पेयजल संकट: 15 दिन से जलापूर्ति ठप, शुद्ध जल तो मिला नहीं सूखे ग्रामीणों के कंठ

लायफल में पंप हाउस की मोटर खराब, दूरदराज से पानी लाने को मजबूर

पेयजल संकट: 15 दिन से जलापूर्ति ठप, शुद्ध जल तो मिला नहीं सूखे ग्रामीणों के कंठ

विभाग को अवगत करवाने के बाद भी विभाग द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है, इसके लिए ग्रामीणों में रोष व्याप्त है।

पनवाड़। पनवाड़ क्षेत्र के लायफल गांव में एक सप्ताह से अधिक समय से पंप हाउस का मोटर खराब होने के कारण जलापूर्ति ठप है। जलापूर्ति नहीं होने से लगभग 200 घरों में 600 लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। गौरतलब ग्रामीणों को घर घर शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए वर्षों पहले गांव के मध्य हरिगढ़ -पनवाड़ सड़क मार्ग पर जनता जल योजना के तहत पेयजल टंकी का निर्माण कराया गया था, जहां पर पंप हाउस की मोटर खराब होने के कारण लगभग 15 दिनों से पेयजल आपूर्ति ठप है, जिससे ग्रामीणों को दूरदराज के जल स्रोतों कुओं,हेडपंपों से पानी लाना पड़ रहा है। ग्रामीणों द्वारा पेयजल आपूर्ति नहीं होने के कारण ग्राम पंचायत और जलदाय विभाग को अवगत करवाने के बाद भी विभाग द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है, इसके लिए ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। 

 लायफल गांव निवासी मोहनलाल सुमन,बजरंग लाल माली,मनोज चौहान सहित अन्य लोगो ने बताया कि हरिगढ़ - पनवाड़ सड़क मार्ग पर गांव के मध्य जनता जल योजना के तहत घर घर शुद्ध जल पहुंचाने के लिए सरकार द्वारा पेयजल टंकी का निर्माण कराया गया था, जिससे लगभग पिछले 15 दिनों से जलापूर्ति ठप होने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और योजना के तहत गांव के तालाब के पास ट्यूबवेल लगा हुआ है, जिससे मोटर द्वारा पानी की टंकी तक पानी पहुंचाया जाता है। ट्यूबवेल में लगी मोटर खराब होने के कारण जलापूर्ति ठप पड़ी हुई है, यही नहीं पेयजल टंकी गांव के मध्य चौराहे के नजदीक होने से आस पास चाय की थडिया होटलें लगी हुई है। बसों का ठहराव होने के कारण लोगों का राहगीरों का आना जाना लगा रहता है, जहां पर पानी की टंकी से पीने के लिए जल मिल जाता था, लेकिन मोटर खराब होने के कारण ग्रामीणों सहित राहगीरों को भी बिन पानी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, इसके लिए ग्रामीणों द्वारा ग्राम पंचायत और जलदाय विभाग को अवगत करने के बाद भी समस्या की ओर किसी का ध्यान नहीं है,इससे लोगो में रोष व्याप्त हो रहा है। ग्रामीणों द्वारा जल्द से जल्द जलापूर्ति बहाल की मांग की गई है।

पानी की आपूर्ति सही समय पर नहीं होने से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 
- रवि राठौर, ग्रामीण 

पम्प हाउस की मोटर खराब होने से पेयजल समस्या उठानी पड़ रही है। वहीं दूर दराज से पानी लाना पड़ रहा है। 
- सुरेश, ग्रामीण 

Read More किरोड़ी मीणा ने बेडम से की मुलाकात, डीओआईटी में की एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की मांग

15 दिनों से जलापूर्ति ठप है, कुओं हैण्डपम्प से पानी लाना पड़ रहा है, पानी की समस्या का समाधान जल्द से जल्द किया जाना चाहिए। 
- छोटेलाल, ग्रामीण 

Read More Jaipur Gold & Silver Price : चांदी 91 हजार और शुद्ध सोना 75 हजार पार 

गांव में जनता जल योजना के तहत पानी की टंकी जलदाय विभाग के अंतर्गत आती है, जिसकी देखभाल विभाग करता है, पंप हाउस की मोटर खराब की जानकारी जलदाय विभाग के सहायक अभियंता को दी गई है।
- अर्जुन कुमार सुमन,  सरपंच 

Read More युवा शक्ति से ही विकसित राष्ट्र बनेगा भारत : बागडे

लायफल गांव में मोटर खराब होने की जानकारी मिली है, पंप हाउस की मोटर दिखवाकर जल्द ही जलापूर्ति बहाल करवा दी जाएगी।  
- प्रियंका साहू, जलदाय विभाग सहायक अभियंता खानपुर

Post Comment

Comment List

Latest News