इजरायली आंदोलन ने कनाडा में नाजी वयोवृद्ध को सम्मानित करने की निंदा की

फासीवाद विरोधी आंदोलन कनाडा में इजरायल के राजदूत को एक पत्र भेजेगा

इजरायली आंदोलन ने कनाडा में नाजी वयोवृद्ध को सम्मानित करने की निंदा की

फासीवाद विरोधी आंदोलन कनाडा में इजरायल के राजदूत को एक पत्र भेजेगा जिसमें इस प्रकार के कार्यों की अस्वीकार्यता के लिए अनुरोध किया जाएगा

ukrain and canada
111

इजरायली आंदोलन ने कनाडा में नाजी वयोवृद्ध को सम्मानित करने की निंदा की

तेल अवीव। इजरायली फासीवाद विरोधी आंदोलन ने कनाडा के संसद में एक यूक्रेनी नाजी वयोवृद्ध को सम्मानित करने की कड़ी निंदा की और आशा व्यक्त की कि देश के अधिकारी तदनुसार प्रतिक्रिया देंगे। यह जानकारी सोमवार को इजरायली फासीवाद विरोधी आंदोलन के अध्यक्ष दिमित्री ट्रैपिरोव ने स्पूतनिक को दी।

गौरतलब है कि शुक्रवार को वयोवृद्ध 98 वर्षीय यूक्रेनी नाजी यारोस्लाव हुंका, जो द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान नाजी एसएस के 14 वें वेफेन ग्रेनेडियर डिवीजन के रैंक में लड़े थे, वहीं  पूरे कनाडा की संसदो ने खड़े होकर तालियां बजाकर सम्मानित किया। हुंका को यह पहचान तब मिली जब हाउस ऑफ कॉमन्स के कनाडा की संसद में स्पीकर एंथनी रोटा यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की के संबोधन से पहले परिचयात्मक टिप्पणी दे रहे थे।  

श्री ट्रापिरोव ने कहा कि फासीवाद विरोधी आंदोलन कनाडा में इजरायल के राजदूत को एक पत्र भेजेगा जिसमें इस प्रकार के कार्यों की अस्वीकार्यता के लिए अनुरोध किया जाएगा। आगे उन्होंने कहा की सबसे पहले हम इसकी निंदा करते हैं। पश्चिम भूल गया है कि फासीवाद और नाजीवाद क्या हैं। हमें उम्मीद है कि जैसा हमने किया है हमारे अधिकारी भी इसकी निंदा करेंगे क्योंकि यहूदी लोग इन अपराधों को नहीं भूले हैं।

Read More राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के लिए ट्रंप का रास्ता साफ

Post Comment

Comment List

Latest News

उत्तराखंड में केदारनाथ यात्रा मार्ग पर भूस्खलन, मलबे में दबने से 3 श्रद्धालुओं की  मौत उत्तराखंड में केदारनाथ यात्रा मार्ग पर भूस्खलन, मलबे में दबने से 3 श्रद्धालुओं की  मौत
सूचना मिलते ही यात्रा मार्ग में तैनात सुरक्षा कर्मी जिसमें एनडीआरएफ, डीडीआर, वाईएमएफ प्रशासन की टीम मौके पर है राहत...
मालवीयनगर: अवैध निर्माणों पर चला पीला पंजा
पुलिस के जवानों को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में नक्सली ढेर
26 साल पहले दिए सेवा परिलाभ को लिया वापस, हाईकोर्ट ने लगाई रोक
साप्ताहिक राशिफल
लाल ग्रह पर मिले पीले खजाने से हैरान है वैज्ञानिक 
बुजुर्ग को समय पर सीपीआर देकर जान बचाने वाली रेलवे की डॉक्टर प्रिया गर्ग का किया सम्मान