मुख्यमंत्री के विशेषाधिकारी से आज पूछताछ करेगी दिल्ली की क्राइम ब्रांच

मुख्यमंत्री के विशेषाधिकारी से आज पूछताछ करेगी दिल्ली की क्राइम ब्रांच

दिल्ली की क्राइम ब्रांच ने गत दिनों लोकेश शर्मा को ईमेल से नोटिस भेजकर 22 अक्टूबर को पूछताछ के लिए तलब किया था।

 जयपुर। बहुचर्चित फोन टैपिंग में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच शुक्रवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा से पूछताछ करेगी। सूत्रों के अनुसार दिल्ली की क्राइम ब्रांच ने गत दिनों लोकेश शर्मा को ईमेल से नोटिस भेजकर 22 अक्टूबर को पूछताछ के लिए तलब किया था। पिछले सात महीने में केस दर्ज होने के बाद गहलोत के ओएसडी पहली बार पूछताछ के लिए दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के सामने पेश होंगे।


यह है मामला:
केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की शिकायत पर इसी साल 25 मार्च को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने फोन टैपिंग मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विशेषाधिकारी लोकेश शर्मा और पुलिस अफसरों के खिलाफ  एफआईआर दर्ज की थी। लोकेश शर्मा ने राजस्थान की घटना के लिए दिल्ली में केस दर्ज करने पर क्षेत्राधिकार का सवाल उठाते हुए इसे दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दे रखी है। दिल्ली हाईकोर्ट ने 13 जनवरी तक लोकेश शर्मा को गिरफ्तारी से राहत दे रखी है।
सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री विशेषाधिकरी से दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच जुलाई 2020 में विधायकों की खरीद फरोख्त से जुड़े आॅडियो के सोर्स के बारे में पूछताछ कर सकती है। क्राइम ब्रांच ऑडियो के सोर्स के साथ फोन टैपिंग से जुड़े सवाल भी कर सकती है। संभवत: ऑडियो किसने भेजा और आगे वायरल करने पर भी सवाल हो सकते हैं।


लगे थे आरोप:

पिछले साल जुलाई में सचिन पायलट कैंप की बगावत के बाद से फोन टैपिंग के आरोप लगे थे। गहलोत खेमे ने विधायकों की खरीद फरोख्त का आरोप लगाते कुछ ऑडियो टेप वायरल किए थे। इसमें केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर कांग्रेस विधायक भंवरलाल शर्मा के साथ गहलोत सरकार को गिराने के लिए सौदेबाजी का आरोप लगाया गया था। इस मुद्दे पर विधानसभा के बजट सत्र में जमकर हंगामा हुआ था। संसद में भी यह मामला उठा था।

Post Comment

Comment List

Latest News