हवाला के तीन करोड़ 95 हजार रुपए जब्त

आगे की दोनों सीटों के नीचे बॉक्स बनाकर नोटों की गड्डियां भरी हुई थी

हवाला के तीन करोड़ 95 हजार रुपए जब्त

नोटों के 2000, 500, 200 और 100 रुपए के बंडल मिले हैं। पुलिस ने एक मशीन से 4.30 घंटे में बरामद नोटों की गिनती की तो 3 करोड़ 95 हजार रुपए की राशि बरामद हुई। 

सिरोही। सिरोही की रीको थाना पुलिस ने मंगलवार को मावल चौकी पर नाकाबंदी के दौरान एक कार से हवाला के 3 करोड़ 95 हजार रुपए बरामद किए। पुलिस ने मंगलवार को नाकाबंदी के दौरान नोटों से भरी एक कार पकड़ी। कार में आगे की दोनों सीटों के नीचे बॉक्स बनाकर उनमें नोटों की गड्डियां भरी हुई थी। कार सवार नोटों के बारे में कोई जवाब नहीं दे पाए तो पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। जांच में सामने आया कि हवाला के 3 करोड़ 95 हजार रुपए उदयपुर से अहमदाबाद भिजवाए जा रहे थे। रीको थानाधिकारी सुरेश चौधरी ने बताया कि नाकाबंदी के दौरान एक कार की तलाशी ली गई। उसमें आगे की दोनों सीटों के नीचे बॉक्स बनाकर नोटों की गड्डियां भरी हुई थी। कार सवारों के कोई जवाब नहीं देने पर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए आरोपी गुजरात के पाटन निवासी जिग्नेश और कौशिक भाई है।

4.30 घंटे चली नोटों की गिनती 
नोटों के 2000, 500, 200 और 100 रुपए के बंडल मिले हैं। पुलिस ने एक मशीन से 4.30 घंटे में बरामद नोटों की गिनती की तो 3 करोड़ 95 हजार रुपए की राशि बरामद हुई। 

अहमदाबाद में सौंपने थे पैसे 
रीको थानाधिकारी सुरेश चौधरी ने बताया कि पकडेÞ गए आरोपी अहमदाबाद की कोरियर कंपनी में ड्राइवर का कार्य करते हैं। वे गुजरात से कार लेकर उदयपुर आए थे। इस दौरान मोबाइल पर किसी व्यक्ति से संपर्क में थे। जिस व्यक्ति से मोबाइल पर बात हुई वह पकड़ी गई कार को आरोपियों को सौंपकर उनकी कार ले गया था। पकड़े गए आरोपियों को पैसे से भरी यह कार अहमदाबाद में किसी को सुपुर्द करनी थी। पुलिस मोबाइल नंबर के आधार पर मामले की जांच की जा रही है की हवाले के इस करोबार में और कौन-कौन लोग शामिल हैं। पकडेÞ गए आरोपी पिछले 3 महीने से ही ड्राइवर का कार्य कर रहे थे। 

Post Comment

Comment List

Latest News

असर खबर का - अब खाली नहीं रहेगी क्लासें, लगेंगे शिक्षक असर खबर का - अब खाली नहीं रहेगी क्लासें, लगेंगे शिक्षक
अस्थायी शिक्षक हटने के बाद 300 कॉलेजों में पढ़ाई पर संकट खड़ा हो गया था।
एनटीआर जूनियर की फिल्म देवरा के गोवा शेड्यूल की शूटिंग शुरु
शी जिनपिंग ने बैटरी सामग्री संयुक्त उद्यम का किया दौरा 
बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में हसरंगा की संन्यास के बाद फिर वापसी
मतदाताओं का लोकसभा में विधानसभा चुनावों से अलग होता है मिजाज
10 सीटों पर भाजपा प्रत्याशी चयन का काउंट-डाउन शुरू, आधी सीटों पर बदल सकते हैं चेहरे
झारखंड मुक्ति मोर्चा से इस्तीफा देकर सीता सोरेन भाजपा में शामिल, सोरेन सरकार में मंत्री नहीं बनाने से थी नाराज