मतगणना स्थल में प्रवेश एवं पार्किंग के लिए की विशेष व्यवस्था

सुबह आठ बजे से होगी गिनती

मतगणना स्थल में प्रवेश एवं पार्किंग के लिए की विशेष व्यवस्था

तय मार्ग से ही होगा चुनाव प्रत्याशियों, मतदान कर्मियों, अधिकारियों, मतगणना अभिकर्ताओं का प्रवेश

जयपुर। विधानसभा चुनावों में 25 नवंबर को हुए मतदान के बाद प्रत्याशियों के भाग्य का पिटारा रविवार को ईवीएम से बाहर आएगा। इसके लिए राजस्थान एवं कामर्स कॉलेज में रविवार को सुबह 8 बजे से जिले की 19 विधानसभा सीटों के लिए मतगणना प्रक्रिया शुरू होगी। 

जिला निर्वाचन अधिकारी प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि मतगणना स्थल में प्रवेश एवं पार्किंग के लिए विशेष व्यवस्था की गई है। जिसके तहत तय मार्ग से ही चुनाव प्रत्याशियों, मतदान कर्मियों, अधिकारियों, मतगणना अभिकर्ताओं का मतगणना स्थल में प्रवेश दिया जाएगा। इसके साथ ही राजस्थान कॉलेज एवं कॉमर्स कॉलेज में विधानसभावार वाहन पार्किंग व्यवस्था की गई है।

पार्किंग व्यवस्था
जिला निर्वाचन अधिकारी, पर्यवेक्षक और समस्त प्रकोष्ठों के प्रभारी अधिकारी गांधी सर्किल से राजस्थान कॉलेज के गेट नम्बर 4 से वाहन सहित प्रवेश करेगें। राजस्थान कॉलेज में वाहन पार्किंग व्यवस्था झालाना रोड से विवेकानन्द हॉस्टल के सामने से राजस्थान कॉलेज के खेल मैदान में की गई है। इसी प्रकार कॉमर्स कॉलेज मतगणना स्थल के लिए अधिकारियों, कार्मिकों, चुनाव अभ्यर्थियों, मतगणना अभिकर्ताओं, मीडिया कर्मियों के वाहन कॉमर्स कॉलेज की साइड से झालाना की तरफ  मुड़कर कॉमर्स कॉलेज के गेट नं. 4 से क्रिकेट मैदान में पार्क होंगे। 

मीडिया के लिए व्यवस्था
राजस्थान कॉलेज में मतगणना प्रक्रिया की कवरेज के लिए समस्त मीडियाकर्मी वाहन पार्किग कर गेट नं. 1 से बाहर जेएलएन मार्ग पर पैदल निकल कर गेट नं. 3 से राजस्थान कॉलेज में प्रवेश करेंगे तथा सीधे चलकर चैनल गेट नं. 3 द्वारा भूगोल विभाग के अन्दर रूम नम्बर 25 में प्रवेश करेंगें। कॉमर्स कॉलेज में समस्त मीडियाकर्मी एंट्री गेट नं. 2 कॉमर्स कॉलेज में प्रवेश करेंगे तथा चैनल गेट नं. 5 से मुख्य भवन में प्रवेश कर मीडिया कक्ष तक पहुंचेंगे। 

Read More सचिन पायलट का कांग्रेस ने बढ़ाया कद, राहुल ने सौंपी दूसरे राज्यों में प्रचार की जिम्मेदारी

