राजस्थान में सीएम चेहरे का काउंटडाउन शुरू

दिल्ली:  पीएम मोदी ने नड्डा के साथ की चर्चा, आजकल में पर्यवेक्षक आएंगे, विधायक दल की बैठक कभी भी 

राजस्थान में सीएम चेहरे का काउंटडाउन शुरू

जयपुर: वसुन्धरा राजे के घर दूसरे दिन भी आते रहे विधायक, अब तक 56 पहुंचे, जोशी-चन्द्रशेखर से मिले

नई दिल्ली। राजस्थान में सीएम चेहरे को लेकर काउंटडाउन शुरू हो गया है। पीएम नरेन्द्र मोदी की भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से सीएम फेस को लेकर लंबी मंत्रणा हुई। बुधवार या गुरुवार को जयपुर में केन्द्रीय नेतृत्व दो बड़े नेताओं को पर्यवेक्षक बनाकर जयपुर भेज रहा है, हालांकि इनके नामों का खुलासा नहीं हो सका। इसी दौरान कभी भी विधायक दल की बैठक संभावित है। वहीं दूसरी ओर जयपुर में पूर्व सीएम वसुन्धरा राजे के सिविल लाइन स्थित आवास पर विधायकों का आने का सिलसिला दूसरे दिन भी जारी रहा। दोनों दिन में 56 विधायक उनसे मिलने पहुंचे हैं। हालांकि राजे के समर्थक वरिष्ठ विधायक कालीचरण सराफ ने 70 विधायकों के उनसे मिलने आने का दावा किया है। वहीं दूसरी ओर भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह सोमवार देर रात दिल्ली में शाह-नड्डा से बैठक कर जयपुर लौट आए थे। मंगलवार जोशी और संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर से भी देर शाम तक 25 से अधिक विधायक मिलने पहुंचे हैं। इनमें आठ विधायक ऐसे हैं जो राजे के बाद जोशी से भी आकर मिले हैं। 

राजे से ये और मिलने पहुंचे 
पचपदरा के अरुण चौधरी, लूणी के जोगाराम पटेल, भादरा से संजीव बेनीवाल, करौली के दर्शन सिंह, डेगाना के अजय सिंह किलक, बहरोड के जसवंत यादव, श्रीगंगानगर से जयदीप बिहाणी, निम्बाहेड़ा से श्रीचंद कृपलानी, औसियां से भैराराम सियोल, सिरोही से ओटाराम देवासी, अलवर शहर से संजय शर्मा, भीम से हरिसिंह रावत ने मुलाकात की। वहीं सोमवार रात को लोहावट से गजेन्द्र सिंह खींवसर, सादुलशहर के गुरवीर सिंह भी पहुंचे थे, सोमवार को 40 से अधिक विधायक मिले थे। 

जोशी-चन्द्रशेखर से ये मिले 
नगर से जवाहर सिंह बेडम, मांडल से उदयलाल भडाना, डीग-कुम्हेर से शैलेश सिंह, लूणी के जोगाराम पटेल, बिलाड़ा से अर्जुनलाल गर्ग, लालसोट से रामबिलास मीणा, नवलगढ़ के विक्रम सिंह जाखल, कठूमर से रमेश खींची, जमवारामगढ़ से महेन्द्र पाल मीणा, नावां से विजय सिंह चौधरी, जायल से मंजू बाघमार, सादुलशहर से गुरवीर सिंह, भीम से हरि सिंह रावत, ब्यावर से शंकर सिंह रावत, कामां से नौक्षम चौधरी, कोटपूतली से हंसराज पटेल, बानसूर से देवी सिंह शेखावत,फलौदी से पब्बाराम विश्नोई, मसूदा से वीरेन्द्र सिंह कानावत, गढ़ी से कैलाश मीणा, जहाजपुर से गोपीचंद मीणा, सिविल लाइन से गोपाल शर्मा, सांगानेर से भजनलाल शर्मा, अजमेर उत्तर से वासुदेव देवनानी, वैर से बहादुर सिंह कोली। 

सोमवार को राजे से मिले, मंगलवार को जोशी से मिले 
जोगाराम पटेल, अर्जुनलाल गर्ग, गुरवीर सिंह, शंकर सिंह रावत, गोपीचंद मीणा, बहादुर सिंह कोली, नावां से विजय सिंह चौधरी, जायल से मंजू बाघमार, सीपी जोशी से मिलने उनके आवास और भाजपा आॅफिस पहुंचे। जहाजपुर के गोपीचंद मीणा जो कल राजे को मुख्यमंत्री पद की पहले पसंद बता रहे थे, उन्होंने जोशी से मिलने के बाद कहा कि संगठन सर्वोपरि है, सीएम का फैसला नेतृत्व को ही करना है। बहादुर सिंह कोली के भी सुर इसी तरह के रहे।  

Read More जयपुर में संगणक भर्ती परीक्षा में 49 फीसदी बैठे अभ्यर्थी

बागी जीते 7 विधायकों से संपर्क, भाटी साथ आए
भाजपा पूर्ण बहुमत के बाद भी बागी होकर जीते 7 विधायकों को साथ लाने में जुटी है। मंगलवार को शिव से जीते रवीन्द्र सिंह भाटी सीपी जोशी ने मिलने पार्टी कार्यालय पहुंच गए। भाजपा के साथ आने के सवाल पर कहा कि वे राष्ट्रवाद के साथ हैं। वहीं बयाना से रितु बानावत, चित्तौड़गढ़ से चन्द्रभान सिंह आक्या, सांचौर से जीवराम चौधरी, भीलवाड़ा से अशोक कोठारी, बाड़मेर से प्रियंका चौधरी का भी समर्थन में आना तय माना जा रहा है। डीडवाना से जीते युनूस खान से संपर्क नहीं किया गया है।

Read More प्रदेश के कोचिंग संस्थानों पर केंद्र के मानदंड होंगे लागू, अब कसेगी लगाम 

Post Comment

Comment List

Latest News