बंपर बारिश से ढूंढ नदी में बढ़ी पानी की आवक

बंपर बारिश से ढूंढ नदी में बढ़ी पानी की आवक

लालसोट क्षेत्र के समेल गांव में बना नव निर्मित एनिकट पूरी तरह से ओवरफ्लो होकर पूरे गेट खोलने के बावजूद भी पानी का बहाव समेल गांव से होकर नला वालों की ढाणी तक पहुंच गया है

जयपुर। मोरल नदी की सहायक नदी कहलाने वाली ढूंढ नदी में जयपुर  व चाकसू में हो रही तेज बारिश के कारण पिछले दो दिनों से नदी के पानी में बढ़ोतरी देखने को मिली है। जिसकी वजह से लालसोट क्षेत्र के समेल गांव में बना नव निर्मित एनिकट पूरी तरह से ओवरफ्लो होकर पूरे गेट खोलने के बावजूद भी पानी का बहाव समेल गांव से होकर नला वालों की ढाणी तक पहुंच गया है, जिसकी वजह से लालसोट-कोथून नेशनल हाईवे को समेल गांव से जोड़ने वाला रोड दो जगह से पानी की वजह से अवरूद्ध हो गया है।

समेल को चाकसू से जोडने वाला रास्ता भी बंद है जिसकी वजह से आवागमन करने वाले लोगों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सियाराम चांदा समेल ने बताया कि पहले पानी की आवक कम हो गई थी, जिसकी वजह से लोग घरों से बाहर निकलने लग गए थे रास्ते खुल गए थे। लेकिन पिछले दो दिनों से तेज बारिश की वजह से रास्ते अवरूद्ध होने के कारण यहां होकर जो गाड़ी वाले आ रहे है उन्हे रोड पार नहीं हो पाने की वजह से अपने वाहनों को वापस घुमा कर लेकर जाना पड़ रहा हैं।

समेल ग्राम के लल्लू राम मीणा पूर्व वार्ड पंच, गोपाल डायरेक्टर, दयाराम सहित अनेक ग्रामीणों ने बताया कि तेज बारिश की वजह से इस बार फसलों में भी बहुत नुकसान पहुंचा है। साथ ही एनिकट के भराव की वजह से भी बहुत से किसानों की फसलों में नुकसान पहुंचा है। सियाराम चांदा समेल सहित अनेक ग्रामीणों ने सरकार से मोरेल नदी से होकर चाकसू की ओर जाने वाले रास्ते पर पुल बनवाने की मांग की है, ताकि आवागमन में लोगो को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

Post Comment

Comment List

Latest News

उत्तर पश्चिम रेलवे पर अब शत प्रतिशत ऑनलाइन भुगतान उत्तर पश्चिम रेलवे पर अब शत प्रतिशत ऑनलाइन भुगतान
भारतीय रेलवे की ओर से आत्मनिर्भर बनने की दिशा में डिजिटल इंडिया की तरफ सराहनीय कदम उठाए जा रहे हैं। ...
'एक राष्ट्र एक चुनाव' ध्यान भटकाने की कोशिश : खडगे
टेक्सटाइल सोर्सिंग मीट-24 सफलतापूर्वक सम्पन्न, 300 करोड़ का हुआ कारोबार
राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट- 2024 को पूर्ण सफल बनाने के लिए अधिकारी करें मुस्तैदी से काम- शासन सचिव पर्यटन
Stock Market Update : रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचने के बाद गिरा बाजार, सेंसेक्स 131.43 अंक गिरा
बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने किया एनपीएस वात्सल्य योजना के शुभारंभ पर जागरूकता कार्यक्रम 
लगातार बारिश ने फेरा किसानों की उम्मीदों पर पानी