AUS vs NZ T-20: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 72 रनों से हराया

AUS vs NZ T-20: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 72 रनों से हराया

ट्रैविस हेड के तूफानी 45 रन रनों की पारी और उसके बाद एडम जम्पा चार विकेट की शानदार गेंदबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को दूसरे टी-20 मुकाबले न्यूजीलैंड को 72 रनों से हरा दिया है।

ऑकलैंड। ट्रैविस हेड के तूफानी 45 रन रनों की पारी और उसके बाद एडम जम्पा चार विकेट की शानदार गेंदबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को दूसरे टी-20 मुकाबले न्यूजीलैंड को 72 रनों से हरा दिया है।

175 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड शुरुआत बेहद खराब रही और उसने पहले ही ओवर में सलामी बल्लेबाज फिन ऐलन छह रन का विकेट गंवा दिया। चौथे ओवर में विल यंग भी पांच रन बनाकर पवेलियन लौट गए। कप्तान मिचेल सैंटनर भी सात रन बनाकर आउट हुए। न्यूजीलैंड की ओर ग्लेन फिलिप्स ने 35 गेंदों में तीन चौके और दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक 42 रन की पारी खेली। मार्क चैपमैन दो रन, जॉश क्लार्कसन 10 रन, ऐडम मिल्न शून्य, ट्रेंट बोल्ट 16 रन, लॉकी फग्र्युसन चार रन बनाकर आउट हुये। बेन सीयर्स दो रन बनाकर नाबाद रहे तथा डेवन कॉन्वे चोट के कारण खेलने नहीं आए। न्यूजीलैंड की पूरी टीम 17 ओवर में 102 रन पर सिमट गई।

 इस मैच में न्यूजीलैंड के पांच बल्लेबाज बोल्ड आउट हुए। सात बल्लेबाज दहाई आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से ऐडम जम्पा ने चार विकेट लिए। नेथन एलिस को दो विकेट मिले। जॉश हेजलवुड, पैट कमिंस और मिचेल मार्श ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।    

Read More Paris Olympics 2024: मांडविया ने मीराबाई चानू को पेरिस ओलंपिक के लिए दी शुभकामनाएं

इससे पहले आज यहां टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की ट्रैविस हेड और स्टीव स्मिथ की जोड़ी ने पहले विकेट लिये 32 रन जोड़े। तीसरे ओवर की पहली गेंद पर फग्र्युसन ने स्मिथ 11 रन को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका दिया। उसके बाद बल्लेबाज करने आये कप्तान मिचेल मार्श ने हेड के साथ दूसरे विकेट लिये 53रनों की साझेदारी की। सीयर्स ने सातवें ओवर में ट्रैविस हेड को बोल्ड आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। हेड ने 22 गेंदों में दो चौके और पांच छक्कों की मदद से 45 रन बनाये। इसके बाद सीयर्स ने ग्लेन मैक्सवेल छह रन पर आउट कर पवेलियन भेज दिया। मिचेल मार्श 26 रन, जॉश इंग्लिस पांच रन, टिम डेविड 17 रन, मैथ्यू वेड एक रन, पैट कङ्क्षमस 28 रन, ऐडम जम्पा एक रन बनाकर और जॉश हेजलवुड शून्य पर आउट हुये। नेथन एलिस  11रन बनाकर नाबाद रहे।

Read More International Chess Day: शतरंज खिलाड़ियों को नहीं मिल रहा उपलब्धियों का इनाम

न्यूजीलैंड के लॉकी फग्र्युसन ने 12 रन देकर ऑस्ट्रेलिया के चार विकेट झटके हुए शानदार गेंदबाजी की और ऑस्ट्रेलिया को 19.5 ओवर में 174 के स्कोर पर समेट दिया। ऐडम मिल्न, बेन सीयर्स और मिचेल सैंटनर ने दो-दो बल्लेबाजों को आउट किया।

Read More भारतीय निशानेबाज अभिनव बिंद्रा को मिलेगा ओलंपिक ऑर्डर सम्मान

 

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में