शिल्पकारों को आर्थिक रूप से मजबूत करेगी विश्वकर्मा योजना : राठौड़

देश तीव्र गति से विकास करेगा

शिल्पकारों को आर्थिक रूप से मजबूत करेगी विश्वकर्मा योजना : राठौड़

अभी कारीगरों को एक साल के लिए एक लाख रुपए का ऋण मात्र 5 प्रतिशत ब्याज पर दिया जा रहा है, जिससे वे अपना व्यापार बेहतर कर रहे है, जब वे इस ऋण को चुकाएंगे, तो इन्हें और बड़ा ऋण दिया जाएगा।

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्वकर्मा जयंती पर प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना की देश में शुरुआत की। जयपुर के वैशाली नगर में हुए कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री और जयपुर ग्रामीण के सांसद कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा कि यह योजना कारीगरों और शिल्पकारों को आर्थिक रूप से मजबूत करेगी और देश तीव्र गति से विकास करेगा। 13 हजार करोड़ रुपए इस योजना के लिए रखा गया है। 

अभी कारीगरों को एक साल के लिए एक लाख रुपए का ऋण मात्र 5 प्रतिशत ब्याज पर दिया जा रहा है, जिससे वे अपना व्यापार बेहतर कर रहे है, जब वे इस ऋण को चुकाएंगे, तो इन्हें और बड़ा ऋण दिया जाएगा। देश की अर्थव्यवस्था को बढ़ाने में बड़े उद्योगपतियों के साथ गांव के अंदर रेहड़ी लगाने वाले और कारीगरों व शिल्पकारों का भी योगदान है। प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना में 18 पारंपरिक शिल्पों को शामिल किया जाएगा। 

Tags: loan

Post Comment

Comment List

Latest News

निकायों के निर्माण कार्यों में एम-सैंड का उपयोग अनिवार्य, प्रोजेक्ट्स में न्यूनतम 25 प्रतिशत एम-सैंड लेंगे काम निकायों के निर्माण कार्यों में एम-सैंड का उपयोग अनिवार्य, प्रोजेक्ट्स में न्यूनतम 25 प्रतिशत एम-सैंड लेंगे काम
नगरीय विकास एवं आवासन विभाग ने एक आदेश जारी किया है, जिसमें निर्माण कार्यों में खनिज बजरी के विकल्प के...
जल जीवन मिशन कामों की कल होगी समीक्षा, प्रति ग्राम पंचायत दो-दो नल जल मित्र के प्रस्ताव होंगे पारित
राज्य सरकार एवं हुडको के मध्य हुआ एमओयू
शंभू बॉर्डर किसान आंदोलन: बैरिकेडिंग पर सुप्रीम कोर्ट ने दिया स्वतंत्र समिति बनाने का सुझाव
राजस्थान को मिला 9959 करोड़ रुपए का बजट
कस्टम ड्यूटी में कटौती के बाद सोना-चांदी की खरीदारी में वृद्धि
AAP ने लगाए आरोप- केंद्र सरकार ने बजट में दिल्ली और पंजाब के साथ किया सौतेला व्यवहार