सरकारी एजेंसियां कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ और राजस्थान में नंगा नांच कर रही हैं: कांग्रेस

नरेंद्र सिंह तोमर को बर्खास्त करने की मांग

सरकारी एजेंसियां कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ और राजस्थान में नंगा नांच कर रही हैं: कांग्रेस

सुप्रिया ने केंद्रीय एजेंसियों प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), आयकर विभाग (आईटी) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को भी कठघरे में खड़ा करते हुए आरोप लगाया कि भाजपा और मोदी ने इन एजेंसियों को अपना घटक दल बना लिया है।

भोपाल। कांग्रेस प्रवक्ता एवं पार्टी की संचार विभाग की प्रमुख सुप्रिया नेत ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के पुत्र देवेंद्र सिंह तोमर से जुड़ा कथित वीडियो वायरल होने के मामले में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर हमला बोलते हुए मांग की कि तोमर को तत्काल मंत्री पद से बर्खास्त कर इस मामले में निष्पक्ष जांच करायी जाए।

सुप्रिया ने केंद्रीय एजेंसियों प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), आयकर विभाग (आईटी) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को भी कठघरे में खड़ा करते हुए आरोप लगाया कि भाजपा और मोदी ने इन एजेंसियों को अपना घटक दल बना लिया है। इन एजेंसियों की भूमिका निष्पक्ष नहीं रह गयी है और ये सिर्फ विपक्षी नेताओं के खिलाफ ही कार्रवाई कर रही हैं। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि अब हम देखना चाह रहे हैं कि कब ये एजेंसियां तोमर के घर पहुंचेंगी और उनसे सवाल करके उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगी। उन्होंने आरोप लगाया कि ये एजेंसियां कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ और राजस्थान में नंगा नांच कर रही हैं।

राज्य विधानसभा चुनाव के चलते प्रदेश प्रवास पर आयीं सु नेत ने यहां पत्रकार (एजेंसी) को संबोधित किया। पत्रकार (एजेंसी) के दौरान ही सोशल मीडिया पर रविवार को वायरल हुए कथित वीडियो को एक बड़ी स्क्रीन पर दिखाया गया। उन्होंने कहा कि वे इस वीडियो का न तो खंडन करती हैं और न ही पुष्टि करती हैं, लेकिन संशय का समाधान निष्पक्ष जांच ही है और यह जांच तत्काल होना चाहिए। 

काफी आक्रामक रुख अपनाते हुए सु नेत ने कहा कि वीडियो में दिखायी और सुनायी दे रहा है कि मंत्री तोमर के पुत्र देवेंद्र तोमर खनन कारोबारी से 100 करोड़ और 39 करोड़ रुपए के लेनदेन संबंधी बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि तोमर, मोदी सरकार में खनन एवं इस्पात मंत्री भी रहे हैं। इसके अलावा वीडियो में जिस ''कृष्ण मैननÓÓ मार्ग की चर्चा की जा रही है, वहां पर (दिल्ली में) तोमर का निवास है और पास में ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का भी आवास है। वीडियो में अप्रैल माह में लेनदेन संबंधी चर्चा भी है। जांच में यह भी साफ हो जाएगा कि यह किस वर्ष का अप्रैल माह है।

Read More निर्मला सीतारमण लगातार 7वां बजट पेश कर बनाएगी रिकॉर्ड, देश की पहली पूर्णकालिक वित्त मंत्री होगी

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि इन सब बातों के मद्देनजर इस मामले की निष्पक्ष जांच होना चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने इस संबंध में निर्वाचन आयोग से शिकायत की है, क्योंकि मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव हैं। उन्होंने भाजपा और उसके नेताओं पर हमलावर होते हुए कहा कि इस मामले को लेकर क्यों भाजपा नेताओं के मुंह बंद हैं। उन्होंने कहा कि वास्तव में इस मामले की निष्पक्ष जांच तोमर के पद पर बने रहने तक संभव नहीं है। इसलिए उन्हें पद से बर्खास्त कर ईडी और अन्य एजेंसियों के माध्यम से निष्पक्ष जांच होना चाहिए। 

Read More भारत एक-दूसरे की चिंताओं के सम्मान पर आधारित द्विपक्षीय संबंधों का पक्षधर: मोदी

सु नेता ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि उसने आज ही एक''वाङ्क्षशग पावडर'Óकी तर्ज पर गाना रिलीज किया है। उन्होंने कहा कि दरअसल यह''भाजपा का वाङ्क्षशग पावडर'Óऐसा है, जिसमें नहाते ही नेता पवित्र हो जाते हैं। उन्होंने अनेक भाजपा नेताओं के नाम भी लिए। उन्होंने कहा कि वीडियो में ''भाभीजीÓÓ का भी जिक्र आ रहा है। पार्सल पहुंचाने की बात भी है। इन सबका खुलासा होना चाहिए। उन्होंने कहा कि अब सवाल उठता है कि खनन कारोबारी कौन है। वो ''देवेंद्र भैयाÓÓ को पैसा क्यों दे रहा है। 

Read More कंगना रनौत ने हिमाचल पुलिस से सुरक्षा का किया अनुरोध

कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी को ''ईडी ईडीÓÓ खेलने का बहुत शौक है। इसलिए अब हम जानना चाहते हैं कि इस मामले में ईडी की कार्रवाई कब होगी। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि इस तरह के ''गोरख धंधेÓÓ का खेल एक अकेला लड़का नहीं खेल सकता है। इसमें कई बड़े बड़े लोगों के तार जुड़े होने की आशंका है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि विपक्ष में होने के नाते हमारी जिम्मेदारी है कि हम इस मामले को ²ढ़ता से उठाएं। अभी हमने विधानसभा चुनाव होने के कारण निर्वाचन आयोग में शिकायत की है और हमारे पास आगे के विकल्प भी खुले हैं। 

Post Comment

Comment List

Latest News

जन भागीदारी विकास योजना में फंड आवंटित, परिसम्पत्ति सृजन के अटके काम शुरू होंगे जन भागीदारी विकास योजना में फंड आवंटित, परिसम्पत्ति सृजन के अटके काम शुरू होंगे
ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग ने महात्मा गांधी जन भागीदारी विकास योजना में 33 जिलों को 20 करोड़ रुपए का...
संग्रहाध्यक्ष, खोज व उत्खनन अधिकारी प्रतियोगी परीक्षा-2023 होगी 19 जून को
NDA Government राजस्थान पर मेहरबान, केंद्र ने राज्य को जारी किए 8421.38 करोड़
बाड़मेर-ऋषिकेश एक्सप्रेस रेलसेवा एलएचबी रैक से संचालित होगी
राज्यवर्धन ने सूचना सहायक पदों की संख्या बढ़ाई
कांग्रेस ने आंध्रप्रदेश के विशेष दर्जे पर मोदी से मांगा स्पष्टीकरण
सीएम को लिखा पत्र : निकायों का पुनः परिसीमांकन एवं वार्डों की संख्या के निर्धारण का कार्य पारदर्शी तरीके से हो: राजेंद्र राठौड़