पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 14वीं बार उछाल: पेट्रोल-डीजल के दामों में 80-80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी

-डीजल की कीमतों में वृद्धि हुयी है

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 14वीं बार उछाल:  पेट्रोल-डीजल के दामों में 80-80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी

देश में पिछले 16 दिन में 14वीं बार पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि हुयी है। इस दौरान पेट्रोल-डीजल के दामों में तकरीबन 10 रुपये प्रति लीटर की तेजी आयी है। तेल विपणन करने वाली कंपनियों ने इन दोनों ईंधन के दामों में फिर से बढ़ोतरी की।

नई दिल्ली। देश में पिछले 16 दिन में 14वीं बार पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि हुई है। इस दौरान पेट्रोल-डीजल के दामों में तकरीबन 10 रुपये प्रति लीटर की तेजी आई है। तेल विपणन करने वाली कंपनियों ने इन दोनों ईंधन के दामों में फिर से बढ़ोतरी की। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल-डीजल के दामों में 80-80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी की गयी। इस वृद्धि के बाद दिल्ली में पेट्रोल 105.41 रुपये  प्रति लीटर और डीजल के 96.67 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

मुंबई में हुयी 84 पैसे की वृद्धि के बाद पेट्रोल की कीमत 120.51 रुपए प्रति लीटर और डीजल के दाम 85 पैसे से बढ़कर 104.77 रुपये प्रति लीटर पर है। रूस के यूक्रेन पर हमला करने के कारण वैश्विक स्तर पर तेल और प्राकृतिक गैस की आपूर्ति बाधित होने की आशंका में इनकी कीमतों में उछाल आया है। देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें 137 दिनों की स्थिरता के बाद 22 मार्च 2022 से बढऩी शुरू हुई हैं। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में लगातार उतार-चढाव देखने को मिल रहा है। लंदन ब्रेंट क्रूड 0.23 प्रतिशत से बढ़कर 106.88 डालर प्रति बैरल और अमेरिकी क्रूड 0.01 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 101.97 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है।

Post Comment

Comment List

Latest News

जन भागीदारी विकास योजना में फंड आवंटित, परिसम्पत्ति सृजन के अटके काम शुरू होंगे जन भागीदारी विकास योजना में फंड आवंटित, परिसम्पत्ति सृजन के अटके काम शुरू होंगे
ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग ने महात्मा गांधी जन भागीदारी विकास योजना में 33 जिलों को 20 करोड़ रुपए का...
संग्रहाध्यक्ष, खोज व उत्खनन अधिकारी प्रतियोगी परीक्षा-2023 होगी 19 जून को
NDA Government राजस्थान पर मेहरबान, केंद्र ने राज्य को जारी किए 8421.38 करोड़
बाड़मेर-ऋषिकेश एक्सप्रेस रेलसेवा एलएचबी रैक से संचालित होगी
राज्यवर्धन ने सूचना सहायक पदों की संख्या बढ़ाई
कांग्रेस ने आंध्रप्रदेश के विशेष दर्जे पर मोदी से मांगा स्पष्टीकरण
सीएम को लिखा पत्र : निकायों का पुनः परिसीमांकन एवं वार्डों की संख्या के निर्धारण का कार्य पारदर्शी तरीके से हो: राजेंद्र राठौड़