जयपुर पहुंचा मानसून, आज भी बारिश की संभावना

 जयपुर पहुंचा मानसून, आज भी बारिश की संभावना

राजधानी जयपुर सहित प्रदेश के कई जिलों में बीती रात बारिश हुई। वही बीते आगामी 24 घंटे में भरतपुर ,अजमेर व कोटा संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ भारी से अति भारी वर्षा दर्ज की गई है।

जयपुर। राजधानी जयपुर सहित प्रदेश के कई जिलों में बीती रात बारिश हुई। वही बीते आगामी 24 घंटे में भरतपुर ,अजमेर व कोटा संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ भारी से अति भारी वर्षा दर्ज की गई है।

जयपुर पहुंचा मानसून
आज 27 जून को दक्षिणी व पूर्वी राजस्थान के कुछ और भागों में मानसून आगे बढ़ा है आज राजधानी जयपुर में भी मानसून पहुंच गया है।
आगामी तीन-चार दिनों में राज्य के कुछ और भागों में मानसून के आगे बढ़ाने के लिए परिस्थितियों अनुकूल है।

पिछले 24 घंटे में जोधपुर ,बीकानेर संभाग के कुछ भागों में तथा  उदयपुर , जयपुर संभाग के अनेक भागों में मेघगर्जन के साथ हल्के से मध्यम बारिश दर्ज की गई है। पश्चिमी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश देसुरी, पाली में 54 mm व पूर्वी राजस्थान के धौलपुर  में  131 mm बारिश दर्ज की गई है।

पिछले 24 घंटे में राज्य में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 43.0 डिग्री बीकानेर तथा सर्वाधिक न्यूनतम तापमान 31.5 डिग्री जैसलमेर में दर्ज किया गया।

Read More उप चुनावों की घोषणा होते ही खर्च पर होगी देखरेख : महाजन

पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ बारिश की गतिविधियां आगामी दिनों में जारी रहेगी। 29 जून से उत्तर-पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में भारी बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है। 29 जून से 02 जुलाई के दौरान जयपुर, भरतपुर संभाग के में कहीं-कहीं भारी व कहीं-कहीं अतिभारी बारिश होने की प्रबल संभावना है।

Read More आईएनए सोलर को रिन्यूएबल एनर्जी इंडिया एक्सपो में मिला जोरदार समर्थन


पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर, बीकानेर संभाग के कुछ भागों में आगामी दो-तीन दिन मेघगर्जन, बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है। तत्पश्चात कहीं-कहीं बारिश जारी रहने होने तथा जुलाई के प्रथम सप्ताह में पुन: बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है।

Read More प्रदेश मे किसानों के खातों में जमा हुई 1546 करोड़ की सम्मान निधि

Post Comment

Comment List

Latest News