सरिस्का में 18 से 29 सितंबर तक होगा उत्सव कैम्प

यवसाय के अवसर भी उपलब्ध हुए

सरिस्का में 18 से 29 सितंबर तक होगा उत्सव कैम्प

यह बात नवगठित हॉस्पिटैलिटी एसोसिएशन आॅफ  टहला सरिस्का (हैट्स) के अध्यक्ष गजेंद्र सिंह पंवार ने मंगलवार को जयपुर में प्रेसवार्ता के दौरान कही।

जयपुर। पिछले कुछ वर्षों में वन्यजीव प्रेमियों और हॉस्पिटैलिटी विशेषज्ञों ने सरिस्का में टहला क्षेत्र की विकासात्मक गतिविधियों में भारी निवेश किया है। क्षेत्र में विकास से स्थानीय आबादी को रोजगार मिला है और स्थानीय व्यापारियों के लिए व्यवसाय के अवसर भी उपलब्ध हुए हैं। यह बात नवगठित हॉस्पिटैलिटी एसोसिएशन आॅफ  टहला सरिस्का (हैट्स) के अध्यक्ष गजेंद्र सिंह पंवार ने मंगलवार को जयपुर में प्रेसवार्ता के दौरान कही। 

हैट्स के उपाध्यक्ष शक्ति सिंह ने बताया कि एसोसिएशन इस क्षेत्र में शादियों, म्यूजिक फेस्टिवल आदि जैसे शोर शराबे से दूर वन्यजीव पर्यटन, स्मारक पर्यटन और मंदिर पर्यटन को बढ़ावा देते हुए टूरिस्ट्स को गुणवत्तापूर्ण पर्यटन और शांत वातावरण का आनंद प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। सचिव लव शेखावत ने कहा कि नए जिलों के गठन के बाद अलवर में केवल पर्यटन ही प्रमुख उद्योग बचा है और पर्यटन क्षेत्र में सरिस्का का योगदान 90 प्रतिशत है। वाइल्ड लाइफ  फाउंडेशन, हैट्स और टॉफ्टिगर की ओर से सरिस्का के टहला क्षेत्र में उत्सव कैम्प 18 से 29 सितम्बर तक होगा। ट्रेनर जेनिफर नंदी के नेतृत्व में यह प्रशिक्षण कार्यक्रम सुबह 10 से शाम 5 बजे तक होगा।

 

Tags: camp

Post Comment

Comment List

Latest News