सिराज दुनिया के नंबर वन गेंदबाज

कुलदीप यादव 9वें स्थान पर

सिराज दुनिया के नंबर वन गेंदबाज

सिराज इससे पहले मार्च 2023 तक पहले स्थान पर रहे, जहां आस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड ने उनको हटाकर शीर्ष स्थान हासिल किया था।

दुबई। एशिया कप फाइनल में श्रीलंका की पारी को नेस्तनाबूद करने में अहम भूमिका निभाने वाले मोहम्मद सिराज एक बार फिर से दुनिया के नंबर एक गेंदबाज बन गए हैं। आईसीसी की ताजा रैंकिंग में सिराज आठ पायदान की छलांग लगा कर शीर्ष पर पहुंचे हैं। कोलंबो में श्रीलंका को 50 रन पर आउट करने वाले सिराज के तूफान ने उन्हें एमआरएफ टायर्स आईसीसी पुरुष वनडे बॉलिंग रैंकिंग के चार्ट में शीर्ष पर पहुंचाने में मदद की है। उन्होने एशिया कप के फाइनल में श्रीलंका के छह विकेट मात्र 21 रन पर चटकाए थे। सिराज इससे पहले मार्च 2023 तक पहले स्थान पर रहे, जहां आस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड ने उनको हटाकर शीर्ष स्थान हासिल किया था। सिराज ने एशिया कप में 12.2 की औसत से 10 विकेट लिए। इससे उन्हें आठ स्थान की छलांग लगाने और हेजलवुड, ट्रेंट बोल्ट, राशिद खान और मिशेल स्टार्क से आगे निकलने में मदद मिली। 

कुलदीप यादव 9वें स्थान पर
सिराज के अलावा एशिया कप में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज चुने गए कुलदीप यादव ने भी आईसीसी गेंदबाजी रैंकिग में नौवां स्थान हासिल किया है। शीर्ष दस में स्थान बरकरार रखने वाले शाहीन शाह अफरीदी पाकिस्तान के इकलौते गेंदबाज हैं जो 632 अंकों के साथ दसवें स्थान पर हैं। 

Post Comment

Comment List

Latest News

निकायों के निर्माण कार्यों में एम-सैंड का उपयोग अनिवार्य, प्रोजेक्ट्स में न्यूनतम 25 प्रतिशत एम-सैंड लेंगे काम निकायों के निर्माण कार्यों में एम-सैंड का उपयोग अनिवार्य, प्रोजेक्ट्स में न्यूनतम 25 प्रतिशत एम-सैंड लेंगे काम
नगरीय विकास एवं आवासन विभाग ने एक आदेश जारी किया है, जिसमें निर्माण कार्यों में खनिज बजरी के विकल्प के...
जल जीवन मिशन कामों की कल होगी समीक्षा, प्रति ग्राम पंचायत दो-दो नल जल मित्र के प्रस्ताव होंगे पारित
राज्य सरकार एवं हुडको के मध्य हुआ एमओयू
शंभू बॉर्डर किसान आंदोलन: बैरिकेडिंग पर सुप्रीम कोर्ट ने दिया स्वतंत्र समिति बनाने का सुझाव
राजस्थान को मिला 9959 करोड़ रुपए का बजट
कस्टम ड्यूटी में कटौती के बाद सोना-चांदी की खरीदारी में वृद्धि
AAP ने लगाए आरोप- केंद्र सरकार ने बजट में दिल्ली और पंजाब के साथ किया सौतेला व्यवहार