विकास की नई रफ्तार पकड़ेगा राजस्थान, निवेश को लेकर लोगों में उत्सुकता : भजनलाल

90 फीसदी बांध पानी से भर चुके हैं।

विकास की नई रफ्तार पकड़ेगा राजस्थान, निवेश को लेकर लोगों में उत्सुकता : भजनलाल

हमें विश्वास है कि आने वाले समय में केवल राज्य निवेश नही, बल्कि हजारों लोगों को रोजगार के नए अवसर भी प्रदान होंगे।

जयपुर। मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने बीजेपी मुख्यालय में स्वागत समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि जब कुछ करने की नियत साफ होती है, तो ईश्वर भी उसमें साथ देता है, ऐसा ही कुछ हमारे साथ भी हो रहा है। इंद्रदेव की मेहरबानी से इस बार राजस्थान के 90 फीसदी बांध पानी से भर चुके हैं। साउथ कोरिया और जापान की यात्रा के दौरान देखा कि राजस्थान में निवेश को लेकर लोगों में किस तरह की उत्सुकता है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन पर सभी देश के निवेशक विश्वास करते हैं। आने वाले समय में राजस्थान विकास की नई रफ्तार पकड़ेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान की जनता ने जो भरोसा किया था, वह भरोसा ही नहीं, उन्होंने अंतरात्मा से आशीर्वाद दिया था कि आप करिए, उसी का।परिणाम है कि मैं जहां जाता हूं, वहां जिस तरह सहयोग मिलता है, उनका भाव प्रकट होता है निश्चित रूप से मुझे लगता है कि राजस्थान की जनता का मन और भाव उससे जुड़ गया है, क्योंकि आपने देखा होगा की हर बार अकाल पड़ता था, लेकिन इस बार राजस्थान में जिस तरह से बारिश हुई है, मैं जापान से फीडबैक ले रहा था। दक्षिण कोरिया और जापान के उद्योगपतियों और कंपनियों ने विश्वास दिलाया है कि निश्चित रूप से हम राजस्थान में निवेश करने का काम करेंगे। हमें विश्वास है कि आने वाले समय में केवल राज्य निवेश नही, बल्कि हजारों लोगों को रोजगार के नए अवसर भी प्रदान होंगे।

देश का बड़ा दुर्भाग्य कुछ लोगों के कारण हम आगे नहीं बढ़ पाए
सीएम ने कहा कि हम जब जापान गए, तो जापान की अर्थव्यवस्था को देखा, वहां की स्थिति को देखा, लेकिन मैं कहना चाहता हूं हमारे देश का बहुत बड़ा दुर्भाग्य है कि   कुछ लोगों के कारण हमारा देश आगे नहीं बढ़ पाया,  क्योंकि उन्होंने कभी ध्यान नहीं दिया, देश और राज्य में  कांग्रेस की सरकार ज्यादा रही, लेकिन उन्होंने कभी इन सारी चीजों पर ध्यान नही दिया। उन देशों की जीडीपी में कहां है, उनकी स्थिति क्या है,  लेकिन हमारे यहां कभी इस तरह के प्रयास नहीं किया कि हमारे लोगों को रोजगार के अवसर मिले, हमारा उद्योग आगे बढे, मुझे पूरा विश्वास है अगले 5 वर्षों में हम अपने राज्य की अर्थव्यवस्था को दोगुना करने में सक्षम हो सकेंगे, हमारी कोशिश केवल देश के भीतरी सीमित नहीं है, इन्वेस्टमेंट समिट को ग्लोबल समिट बनाना चाह रहे हैं, जिसके लिए अनेक देशों के साथ संपर्क कर वहां के निवेशकों को राजस्थान में निवेश करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।

30 सितंबर और 1 अक्टूबर को दिल्ली में होगा बड़ा रोड शो
 मुख्यमंत्री ने कहा कि हम दिल्ली में 30 सितंबर और 1 अक्टूबर को दूसरा बड़ा शो भी कर रहे है। उसमें कई देशों के राजदूत, भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों के उपक्रम के साथ निवेश करने वाले राज्य के विकास में नया इतिहास लिखने वाली नई नीति जारी करने के साथ ही बड़ी कंपनियों से निवेश प्रस्तावों पर चर्चा होगी तथा कई लाख करोड रुपए के निवेश भी उसमें हस्ताक्षर होंगे। हमें पूर्ण विश्वास है कि हमारा यह लक्ष्य है, आप सभी का सहयोग निश्चित रूप से इस सफर में बहुत महत्वपूर्ण है कि हम सब मिलकर के लक्ष्य को ऊपर ले जाए और मैं आपसे इतना कहना चाहता हूं कि आपका जो भाव और मन है, राजस्थान के विकास के लिए राजस्थान के युवाओं के लिए निश्चित रूप से मुझे लगता है कि उन ऊंचाइयों को हम छुएंगे तो जिस कंपनी से हमारा समझौता होने वाला है एक बात और मैं बताना चाहता हूं कि एक कंपनी है कि हम 5 साल के अंदर 15000 युवकों को जापान के अंदर नौकरी देने का काम करेंगे। हमने सोचा है कि राजस्थान के अंदर सभी देशों की भाषाओं के लिए एक महाविद्यालय भी खोले, जिससे पूरे देश के लोग आकर के यहां पढ़े और हमारे लोगों को उनकी भाषा भी सींख सके आदान-प्रदान भी कर सके जिससे राजस्थान को और मजबूती मिलेगी।

Tags: bhajanlal

Post Comment

Comment List

Latest News

उत्तर पश्चिम रेलवे पर अब शत प्रतिशत ऑनलाइन भुगतान उत्तर पश्चिम रेलवे पर अब शत प्रतिशत ऑनलाइन भुगतान
भारतीय रेलवे की ओर से आत्मनिर्भर बनने की दिशा में डिजिटल इंडिया की तरफ सराहनीय कदम उठाए जा रहे हैं। ...
'एक राष्ट्र एक चुनाव' ध्यान भटकाने की कोशिश : खडगे
टेक्सटाइल सोर्सिंग मीट-24 सफलतापूर्वक सम्पन्न, 300 करोड़ का हुआ कारोबार
राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट- 2024 को पूर्ण सफल बनाने के लिए अधिकारी करें मुस्तैदी से काम- शासन सचिव पर्यटन
Stock Market Update : रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचने के बाद गिरा बाजार, सेंसेक्स 131.43 अंक गिरा
बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने किया एनपीएस वात्सल्य योजना के शुभारंभ पर जागरूकता कार्यक्रम 
लगातार बारिश ने फेरा किसानों की उम्मीदों पर पानी