दक्षिण अफ्रीका से हारकर भारतीय महिला टीम सेमीफाइनल में जाने से चूकी

दक्षिण अफ्रीका ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया

दक्षिण अफ्रीका से हारकर भारतीय महिला टीम सेमीफाइनल में जाने से चूकी

भारतीय महिला क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका से आखिरी गेंद तक खिंचे मुकाबले में तीन विकेट से हारकर आईसीसी महिला विश्व कप के सेमीफाइनल में जाने से चूकी है।

क्राइस्टचर्च। भारतीय महिला क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका से आखिरी गेंद तक खिंचे मुकाबले में तीन विकेट से हारकर आईसीसी महिला विश्व कप के सेमीफाइनल में जाने से चूकी है। भारत ने 50 ओवर में सात विकेट पर 274 रन बनाए, जबकि दक्षिण अफ्रीका ने 50 ओवर में सात विकेट पर 275 रन बनाकर रोमांचक जीत हासिल की और सेमीफाइनल में प्रवेश किया। भारत छह अंकों के साथ पांचवें स्थान पर रहा। भारतीय टीम ने शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन और फील्डिंग के बल पर एक समय पर आसानी से जीत हासिल करती दिख रही दक्षिण अफ्रीकी टीम को अंत में जीत के लिए तरसा दिया। दक्षिण अफ्रीका 27 ओवर में दो विकेट पर 139 रन पर था और यहां से मुकाबला एकतरफा लग रहा था, लेकिन हरमनप्रीत कौर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए न केवल दो विकेट निकाले, बल्कि बेहतरीन फील्डिंग से तीन रन आउट में भी योगदान दिया। 145 के स्कोर पर सेट बल्लेबाज लौरा वोल्वाड्र्ट को आउट करने के बाद भारत ने लगातार अंतराल पर विकेट लिए। परिणामस्वरूप आखिरी ओवर तक पहुंच गया।

मैच इतना फंस गया कि आखिरी ओवर की आखिरी गेंद तक कोई किसी को विजेता नहीं मान पाया। दक्षिण अफ्रीका को आखिरी ओवर में जीत के लिए सात रन चाहिए, जबकि भारत को चार विकेट। दीप्ति शर्मा  ने दबाव में गेंदबाजी का जिम्मा संभाला और पहली गेंद पर एक रन देने के बाद दूसरी गेंद पर दूसरा रन बचाते हुए रन आउट कर दिया। अगली दो गेंदों पर एक-एक रन आया। अब दक्षिण अफ्रीका को दो गेंदों पर तीन चाहिए थे, हालांकि दीप्ति ने दबाव में आकर अगली गेंद नो बॉल डाल दी और फिर दो गेंदों पर दो रन रह गए, जो दक्षिण अफ्रीका ने एक-एक करके आसानी से बना लिए और मैच जीत लिया।

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से लौरा ने 11 चौकों की मदद से 79 गेंदों पर सर्वाधिक 80 रन बनाए। भारत के लिए हरमनप्रीत और राजेश्वरी गायकवाड़ ने दो-दो विकेट लिए, जबकि इससे पहले बल्लेबाजी में स्मृति मंधाना ने छह चौकों और एक छक्के की मदद से 84 गेंदों पर 71, कप्तान मिताली राज ने आठ चौकों के सहारे 84 गेंदों पर 68, युवा बल्लेबाज शैफाली वर्मा ने आठ चौकों के सहारे 46 गेंदों पर 53 और हरमनप्रीत ने चार चौकों के दम पर 57 गेंदों पर 48 रन बनाए। 2 आखिरी लीग मैचों के बाद प्लेऑफ का शेड्यूल स्पष्ट हो गया है। ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के अलावा इंग्लैंड और वेस्ट इंडीज ने प्लेऑफ में क्वालिफाई किया है। 30 मार्च को ऑस्ट्रेलिया और वेस्ट इंडीज के बीच पहला सेमीफाइनल खेला जाएगा, जबकि दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड 31 मार्च को दूसरे सेमीफाइनल में आमने-सामने होंगे।

Read More इंग्लैंड ने सेनेगल को हराया, क्वार्टरफाइनल में फ्रांस से मुकाबला

Post Comment

Comment List

Latest News

महाराष्ट्र के मंत्रियों ने कर्नाटक में प्रवेश की कोशिश की, तो होगी कार्रवाई : सीएम बोम्मई महाराष्ट्र के मंत्रियों ने कर्नाटक में प्रवेश की कोशिश की, तो होगी कार्रवाई : सीएम बोम्मई
बोम्मई ने कहा कि अगर महाराष्ट्र के मंत्री राज्य में प्रवेश करने का प्रयास करते हैं, तो संबंधित अधिकारियों को...
रूस में ईंधन टैंकर में आग लगने से 3 लोगों की मौत
बर्ड फ्लू का प्रकोपः 3 लाख से ज्यादा मुर्गियां मारेगा जापान
अंडर-19 महिला विश्व कप में शेफाली करेंगी भारत की कप्तानी
राहुल की केन्द्र सरकार को समय रहते संभल जाने की हुंकारः गहलोत
कृषि पर्यवेक्षक, ग्राम विकास अधिकारी और पटवारी के पद खाली पड़े, जनता भटक रही
ओवरलोड वाहनों के कारण जर्जर हुईं संपर्क सड़कें