मैक्सवेल ने भारत के मुंह से छीन ली जीत

आस्ट्रेलिया ने 5 विकेट से जीता तीसरा टी-20

मैक्सवेल ने भारत के मुंह से छीन ली जीत

ग्लेन मैक्सवेल की तूफानी पारी के दम पर आस्ट्रेलिया ने मंगलवार को यहां पांच मैचों की सीरीज के तीसरे टी-20 मुकाबले में भारत को पांच विकेट से पराजित कर दिया।

गुवाहाटी। ग्लेन मैक्सवेल की तूफानी पारी के दम पर आस्ट्रेलिया ने मंगलवार को यहां पांच मैचों की सीरीज के तीसरे टी-20 मुकाबले में भारत को पांच विकेट से पराजित कर दिया। भारत ने आस्ट्रेलिया के समक्ष 223 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा लेकिन मैक्सवेल के तूफान को भारतीय गेंदबाज रोकने में नाकाम रहे। आस्ट्रेलिया ने आखिरी गेंद पर चौका लगा 5 विकेट पर 225 रन बना जीत हासिल कर ली। आस्ट्रेलिया की जीत के हीरो बने मैक्सवेल ने 48 गेंदों पर नाबाद 104 रन बनाए। मैक्सवेल ने अपनी पारी में आठ चौके और आठ शानदार छक्के लगाए। दूसरे छोर पर मैथ्यू वेड 16 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के सहित 28 रन बना अविजित लौटे। आस्ट्रेलिया ने एक समय अपने पांच विकेट 13.3 ओवर में 134 रन पर खो दिए थे। ट्रेविस हेड 35, आरोन हार्डी 16, जोश इंग्लिस 10, मार्कस स्टोइनिस 17 और टिम डेविड शून्य पर आउट हुए।

विपरीत स्थिति में मैक्सवेल ने फिर मोर्चा संभाला और शानदार पारी खेल भारत के मुंह से जीत छीन ली। भारत के प्रसिद्ध कृष्णा ने 4 ओवर में 68 रन लुटाए।  

इससे पूर्व भारत की शुरुआत निराशाजनक रही और उसने सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (6) और इशान किशन (0) के विकेट जल्दी ही गंवा दिए।  इसके बाद रुतुराज गायकवाड और कप्तान सूर्यकुमार यादव ने भारतीय पारी को संभाला। इस जोड़ी ने संभलकर खेलते हुए स्कोर 81 रनों तक पहुंचाया। लेकिन सूर्यकुमार लम्बी पारी नहीं खेल पाए और हार्डी की गेंद पर वेड द्वारा लपके गए। सूर्यकुमार ने 29 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के सहित 39 रन बनाए। 

रुतुराज ने पूरा किया शतक
इसके बाद रुतुराज को तिलकवर्मा के रूप में भरोसेमन्द साथी मिला। दोनों ने फिर बिना कोई और विकेट गंवाए भारत को निर्धारित 20 ओवर में 222 के स्कोर तक पहुंचा दिया। रुतुराज गायकवाड ने 19वें ओवर में अपना शतक पूरा किया। वे 57 गेंदों पर 13 चौके और 7 छक्के सहित 123 रन बना अविजित रहे। तिलक वर्मा ने भी 23 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 31 रनों की नाबाद पारी खेली। 

Read More भारतीय महिला बैडमिंटन टीम ने जीता एशिया टीम चैंपियनशिप का स्वर्ण पदक

इस जोड़ी ने चौथे विकेट के लिए 141 रनों की अटूट साझेदारी कर भारत को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। 

Read More मिचेल मार्श की तूफानी बल्लेबाजी, न्यूजीलैंड पहले टी-20 में 6 विकेट से हारा

Post Comment

Comment List

Latest News