प्रदेश के चिकित्सा संस्थानों से संबंधित 17 वृहद् कार्यों हेतु 300 करोड़ रूपए के अतिरिक्त बजट प्रावधान को मंजूरी

प्रदेश के चिकित्सा संस्थानों से संबंधित 17 वृहद् कार्यों हेतु 300 करोड़ रूपए के अतिरिक्त बजट प्रावधान को मंजूरी

स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार की इसी श्रृंखला में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश के चिकित्सा संस्थानों से संबंधित 17 वृहद निर्माण कार्यां हेतु 300 करोड़ रूपए के अतिरिक्त वित्तीय प्रावधान को मंजूरी दी है। 

जयपुर। राज्य सरकार प्रदेश में चिकित्सा संस्थानों के सुदृढ़ीकरण के लिए निरन्तर महत्वपूर्ण फैसले ले रही है। स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार की इसी श्रृंखला में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश के चिकित्सा संस्थानों से संबंधित 17 वृहद निर्माण कार्यां हेतु 300 करोड़ रूपए के अतिरिक्त वित्तीय प्रावधान को मंजूरी दी है। 

 इन वृहद कार्यों में मुख्यमंत्री द्वारा बजट वर्ष 2019-20 से 2023-24 तक खोले गए/क्रमोन्नत किए गए चिकित्सा संस्थान जिनकी भूमि उपलब्ध है, इनके भवन निर्माण एवं अन्य विकास से सम्बन्धित 1253 कार्य भी करवाए जाएंगे।
मुख्यमंत्री की इस मंजूरी से प्रदेश में चिकित्सा व्यवस्था तो मजबूत होगी ही, चिकित्सा संस्थानों में आधारभूत सुविधाओं का विकास एवं सुदृढ़ीकरण भी हो सकेगा।

Post Comment

Comment List

Latest News

नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर
भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने कहा कि विश्व की करीब एक-चौथाई जनसंख्या तथा वैश्विक अर्थव्यवस्था में 28 प्रतिशत...
जन औषधि केंद्र:  वर्ष 2024-25 में हुई 1 हजार करोड़ की दवाओं की बिक्री
भाजपा‌ ने पंजाब, मेघालय के उपचुनावों के उम्मीदवार किए घोषित
जवाहर कला केन्द्र: लोकरंग महोत्सव लोक कला प्रस्तुतियों को मिल रही खूब सराहना
भवन बना नहीं,करोड़ों की जमीन पर खड़े हो रहे संवेदक के वाहन
Bhool Bhulaiyaa3: रोमांटिक ट्रैक 'जाना समझो ना' रिलीज, जानिए कब होगी फिल्म रिलीज
डीएपी की किल्लत से किसान परेशान