केन्द्र सरकार नीति और निर्णय से विकास के है साथ : मोदी

जेवर एयरपोर्ट, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उत्तर प्रदेश को दुनिया से जोडऩे में सेतु की भूमिका निभायेगा

केन्द्र सरकार नीति और निर्णय से विकास के है साथ : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश में औद्योगिक निवेश के लिये आयोजित तीसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में निवेशकों को उत्तर प्रदेश में सफल और सुरक्षित निवेश का भरोसा दिलाया।

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश में औद्योगिक निवेश के लिये आयोजित तीसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में निवेशकों को उत्तर प्रदेश में सफल और सुरक्षित निवेश का भरोसा दिलाते हुए कहा कि केन्द्र और राज्य की सरकार नीति, निर्णय, नीयत और स्वभाव से विकास के साथ हैं। मोदी ने तीसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का उद्घाटन करने के बाद संबोधन में देश के अग्रणी उद्योगपतियों से बदलते उत्तर प्रदेश के नये स्वरूप का उल्लेख करते हुए कहा कि हम नीति से भी विकास के साथ है। निर्णयों से भी विकास के साथ है। नीयत से भी विकास के साथ हैं और स्वभाव से भी विकास के साथ हैं।

मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में आधुनिक एक्सप्रेस वे का सशक्त नेटवर्क बन रहा है। उत्तर प्रदेश डिफेंस जंक्शन बनने वाला है, जेवर एयरपोर्ट, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उत्तर प्रदेश को दुनिया से जोडऩे में सेतु की भूमिका निभायेगा। उत्तर प्रदेश में बढ़ता निवेश राज्य के युवाओं के लिए नया अवसर लेकर आ रहा है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने भविष्य के आधुनिक भारत की विकास यात्रा में उप्र को सबसे मजबूत आधार स्तंभ बताया।उत्तर प्रदेश की जनता ने 37 साल बाद किसी सरकार को दोबारा विश्वास कर के सत्ता सौंपी है। इसलिये वह विश्वास के साथ यह सकते हैं कि ये उत्तर प्रदेश ही है, जो 21वीं सदी में भारत के विकास को गति प्रदान करेगा। अगले 10 वर्ष में इस बात को सही साबित होते देखेंगे। तीसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में विभिन्न औद्योगिक समूहों के 80 हजार करोड़ रुपये से अधिक के निवेश से तमाम विकास परियोजनाओं का काम शुरु होगा। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि प्रदेश की युवा शक्ति में वह सार्म्थ्य है, जो संकल्पों को नई उड़ान एवं नई ऊंचाई देगा। उत्तर प्रदेश युवाओं का परिश्रम, सार्म्थ्य, समझ, समर्पण और संकल्पों को सिद्ध कर के रहेगा।

Post Comment

Comment List

Latest News