प्रदेश में मानसून से पहले छाए बादल

तेज हवा के साथ बारिश भी हुई

प्रदेश में मानसून से पहले छाए बादल

प्रदेश में दिन में तेज गर्मी ने परेशान कर दिया। सुबह से ही सूर्य आग बरसाने लगा और तेज लू के चलते लोग परेशान रहे। प्रदेश के कुछ हिस्सों में आसमान में बादल छा गए।

जयपुर। प्रदेश में दिन में तेज गर्मी ने परेशान कर दिया। सुबह से ही सूर्य आग बरसाने लगा और तेज लू के चलते लोग परेशान रहे। प्रदेश के कुछ हिस्सों में आसमान में बादल छा गए। कई शहरों में तेज हवा के साथ बारिश भी हुई। इससे गर्मी से राहत मिली। राज्य में सबसे अधिक दिन का तापमान 47 डिग्री गंगानगर में दर्ज हुआ। जयपुर में दिन का तापमान 42 और रात का तापमान 28.7 डिग्री दर्ज हुआ। बारिश और हवा चलने से कई हिस्सों में दिन का पारा गिर गया। मौसम विभाग के अनुसार आगामी तीन दिन तक प्री-मॉनसून की गतिविधियां सक्रिय रहेगी।

तेज आंधी के बाद बरसे बदरा
राज्य में प्री-मॉनसून के सक्रिय होने से जयपुर, पिलानी और कोटा सहित आसपास के हिस्सों में बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली। जयपुर में दोपहर बाद आसमान में बादल छा गए। बाद में तेज आंधी के साथ रामबाग सर्किल, टोंक रोड, मानसरोवर के कुछेक हिस्सों में बारिश हुई।
अजमेर 41.5, टोंक 43.6, अलवर 44, पिलानी 45, सीकर 42, कोटा 42.6, चित्तौड़गढ़ 42.5, बाड़मेर 41.5, जैसलमेर 42.1, जोधपुर 40.5, फलौदी 43.6, बीकानेर 44.6, चूरू 45.3, गंगानगर 47 और धौलपुर में दिन का तापमान 44.3 डिग्री दर्ज हुआ।

Post Comment

Comment List

Latest News