महावीर जयंती की शोभायात्रा की पूर्व तैयारियों संबंधी बैठक आयोजित

महावीर जयंती पर्व की व्यवस्थाओं के सुचारू संचालन के लिए पुलिस लाईन स्थित सरदार पटेल सभागार में बैठक ली

महावीर जयंती की शोभायात्रा की पूर्व तैयारियों संबंधी बैठक आयोजित

महावीर जयंती पर्व की व्यवस्थाओं के सुचारू संचालन के लिए गुरूवार को पुलिस उपायुक्त पूर्व भूवन भूषण यादव व पुलिस उपायुक्त पश्चित वनिता राणा ने पुलिस लाईन स्थित सरदार पटेल सभागार में बैठक ली । बैठक में भगवान महावींर जयंती की शोभायात्रा की व्यवस्थाओं के संबंध में पुलिस प्रशासन व समिति ने पारस्परिक संवाद स्थापित किया।

जोधपुर । महावीर जयंती पर्व की व्यवस्थाओं के सुचारू संचालन के लिए गुरूवार को पुलिस उपायुक्त पूर्व भूवन भूषण यादव व पुलिस उपायुक्त पश्चित वनिता राणा ने पुलिस लाईन स्थित सरदार पटेल सभागार में बैठक ली । बैठक में भगवान महावींर जयंती की शोभायात्रा की व्यवस्थाओं के संबंध में पुलिस प्रशासन व समिति ने पारस्परिक संवाद स्थापित किया। पुलिस उपायुक्त ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि महावीर जयंती शोभायात्रा के दौरान समुचित सुरक्षा व्यवस्था के साथ यात्रा के मार्ग से आवारा पशुओं को हटाने, केबल, टेलिफोन, बिजली, के तार, तिरपाल ऊंचे व दुरस्त करवाने, सफाई व सिवरेज की व्यवस्था, छोटे व बड़े अग्निशमन वाहन की उपलब्धता सुनिश्चित की जाये।  उन्होंने पीडब्यूडी के अधिकारियों को शोभायात्रा के मार्ग वाली सड़कों की मरम्मत करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने चिकित्सा विभाग को शोभायात्रा के दौरान एम्बुलेंस व मेडिकल टीम की सुविधा उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने शोभायात्रा के दौरान कन्ट्रोल रूम स्थापित करने के निर्देश दिए साथ ही समिति से स्वंय सेवकों की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिए कहा। 
बैठक में श्री महावीर जयंती समिति जोधपुर के पदाधिकारियो द्वारा अवगत कराया गया कि 14 अप्रैल 2022 को महावीर जयंती के पर्व पर प्रातः 8.30 बजे पूजा व अर्चना के बाद शोभायात्रा फतेहपॉल से प्रारंभ होकर नवचौकिया, खांडाफलसा, जालोरी गेट, मेडिकल मार्केट, एमजीएच रोड, स्टेशन रोड, सोजती गेट, महावीर मार्केट, त्रिपोलिया बाजार, कंदोई बाजार, कटला बाजार, कपड़ा बाजार, सिरे बाजार होते हुए जूनी धानमण्डी स्थित भगवान महावीर स्वामी के मंदिर पर विसर्जीत की जायेगी। मुख्य शोभायात्रा में उप शोभायात्रा सोजती गेट व जालोरी गेट से भी सम्मिलित होगी। उन्होंने बताया कि इस अवसर पर 9 से 17 अप्रेल, 2022 तक भजन संध्या, मानव सेवा कार्य, विशाल रक्तदान शिविर, जीवदया कार्यक्रम, विशाल शोभायात्रा के बाद पावटा स्थित भगवान महावीर उद्यान में समापन एवं सम्मान समारोह आयोजित किया जायेगा। 
बैठक में पुलिस अतिरिक्त उपायुक्त ट्रेफिक चेनसिंह माहेचा, अतिरिक्त उपायुक्त पूर्व नाजीम अली, अतिरिक्त उपायुक्त पश्चिम हरफूल व अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Tags:

Post Comment

Comment List

Latest News