बोरिंग से पम्प-पाइप निकालते समय हादसा

बोरिंग से पम्प-पाइप निकालते समय हादसा

दो सगे भाई 30 फीट गहरे गड्ढे में गिरे, बड़े की मौत

जयपुर। गोविंदगढ़ थाना इलाके के अनंतपुरा के चिमनपुरा गांव स्थित केशवा की ढाणी में शुक्रवार शाम करीब साढ़े पांच बजे बोरिंग से पाइप और पम्प निकालते समय मिट्टे धंस जाने से दो सगे भाई बोरवेल के गड्ढ़े में गिर गए।  गड्ढ़े में गिरने से चीख-पुकार मच गई। बोरवेल का गड्ढ़ा करीब 30 फीट गहरा था।

पुलिस बल और सिविल डिफेंस टीम के सदस्यों ने पहुंचकर चलाया रेस्क्यू ऑपरेशन, बड़े भाई को साढ़े तीन घंटे बाद निकाल सकी रेस्क्यू टीम

गड्ढ़े में फंसे सगे भाइयों को निकालने के लिए दो जेसीबी का भी सहारा लिया गया। पहले छोटे भाई रमेश को बाहर निकाल कर उपचार के अस्पताल भेज दिया गया। उसके बाद करीब नौ बजे बडेÞ भाई गोपाल को भी बाहर निकाल लिया गया। डॉक्टरों ने अस्पताल में गोपी उर्फ गोपाल को मृत घोषित कर दिया। शव का पोस्टमार्टम शनिवार सुबह होगा। सीओ गोविंदगढ़ संदीप सारस्वत ने बताया कि केशवा की ढाणी में दो सगे भाई रमेश यादव और गोपाल पम्प बोरिंग खराब होने के कारण पम्प और पाइप को बाहर निकालने का काम कर रहे थे। इसी दौरान बोरिंग के आसपास की मिट्टी धंस गई और दोनों जने बोरवेल के गड्ढे में गिर गए। इसकी सूचना मिलने पर तुरंत सिविल डिफेंस की टीम मौके पर पहुुंची और पुलिस-प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया।
 

Read More बाल विवाह के मामले में देश में दूसरे स्‍थान पर है राजस्‍थान 

एसडीएम पहुंचे मौके पर
घटना की सूचना मिलने पर एसडीएम राहुल जैन सहित पुलिस जाब्ता और रेस्क्यू की टीम मौके पर पहुंची। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। वहीं घटना की सूचना पर प्रशासनिक अधिकारी व और जनप्रतिनिधियों भी मौके पर पहुंचे हैं।  घटना की सूचना मिलने पर चौमूं विधायक रामलाल शर्मा, गोविंदगढ़ पंचायत समिति प्रधान रामस्वरूप यादव, पूर्व पंचायत समिति सदस्य अर्जुनलाल यादव, अनंतपुरा चिमनपुरा स्थानीय सरपंच बद्री प्रसाद यादव भी मौके पर मौजूद हैं। मौके पर दो जेसीबी मशीन, दमकल की दो गाड़ियां व दो एंबुलेंस मौके पर मौजूद रहीं और रेस्क्यू आॅपरेशन चलाया।

Post Comment

Comment List

Latest News