गुमानपुरा फ्लाईओवर पर लगाई टेंपरेरी हैलोजन लाइट

रात के समय भी शुरू किया फ्लाई ओवर पर ट्रैफिक

  गुमानपुरा फ्लाईओवर पर लगाई टेंपरेरी हैलोजन लाइट

नगर विकास न्यास की ओर से 57 करोड़ 45 लाख रुपए की लागत से बनाए गए गुमानपुरा फ्लाईओवर पर बीच में फिलहाल टेंपरेरी हैलोजन लाइट लगाई गई है।

कोटा । नगर विकास न्यास की ओर से 57 करोड़ 45 लाख रुपए की लागत से बनाए गए गुमानपुरा फ्लाईओवर पर बीच में फिलहाल टेंपरेरी हैलोजन लाइट लगाई गई है। नगर विकास न्यास द्वारा हाल ही में ज्वाला तोप सब्जी मंडी से इंदिरा गांधी सर्किल होते हुए वल्लभनगर चौराहे तक फ्लाईओवर का निर्माण कराया गया है । फ्लाईओवर तैयार होने के बाद उस पर लोड टेस्टिंग कर फ्लाईओवर पर ट्रैफिक तो शुरू कर दिया लेकिन उस पर रोड लाइट नहीं लगाई गई।  जिससे अभी तक फ्लाईओवर पर दिन के समय ही ट्रैफिक चल रहा था।  अंधेरा होते ही रात 8:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक फ्लाईओवर पर ट्रैफिक बंद कर रखा था। 

 नगर विकास न्यास द्वारा फ्लाईओवर पर स्थाई बिजली के खंभे लगाकर लाइट शुरू करने में समय लग रहा है। इस कारण से न्यास द्वारा फ्लाईओवर के बीच में मोड पर अस्थाई  रूप से हैलोजन लाइट लगाई गई है । न्यास अधिकारियों के अनुसार करीब डेढ़ दर्जन हैलोजन लाइट फ्लाईओवर के दोनों तरफ  लगाई गई है। जिससे रात के समय मोड पर वाहन चालकों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े । उन्होंने बताया कि बिजली के खंभे लगाकर रोड लाइटें चालू की जाएंगी लेकिन उसे इस महीने तक लगाया जा सकेगा । उस समय तक अस्थाई  रूप से व्यवस्था करते हुए फ्लाईओवर पर बीच में मोड़ के पास करीब डेढ़ दर्जन हैलोजन लाइट लगाई गई है। जिससे रात के समय भी ट्रैफिक को फ्लाईओवर से निकलने में किसी तरह की परेशानी नहीं हो।

 गौरतलब है कि कोटडी चौराहे पर ग्रेड सेपरेटर का निर्माण कार्य चलने से वहां पर ट्रैफिक डायवर्ट किया हुआ है । ऐसे में सब्जी मंडी से कोटडी चौराहा होकर छावनी जाने वाले वाहन और सीएडी दादाबाड़ी की तरफ  से कोटडी होकर नयापुरा जाने वाले वाहन गुमानपुरा स्थित फ्लाईओवर से ही होकर निकल रहे हैं । जिससे फिलहाल इस फ्लाईओवर पर ट्रैफिक का दबाव अधिक है । ऐसे में जहां रात के समय इस फ्लाईओवर को लाइटों के अभाव में बंद किया गया जा रहा था वह अब शुरू कर दिया गया है।

Post Comment

Comment List

Latest News