में कई सकारात्मक सुझाव आए हैं। पार्टी भी इन सीटों के लिए पूरी तरह से एक टीम तैयार कर रही है। इन सीटों पर जीत के लिए जरूरत पड़ने पर कुछ समझौते भी किए जा सकते हैं। इन 52 सीटों में से आधी से ज्यादा सीटों पर पहली सूची में उम्मीदवार भी घोषित किए जा सकते हैं, ताकि उनको तैयारी के लिए समय मिल जाए।

 

Tags: Congress

Post Comment

Comment List

Latest News

किसी नेता के बच्चे अच्छा काम कर रहे तो टिकट देने में हर्ज नहीं : रंधावा किसी नेता के बच्चे अच्छा काम कर रहे तो टिकट देने में हर्ज नहीं : रंधावा
हमने सेंट्रल इलेक्शन कमेटी को सातों सीटों पर नाम सौंप दिए हैं। क्षेत्रीय दलों से गठबंधन दिल्ली में है। बैठक...
भजनलाल शर्मा ने गार्सेटी से की मुलाकात, निवेश के लिए किया आमंत्रित
भाजपा में हिम्मत है तो 10 महीने के काम के आधार पर लड़े उपचुनाव : जूली
उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन में शामिल होंगे भजनलाल शर्मा
दीए और पटाखों की वैराइटी से जगमगाया बाज़ार
प्रियंका गांधी 23 को वायनाड से करेंगी नामांकन, राहुल गांधी सहित पार्टी के प्रमुख नेता रहेंगे मौजूद
सफाई कर्मचारी भर्ती में अनुभव में छूट की मांग को लेकर विकलांगों का डीएलबी पर धरना