पीएम आवास योजना : हर ग्राम पंचायत में लाभार्थियों को गृह प्रवेश कराएगी सरकार

पंचायत जनप्रतिनिधी भी मौजूद रहेंगे

पीएम आवास योजना : हर ग्राम पंचायत में लाभार्थियों को गृह प्रवेश कराएगी सरकार

मोदी भुवनेश्वर, उड़ीसा से देशभर में 10 लाख आवासों की स्वीकृति जारी कर पहली किश्त की राशि लाभार्थियों को हस्तातंरित करेंगे। देशभर में 26 लाख लाभार्थियों को गृह प्रवेश भी कराया जाएगा। 

जयपुर। पीएम आवास योजना ग्रामीण में पूरे हो चुके आवासों के लाभार्थियों को राज्य सरकार गृह प्रवेश कराएगी। लाभार्थियों को जिला और पंचायत भवन पर घर की चाबी, आवास स्वीकृति पत्र के साथ श्रीफल, फूलमाला, दी जाएगी। स्थानीय नेताओं में मंत्री, विधायक या अन्य जनप्रतिनिधि की मौजूदगी में हर ग्राम पंचायत पर कम से कम 5 लाभार्थियों को गृह प्रवेश कराया जाएगा। ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग ने जिला कलक्टरों को पत्र लिखकर पीएम आवास योजना ग्रामीण में आवंटित लक्ष्यानुसार पात्र परिवारों की स्वीकृति जारी कर प्रथम किश्त जारी कराने और पूर्ण हो चुके घरों में गृह प्रवेश समारोह आयोजित करने के निर्देश दिए हैं। पीएम मोदी भुवनेश्वर, उड़ीसा से देश में 10 लाख आवासों की स्वीकृति जारी कर पहली किश्त की राशि लाभार्थियों को हस्तातंरित करेंगे। देशभर में 26 लाख लाभार्थियों को गृह प्रवेश भी कराया जाएगा। 

राजस्थान में करीब 1.50 लाख लाभार्थियों को आवास स्वीकृत कर पहली किश्त उनके खाते में हस्तांतरित की जाएगी और जिला स्तर पर आयोजित कार्यक्रमों में 20 हजार चयनित लाभार्थियों को गृह प्रवेश कराया जाएगा। समारोह में जिला प्रभारी मंत्री, विधायक, अन्य जनप्रतिनिधि और अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहेंगे। पंचायत जनप्रतिनिधी भी मौजूद रहेंगे। 

विभाग ने जिला, पंचायत समिति और ग्राम पंचायत स्तर पर समारोह की तैयारियों के लिए जिला कलक्टरों को निर्देशित किया है। पीएम आवास योजना ग्रामीण में स्वीकृत आवासों के लाभार्थियों को पहली किश्त जारी करना, पूर्ण मकान लाभार्थियों का गृह प्रवेश कराया जाएगा।
- श्रेया गुहा, एसीएस, ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज 

Tags: scheme

Post Comment

Comment List

Latest News

उत्तर पश्चिम रेलवे पर अब शत प्रतिशत ऑनलाइन भुगतान उत्तर पश्चिम रेलवे पर अब शत प्रतिशत ऑनलाइन भुगतान
भारतीय रेलवे की ओर से आत्मनिर्भर बनने की दिशा में डिजिटल इंडिया की तरफ सराहनीय कदम उठाए जा रहे हैं। ...
'एक राष्ट्र एक चुनाव' ध्यान भटकाने की कोशिश : खडगे
टेक्सटाइल सोर्सिंग मीट-24 सफलतापूर्वक सम्पन्न, 300 करोड़ का हुआ कारोबार
राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट- 2024 को पूर्ण सफल बनाने के लिए अधिकारी करें मुस्तैदी से काम- शासन सचिव पर्यटन
Stock Market Update : रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचने के बाद गिरा बाजार, सेंसेक्स 131.43 अंक गिरा
बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने किया एनपीएस वात्सल्य योजना के शुभारंभ पर जागरूकता कार्यक्रम 
लगातार बारिश ने फेरा किसानों की उम्मीदों पर पानी