सिंचाई के लिए दिन में बिजली की मांग पर डिस्कॉम मुख्यालय का घेराव

रालोपा सुप्रीमो बेनीवाल कलेक्ट्रेट से रैली लेकर पहुंचे

सिंचाई के लिए दिन में बिजली की मांग पर डिस्कॉम मुख्यालय का घेराव

कलेक्ट्रेट के बाहर सभा को संबोधित करने के पश्चात शाम करीब 6 बजे अपनी पार्टी के विधायकों, पदाधिकारियों तथा सैकड़ों लोगों के साथ रैली के रूप में पंचशील नगर स्थित डिस्कॉम मुख्यालय पहुंचकर वहां घेराव किया।

कासं/अजमेर। नागौर एवं आसपास के जिलों में किसानों को खेतों की सिंचाई के लिए दिन के समय बिना ट्रिपिंग बिजली देने एवं बिजली संबंधी अन्य समस्याओं को तुरंत दूर करने की मांग लेकर शुक्रवार शाम राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी सुप्रीमो एवं नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने सैकड़ों लोगों के साथ यहां पंचशील नगर स्थित डिस्कॉम मुख्यालय का लंबे समय तक घेराव किया। 

कलेक्ट्रेट के बाहर सभा को संबोधित करने के पश्चात शाम करीब 6 बजे अपनी पार्टी के विधायकों, पदाधिकारियों तथा सैकड़ों लोगों के साथ रैली के रूप में पंचशील नगर स्थित डिस्कॉम मुख्यालय पहुंचकर वहां घेराव किया। बेनीवाल की मुख्य मांग नागौर एवं आसपास के जिलों में किसानों को खेतों में खड़ी रबी की फसलों की सिंचाई के लिए दिन के समय 6-6 घंटे के निर्बाध (बिना ट्रिपिंग अथवा कटौती के) कृषि ब्लॉक देने तथा विद्युत तंत्र को दुरुस्त करके गुणवत्ता वाले वोल्टेज की बिजली देने की थी। रैली में शामिल कुछ लोगों ने वहां पहुंचते ही बैरिकेड्स को टक्करें मारकर हटाने का प्रयास भी किया, लेकिन पुलिस बल ने उन्हें रोक दिया। उसके पश्चात बेनीवाल व उनके साथ मौजूद भीड़ ने डिस्कॉम प्रबंध निदेशक एन.एस. निर्वाण एवं अन्य अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। इसी बीच अंधेरा घिर गया तो रैली में शामिल युवकों ने मुख्यालय भवन के पास ही कटी पड़ी सूखी लकड़ियां लाकर उनमें आग लगा दी। बेनीवाल का मांग पत्र डीएसपी रामअवतार चौधरी एवं महिपाल ने लिया और निर्वाण के पास पहुंचे। जिस पर निर्वाण ने कहा कि मांग पत्र में लिखी करीब बीस प्रतिशत मांगों पर फैसला लेना उनके अधिकार क्षेत्र में है। जिन्हें वह मानने को तैयार हैं। बाकी मांगों पर फैसले राज्य सरकार ही ले सकती है। इसी के साथ मांग पत्र पुन: बेनीवाल के पास पहुंचा दिया गया। उसके बाद बेनीवाल की पार्टी के खींवसर विधायक नारायण बेनीवाल, मेड़ता विधायक इंद्रा देवी तथा विधायक भोपालगढ़ पुखराज गर्ग कुछ अन्य पदाधिकारियों के साथ निर्वाण के कार्यालय पहुंचे। 

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव
इस चरण में 12 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 88 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव होगा।
कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी