मैक्सवेल ने भारत के मुंह से छीन ली जीत

आस्ट्रेलिया ने 5 विकेट से जीता तीसरा टी-20

मैक्सवेल ने भारत के मुंह से छीन ली जीत

ग्लेन मैक्सवेल की तूफानी पारी के दम पर आस्ट्रेलिया ने मंगलवार को यहां पांच मैचों की सीरीज के तीसरे टी-20 मुकाबले में भारत को पांच विकेट से पराजित कर दिया।

गुवाहाटी। ग्लेन मैक्सवेल की तूफानी पारी के दम पर आस्ट्रेलिया ने मंगलवार को यहां पांच मैचों की सीरीज के तीसरे टी-20 मुकाबले में भारत को पांच विकेट से पराजित कर दिया। भारत ने आस्ट्रेलिया के समक्ष 223 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा लेकिन मैक्सवेल के तूफान को भारतीय गेंदबाज रोकने में नाकाम रहे। आस्ट्रेलिया ने आखिरी गेंद पर चौका लगा 5 विकेट पर 225 रन बना जीत हासिल कर ली। आस्ट्रेलिया की जीत के हीरो बने मैक्सवेल ने 48 गेंदों पर नाबाद 104 रन बनाए। मैक्सवेल ने अपनी पारी में आठ चौके और आठ शानदार छक्के लगाए। दूसरे छोर पर मैथ्यू वेड 16 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के सहित 28 रन बना अविजित लौटे। आस्ट्रेलिया ने एक समय अपने पांच विकेट 13.3 ओवर में 134 रन पर खो दिए थे। ट्रेविस हेड 35, आरोन हार्डी 16, जोश इंग्लिस 10, मार्कस स्टोइनिस 17 और टिम डेविड शून्य पर आउट हुए।

विपरीत स्थिति में मैक्सवेल ने फिर मोर्चा संभाला और शानदार पारी खेल भारत के मुंह से जीत छीन ली। भारत के प्रसिद्ध कृष्णा ने 4 ओवर में 68 रन लुटाए।  

इससे पूर्व भारत की शुरुआत निराशाजनक रही और उसने सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (6) और इशान किशन (0) के विकेट जल्दी ही गंवा दिए।  इसके बाद रुतुराज गायकवाड और कप्तान सूर्यकुमार यादव ने भारतीय पारी को संभाला। इस जोड़ी ने संभलकर खेलते हुए स्कोर 81 रनों तक पहुंचाया। लेकिन सूर्यकुमार लम्बी पारी नहीं खेल पाए और हार्डी की गेंद पर वेड द्वारा लपके गए। सूर्यकुमार ने 29 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के सहित 39 रन बनाए। 

रुतुराज ने पूरा किया शतक
इसके बाद रुतुराज को तिलकवर्मा के रूप में भरोसेमन्द साथी मिला। दोनों ने फिर बिना कोई और विकेट गंवाए भारत को निर्धारित 20 ओवर में 222 के स्कोर तक पहुंचा दिया। रुतुराज गायकवाड ने 19वें ओवर में अपना शतक पूरा किया। वे 57 गेंदों पर 13 चौके और 7 छक्के सहित 123 रन बना अविजित रहे। तिलक वर्मा ने भी 23 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 31 रनों की नाबाद पारी खेली। 

Read More Women's Asia Cup: भारत का विजयी आगाज, पाकिस्तान को 15वें ओवर में ही 7 विकेट से हराया

इस जोड़ी ने चौथे विकेट के लिए 141 रनों की अटूट साझेदारी कर भारत को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। 

Read More Paris Olympics 2024: मांडविया ने मीराबाई चानू को पेरिस ओलंपिक के लिए दी शुभकामनाएं

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में