छबड़ा विधानसभा क्षेत्र: यह नेताजी नहीं दे पा रहे महिला सुरक्षा की गारंटी

छबड़ा विधानसभा क्षेत्र: यह नेताजी नहीं दे पा रहे महिला सुरक्षा की गारंटी

महिलाओं के प्रति अत्याचार के साथ अन्य मुद्दों पर नवज्योति ने उनसे बात की ।

देश भर में महिलाओं के प्रति अत्याचार बढ़ते जा रहे हैं। जब आधी आबादी उनके लिए मतदान करती है तो जनप्रतिनिधियों की भी जिम्मेदारी बनती है कि वह इस मुद्दे पर गंभीरता दिखाएं। ऐसे में नवज्योति ने यह जानना चाहा कि प्रत्याशी अगर जन प्रतिनिधि बनते हैं तो क्या वह अपने विधानसभा क्षेत्र की महिलाओं को सुरक्षा की गारंटी देंगे। यदि गारंटी देते हैं तो किस तरह वह महिला अत्याचार को रोकने की पहल करेंगे। नवज्योति की इस सिरीज में हाडौती से चुनाव लड़ रहे  प्रत्याशियों से इस मुद्दे पर उनके विधानसभा क्षेत्र की महिलाओं के प्रति गारंटी मांगी जाएगी।  विधानसभा आम चुनाव के लिए चुनाव प्रचार चरम पर चल रहा है। भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशियों ने इलाके में अपनी जाजम बिछा दी है। छबड़ा विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह राठौड़ चुनावी दंगल में उतारा है तो कांग्रेस ने करण सिंह पर अपना दांव खेला है। नवज्योति ने करण सिंह से महिलाओं के प्रति अपराध रोकने की पूर्ण गारंटी के संबंध में चर्चा की। हालांकि वे महिलाओं के प्रति अपराध रोकने की पूर्ण गारंटी नहीं दे सके।  पेश हैं प्रमुख अंश....

अपराधियों से सख्ती से निपटा जाएगा:  करण सिंह राठौड़

- महिलाओं के प्रति अपराध बढ़ रहे है। आप चुनाव जीतते है तो क्या महिलाओं को गारंटी देंगे कि उनके प्रति अपराध नहीं होंगे-
करण सिंह: महिला सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है। महिला सुरक्षा को लेकर मुख्यमंत्री ने महिला बिल पास किया हुआ है जिसमें जीरो एफआईआर दर्ज कर तत्काल कार्रवाई के प्रावधान है। हालांकि यूपी, बिहार और दिल्ली की अपेक्षा यहां पर क्राइम बहुत कम है। 

- महिलाओं को यह गारंटी देंगे कि आपके विधानसभा क्षेत्र में ऐसे अपराध नहीं होंगे? 
करण सिंह : हमारी सरकार आएगी और हम इस विषय पर गंभीरता से काम करेंगे। अपराधियों पर पूरी नकेल कसी जाएगी। अपराधियों से सख्ती से निपटा जाएगा। 

Read More जयपुर में आज हुई सावन की पहली झमाझम बारिश, लोगों के चेहरे खिले

- जीते तो कौन से काम करवाएंगे?
करण सिंह : छबड़ा में विगत 40 सालों को विकास कार्य ठप पड़े हुए है। सड़क, पानी, बिजली, स्कूल भवन सहित हर क्षेत्र में कार्य करवाए जाएंगे। गरीब पिछड़े वर्ग के हित में काम करेंगे। बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। साथ ही जर्जर स्कूल की हालत सुधारी जाएगी। किसानों को पर्याप्त बिजली मिलेगी। जिन स्कूलों में अध्यापक नहीं है वहां पर रिक्त पदों को भरा जाएगा। 

Read More अगली पीढ़ी को भी दिखाना है विरासत : दीया 

- जीते तो महिला सुरक्षा को कितनी प्राथमिकता देंगे। 
करण सिंह:  महिला सुरक्षा हमारी प्राथमिकता में शामिल है। इसके लिए हर संभव कोशिश करेंगे। इस गंभीर विषय पर काम करने में हम पीछे नहीं हटेंगे। 

Read More कैमरों से लैस परिवहन विभाग के उड़नदस्ते, अब बनेंगे हाईटेक

- आप किस तरीके से छबड़ा विधानसभा क्षेत्र को गुंडा मुक्त करेंगे? क्या आप खुद लड़ेंगे?
करण सिंह:  प्रशासन व पुलिस के सहयोग से निगरानी तंत्र को मजबूत करेंगे। जनता की मदद से क्षेत्र के प्रमुख मार्गों पर सीसीटीवी कैमरे सहित अन्य सुरक्षा के इंतजाम पुख्ता करने की कोशिश करूंगा। जगह-जगह पुलिस  हेल्पलाइन व पुलिस कंट्रोल रूम नंबर डिस्पले करना, महिलाएं, बालिकाएं व युवतियों को अपने अधिकारों के प्रति  सजग करने के लिए अभियान चलाएंगे।

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में