काई करां अंधेरी नगरी मं चौपट राजा छ:

वार्ड पार्षद की लापरवाही से मूलभूत सुविधाओं को तरस रहे वार्ड 76 के बाशिंदे

काई करां अंधेरी नगरी मं चौपट राजा छ:

समस्याओं के समाधान के लिए कई बार पार्षद को लिखित व मौखिक में अवगत कराया लेकिन सुनवाई नहीं हुई।

कोटा। अंधेर नगरी चौपट राजा हाळा हाल हो र्ह्या छह, पूरो वार्ड सड़ रहयो छह, कुण सूं जा अर खां, यह हम नहीं शहर के वार्ड 76 के बाशिन्दे कह रहे हैं जो गंदगी,कीचड़ और बीमारियों से जूझ रहे हैं। यह वार्ड है केशवपुरा का सेक्टर सात इलाका जहां अच्छे और संभ्रान्त कहे जाने वाले ज्यादातर लोग रहते हैं। आर्थिक रूप से सब लोग सम्पन्न हैं लेकिन वार्ड की स्थिति कच्ची बस्ती जैसी हो गई है। कारण इस इलाके के पार्षद कुलदीप गौतम द्वारा वार्ड में कोई ध्यान नहीं देना। कुलदीप गौतम इस इलाके से पार्षद तो बन गए लेकिन इसके बाद उन्होंने जन समस्या पर कोई ध्यान नहीं दिया। केशवपुरा इलाके के वार्ड 76 में मूलभूत सुविधाओं का अभाव है। जिसकी वजह से वार्डवासियों को कई परेशानियों से जूझना पड़ रहा है। स्थानीय बाशिंदों का कहना है, सड़कों पर ढेरों गड्ढ़े हो रहे हैं, जिनमें बरसात का पानी भरा रहने से कीचड़ की समस्या हो जाती है।  गड्ढ़ों में भरे पानी में खतरनाक बीमारियों का लार्वा पनप रहा है। जिससे बीमारियों का अंदेशा बना रहता है। वहीं, नालियों की ठीक से सफाई तक नहीं होती। बारिश में सीवरेज का पानी ओवरफ्लो होकर घरों की दहलीज तक पहुंच जाता है। दुर्गंंध से लोगों का सांस लेना तक मुश्किल हो जाता है। वार्ड में समस्याओं का अंबार लगा हुआ है। जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हैं। वहीं, इलाके में बिजली के तार झूल रहे हैं, जरा सी हवा चलने पर ही तार टूटकर गिर जाते हैं। इससे हादसे का खतरा बना रहता है। समस्याओं के समाधान के लिए कई बार पार्षद को लिखित व मौखिक में अवगत कराया लेकिन सुनवाई नहीं हुई।

खुद के पैसो से करवाते हैं सफाई  
वार्ड में कई जगहों पर गंदगी के ढेर लगे हुए हैं। नगर निगम के सफाईकर्मी नहीं आते, कई दिनों तक कचरा सड़ता रहता है। हालात यह हो रही है कि खुद के खर्चे पर सफाई करवाते हैं। वहीं, नालियों की भी सफाई नहीं होती। समस्याओं का अंबार लगा हुआ है। किससे शिकायत करें कोई सुनने वाला ही नहीं।  
- रामचंद्री बाई, वार्ड निवासी  सेक्टर 7

वार्ड में नहीं आते पार्षद 
हमारे सेक्टर में हमने कभी पार्षद को नहीं देखा। बाशिंदे मूलभूत सुविधाओं को तरस रहे हैं। पार्षद की लापरवाही से जगह-जगह गंदगी व कीचड़ फैला हुआ है। गड्ढ़ों में पानी भरा रहता है, जिसमें बीमारियों का लार्वा पनप रहा है। कोई देखने वाला भी नहीं है। नगर निगम में भी शिकायत की लेकिन समाधान नहीं हुआ। क्षेत्रवासी पार्षद के कार्यालय पर जाते हैं तो वे वहां पर भी नहीं मिलते।  
- आनंद प्रजापति,वार्ड निवासी 

पार्क में झूले नहीं, कुर्सियां टूटी
हमारी कॉलोनी में महाकालेश्वर पार्क है, जो पार्षद की लापरवाही से बदहाल है। यहां झूले टूटे हुए हैं, बैठने के लिए कुर्सियां तक नहीं है। जलभराव होने से मच्छर पनप रहे हैं। पार्क में आवारा मवेशियों का जमावड़ा लगा रहता है। ऐसे में यहां आने वाले लोगों को खतरा रहता है। 
- जगदीश कुमार

Read More खेत बने तालाब...फसलें तबाह, काश्तकारों के अरमानों पर फिरा पानी

छोटे छोटे काम को लेकर मैं कई बार पार्षद के पास गई लेकिन वह मिलते तक नहीं हैं। वार्ड के हालात नारकीय हो रहे हैं। बच्च्े कहां खेलेंगे पार्क में कीचड़ भरा है। पानी निकलता नहीं है। घरों के सामने बिजली के खंभे खड़े हैं। करंट से डर लगता है। क्या करें। पार्षद सुनता ही नहीं है। 
- संतोष देवी वार्ड निवासी 

Read More घर-घर में हुई गजानन की पूजा, गणेश मंदिरों में भव्य झांकियां सजाई एवं मेलों का आयोजन

इनका कहना है  
समस्या की जानकारी मिली है,जिसका निस्तारण करवाएगें। हालांकि पूर्व में लोगों की परेशानियों से महापौर से लेकर विधायक तक को अवगत करवा चुका हूं। मेरी सुनवाई नहीं होती।

Read More विश्व स्काउट कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए निर्मल पंवार

- कुलदीप गौतम पार्षद वार्ड 76

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश