कर्नल बैंसला का अस्थि विसर्जन कार्यक्रम होगा ऐतिहासिक

12 सितम्बर को पुष्कर सरोवर के 52 घाटों पर एक साथ होगा, अस्थि विसर्जन के बाद मेला ग्राउण्ड पर जुटेेंगे समाज के लाखों लोग

   कर्नल बैंसला का अस्थि विसर्जन कार्यक्रम होगा ऐतिहासिक

अस्थि विसर्जन कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने के लिए 52 घाटों पर एक साथ कार्यक्रम किया जाएगा।

अजमेर। गुर्जर आरक्षण आंदोलन के नायक स्व. कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला की अस्थियों का विसर्जन पुष्कर राज में 12 सितम्बर को होगा। गुर्जर समाज द्वारा इस अस्थि विसर्जन कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने के लिए 52 घाटों पर एक साथ कार्यक्रम किया जाएगा। इसके बाद मेला ग्राउण्ड में समाज के इतिहास को प्रदर्शित करते हुए विभिन्न कार्यक्रम किए जाएंगे। इसमें गुर्जर आराध्य भगवान देवनारायण फड़वाचन, दंगल, रागिनी व अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। प्रदेशभर से लाखों की संख्या में समाज के लोग जुटेंगे।


राजस्थान गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष एवं स्व. बैंसला के पुत्र विजय बैंसला की अध्यक्षता में मंगलवार को पुष्कर स्थित गुर्जर भवन में बैठक आयोजित कर कार्यक्रम को सफल बनाने पर चर्चा कर जिम्मेदारियां तय की गईं। बैंसला और समाज के प्रतिनिधियों ने सभी 52 घाटों और मेला ग्राउण्ड का भी जायजा लेकर यहां व्यवस्था कराने पर चर्चा की। इस बैठक में समाज के विभिन्न प्रदेश एवं जिला स्तरीय संगठनों के पदाधिकारियों ने भाग लिया। बैठक में महेश हाकला ने बैंसला की मूर्ति बनाने की घोषणा भी की। 


17 अगस्त से खेतड़ी से शुरू होगी अस्थि कलश यात्रा
गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष बैंसला ने बताया कि 17 अगस्त को खेतड़ी से साधु-संतों के सानिध्य में पूर्ण वैदिक मंत्रोचार के साथ अस्थि कलश यात्रा शुरू की जाएगी। यहां से प्रदेशभर के गुर्जर बाहुल्य क्षेत्रों से होते हुए 10 सितम्बर को पुष्कर पहुंचेगी। अस्थि कलश यात्रा को जगह-जगह पुष्पांजलि अर्पित की जाएगी। 


यह हुए बैठक में शामिल
बैठक में आरक्षण संघर्ष समिति के जिलाध्यक्ष हरचन्द हाकला, भूरा भगत, अतर सिंह भड़ाणा, हरिसिंह गुर्जर, किशन गुर्जर, भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश भड़ाणा, पार्षद नौरत गुर्जर, निम्बाराम गरड़, उगचन्द फामड़ा, हरचन्द खटाणा, राजू गरड़, राजेश भड़ाणा, महेश हाकला, रमेश धाभाई, नाथू बजाड़, भोलाराम लादी, सांवताराम कुवांड़ा, पन्नालाल तेड़वा, गोविन्द फामड़ा, मोती गुर्जर, संग्राम बनेवड़ा मौजूद रहे। संचालन भगवान सिंह पोसवाल ने किया। 

Read More मोबाइल वेटरनरी यूनिट चालू, कॉल सेंटर शुरू होने का इंतजार

 

Read More सड़क पर वाहनों की अव्यवस्थित पार्किंग से बिगड़ी यातायात व्यवस्था

Read More सहायक अभियंता परीक्षा में डमी अभ्यर्थी बैठाने वाला गिरफ्तार

 

Read More सड़क पर वाहनों की अव्यवस्थित पार्किंग से बिगड़ी यातायात व्यवस्था

Read More सहायक अभियंता परीक्षा में डमी अभ्यर्थी बैठाने वाला गिरफ्तार

Post Comment

Comment List

Latest News