स्वच्छता ही सेवा अभियान: आमजन के सहयोग से जयपुर को बनाएगा स्वच्छ और सुंदर 

14 सितम्बर से दो अक्टूबर तक निगम हेरिटेज चलाएगा अभियान

स्वच्छता ही सेवा अभियान: आमजन के सहयोग से जयपुर को बनाएगा स्वच्छ और सुंदर 

आयोजन के संबंध में आयुक्त सुराणा बताया कि स्वच्छता ही सेवा 2024 के तहत स्वच्छता में भागीदारी, सम्पूर्ण स्वच्छता व सफाई मित्र सुरक्षा शिविर के तहत कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

जयपुर। स्वच्छ भारत मिशन के तहत 14 सितंबर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छ भारत दिवस के अवसर पर होने वाले स्वच्छता ही सेवा अभियान को लेकर नगर निगम जयपुर हेरिटेज निगम ने तैयारियां पूरी कर ली है। इस संबध में निगम हेरिटेज आयुक्त अभिषेक सुराणा में सभी शाखा और जोन उपायुक्त को वार्डो में जागरूकता कार्यक्रम और अन्य एक्टिविटी के लिए निर्देश दिए है।

आयोजन के संबंध में आयुक्त सुराणा बताया कि स्वच्छता ही सेवा 2024 के तहत स्वच्छता में भागीदारी, सम्पूर्ण स्वच्छता व सफाई मित्र सुरक्षा शिविर के तहत कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। उन्होंंने बताया कि अभियान का मुख्य उद्देश्य जयपुर शहर को पूर्ण स्वच्छ, सुंदर और पर्यावरण की दृष्टि से हरा - भरा बनाना है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में आमजन की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए इस अभियान के तहत निगम क्षेत्र में स्वभाव स्वच्छता - संस्कार स्वच्छता की थीम पर विभिन्न गतिविधियां भी कराई जाएंगी। जिनमें नागरिक, समुदाय और सामाजिक संगठनों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए स्वच्छता क्विज, पौधरोपण, स्वच्छता शपथ, स्वच्छता रैली, का आयोजन किया जाएगा। वहीं  निगम के आरआरआर सेंटर पर कार्यक्रम किए जाएंगे। स्कूल -  कॉलेज में स्वच्छता की पाठशाला में प्रतियोगिता, क्विज और पेंटिंग कराई जाएगी। 

स्वच्छ वार्ड और गार्डन किया जाएगा घोषित
आयुक्त सुराणा ने बताया कि वहीं सफाई व्यवस्था अच्छी होने पर स्वच्छ वार्ड और स्वच्छ गार्डन प्रतियोगिता भी होगी, जिसकी घोषणा भी को जाएगी। स्वच्छ फूड स्ट्रीट की भी घोषणा की जाएगी।

Post Comment

Comment List

Latest News

आरएएस प्रियंका विश्रोई की मौत का मामला : जयपुर से पहुंची टीम ने नए सिरे से की जांच आरएएस प्रियंका विश्रोई की मौत का मामला : जयपुर से पहुंची टीम ने नए सिरे से की जांच
आरएएस प्रियंका विश्नोई की मौत के मामले की जांच अब प्रदेश स्तरीय टीम कर रही है।
हम पाकिस्तान को गोलियों का जवाब तोप के गोले से देंगे : गृह मंत्री शाह
जयपुर पुलिस आयुक्त ने रिजर्व पुलिस लाइन से सिंधी कैंप तक श्रमदान कर दिया स्वच्छता का संदेश
भारत विकास परिषद हम्मीर शाखा ने लगाया एनीमिया जांच शिविर
जिला कलेक्टर एवं एसपी ने कृषि महाविद्यालय एवं महाविद्यालय फार्म का किया भ्रमण 
शनि भगवान का झाड़े लगने से मिलती है नकारात्मकता से मुक्ति
मेरी टिप्पणी पर भाजपा कर रही है झूठा प्रचार : राहुल गांधी