राजस्थान कॉलेज में यह होगी प्रवेश व्यवस्था
जिला निर्वाचन अधिकारी राजपुरोहित ने बताया कि आदर्श नगर, दूदू सांगानेर, झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी एवं तहसीलदार गांधी सर्किंल से राजस्थान कॉलेज के गेट नं 2 एवं वहीं, हवामहल, मालवीय नगर, सिविल लाइन्स, बगरू और कोटपूतली विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी एवं तहसीलदार गेट नं. 4 से वाहन सहित प्रवेश करेंगे तथा कॉलेज के (चैनल गेट संख्या 1 से 7 में से) किसी भी चैनल गेट से अन्दर प्रवेश कर अपने-अपने मतगणना कक्ष में पहुंचेगे। वहीं कोटपूतली विधानसभा क्षेत्र के मतगणना एजेंट वाहन पार्किग के बाद गेट नं. 1 से पैदल बाहर जेएलएन मार्ग पर निकल कर गेट नं. 4 से पुन: राजस्थान कॉलेज में प्रवेश करेंगे तथा चैनल गेट नं. 7 से अन्दर प्रवेश कर अपने मतगणना कक्ष में पहुंचेगे। चुनाव अभ्यर्थी गांधी सर्किल से राजस्थान कॉलेज के गेट नं. 4 से राजस्थान कॉलेज में प्रवेश करेंगे तथा चैनल गेट नं. 7 से अन्दर प्रवेश कर अपने मतगणना कक्ष में पहुंचेंगे। चुनाव अभ्यर्थियों के वाहनों की पार्किग व्यवस्था राजस्थान कॉलेज के स्थित मैदान में रहेगी। उन्होंने बताया कि हवामहल, मालवीय नगर सिविल लाइन्स एवं बगरू विधानसभा क्षेत्र के मतगणना एजेन्ट वाहन पार्किग के बाद गेट नं. 1 से पैदल बाहर जेएलएन मार्ग पर निकल कर गेट नं. 4 से पुन: राजस्थान कॉलेज में प्रवेश करेंगे तथा चैनल गेट नं. 6 से अन्दर प्रवेश कर अपने मतगणना कक्ष में पहुंचेंगे। वहीं, चुनाव अभ्यर्थी गांधी सर्किल से राजस्थान कॉलेज के गेट नं. 6 से राजस्थान कॉलेज में प्रवेश करेंगे तथा चैनल गेट नं. 7 से अन्दर प्रवेश कर अपने मतगणना कक्ष में पहुंचेगे। चुनाव अभ्यर्थियों के वाहनों की पार्किग व्यवस्था राजस्थान कॉलेज के स्थित मैदान में रहेगी। 

Read More पशुओं से भरी गाड़ी को पकड़ा, एमपी से यूपी ले जा रहे थे पशुु

राजपुरोहित ने बताया कि आदर्श नगर, दूदू, सांगानेर झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के मतगणना एजेंट वाहन पार्किंग के बाद गेट नं. 2 से पैदल बाहर जेएलएन मार्ग पर निकल कर गेट नं. 2 से पुन: राजस्थान कॉलेज में प्रवेश करेंगे तथा चैनल गेट नं. 1 से अन्दर प्रवेश कर अपने मतगणना कक्ष में पहुंचेंगे। वहीं चुनाव अभ्यर्थी गांधी सर्किल से राजस्थान कॉलेज के गेट नं. 2 से राजस्थान कॉलेज में प्रवेश करेंगे तथा चैनल गेट नं. 1 से अन्दर प्रवेश कर अपने मतगणना कक्ष में पहुंचेंगे। चुनाव अभ्यर्थियों के वाहनों की पार्किग व्यवस्था राजस्थान कॉलेज के स्थित मैदान में रहेगी।

Read More सड़क पर वाहनों की अव्यवस्थित पार्किंग से बिगड़ी यातायात व्यवस्था

राजस्थान कॉलेज में नियोजित मतगणना कार्मिक वाहन पार्किग के बाद पैदल चलकर कॉमर्स कॉलेज के गेट नं. 1 से प्रवेश कर सामने के ग्राउण्ड में एकत्रित होगें तथा रेण्डमाइजेशन के उपरान्त कॉर्मस कॉलेज के अन्दर से ही राजस्थान कॉलेज में पैदल प्रवेश कर सीधे चलकर चैनल गेट नं. 5 से प्रवेश कर अपने-अपने मतगणना कक्ष में पहुंचेंगे। राजस्थान कॉलेज में मतगणना के लिए आरओ स्टाफ  व अन्य प्रकोष्ठ के कार्मिक वाहन पार्किग कर गेट नं. 1 से पैदल बाहर निकलेंगे तथा गेट नं. 2 से पुन: राजस्थान कॉलेज में प्रवेश कर राजस्थान कॉलेज भवन के मुख्य चैनल गेट तथा चैनल गेट नं. 1, 5, 6 व 7 को छोड़कर किसी भी चैनल गेट से प्रवेश कर अपने-अपने मतगणना कक्ष में पहुंचेंगे।

Post Comment

Comment List

Latest News