अब भी शहर में सड़क किनारे ही खड़ी हो रही निजी बसें

बस मालिक संघ ने प्रशासन को दी आंदोलन की चेतावनी

अब भी शहर में सड़क किनारे ही खड़ी हो रही निजी बसें

न्यास प्रशासन द्वारा गत दिनों घोषणा की गई थी कि एक फरवरी से सभी निजी बसों को निर्धारित पार्किंग में ही खड़ा किया जाना था। लेकिन न्यास प्रशासन द्वारा बसों को खड़ा करने का किराया वसूल करने का बस मालिक संघ ने विरोध जताया है। जिसके चलते पहले ही दिन किसी भी बस मालिक ने निर्धारित पार्किंग पर बसों को खड़ा नहीं किया।

कोटा। नगर विकास न्यास द्वारा एमबीएस मार्ग पर निजी बसों के लिए आवंटित पार्किंग स्थल पर बुधवार से बसों को खड़ा होना था। लेकिन बस मालिक संघ द्वारा विरोध के चलते अभी भी निजी बसें सड़क किनारे ही जगह-जगह पर खड़ी हुई हैं। शहर में सड़क किनारे जगह-जगह खड़ी होने वाली निजी बसों के कारण हो रहे यातायात की बाधा को समाप्त करने के लिए निजी बसों को एमबीएस मार्ग पर पार्किंग की जगह दी है। न्यास प्रशासन द्वारा गत दिनों घोषणा की गई थी कि एक फरवरी से सभी निजी बसों को निर्धारित पार्किंग में ही खड़ा किया जाना था। लेकिन  न्यास प्रशासन द्वारा बसों को खड़ा करने का किराया वसूल करने का बस मालिक संघ ने विरोध जताया है। जिसके चलते पहले ही दिन किसी भी बस मालिक ने निर्धारित पार्किंग पर बसों को खड़ा नहीं किया। वरन् अधिकतर निजी बसें पहले से ही खड़े हो रहे स्थानों पर सड़क किनारे ही खड़ी रही। नयापुरा सीबी गार्डन रोड, गीता भवन रोड, सेवन वंडर्स रोड, न्यू क्यॉथ मार्कट के पास, डीसीएम रोड, केशवपुरा व बाला कुंड समेत अधिकतर जगहों पर बुधवार को भी बसों का जमावड़ा लगा रहा। इस संबंध में बस मालिक संघ के अध्यक्ष सत्य नारायण साहू का कहना है कि किसी भी बस मालिक ने नई जगह पर बसों को खड़ा नहीं किया है। 

बस मालिक संघ ने किया विरोध
बस मालिक संघ ने यूआईटी  प्रशासन द्वारा निजी बसों के लिए बनाए गए नो पार्किंग जोन और बसों को खड़ी करने के लिए बनाए गए पार्किंग स्थल पर बसें खड़ी करने का किराया वसूलने का विरोध जताया है। बस मालिक संघ के अध्यक्ष सत्यनारायण साहू ने चेतावनी दी कि यदि यूआईटी और प्रशासन ने एक सप्ताह में उनकी मांगों को नहीं माना तो  संघ विरोध-प्रदर्शन व चक्काजाम करने को बाध्य होगा। साहू ने कहा कि यूआईटी द्वारा निजी बसों को शहर में कहीं भी निर्धारित स्थान का चयन कर जगह देनी चाहिए। उन्होंने एरोड्राम स्थित एयरपोटर्  की जमीन व पुरानी जेल की जमीन निर्धारित करने का सुझाव दिया। संघ के उपाध्यक्ष अशोक चांदना ने बताया कि नयापुरा से अनंतपुरा एमबीएस मार्ग की दूरी लगभग 15 किलोमीटर है। ऐसे में कोई बस जयपुर से कोटा आए और उसे आधा घंटे बाद दोबारा उसी निर्धारित जगह से रवाना होना है तो वह बस तय समय पर कैसे रवाना हो सकेगी। बस मालिक संघ की ओर से बुधवार को बैठक कर बसों को खड़ा करने के किराया वसूलने का विरोध किया है। बैठक में मुख्य से उपाध्यक्ष अशोक चांदना,नौशीन खान, महासचिव विनोद गुप्ता, संयुक्त सचिव बाबू भाई, कोषाध्यक्ष सुनील जैन,शैलेश अरोड़ा,मसूद खान,पवन जैन, महेश शर्मा,प्रमोद सिंह सिसोदिया सहित बड़ी संख्या में बस मालिक सदस्य मौजूद रहे।

Post Comment

Comment List

Latest News

प्रदेशभर में मनाया लैब टेक्नीशियन दिवस प्रदेशभर में मनाया लैब टेक्नीशियन दिवस
प्रदेश भर के सभी चिकित्सा संस्थानों में 15 अप्रैल को लैब टेक्नीशियन दिवस बड़े जोश उल्लास के साथ मनाया गया।...
5.25 लाख की आबादी भुगत रही जेडीए की हठधर्मिता का खामियाजा
भाजपा के संकल्प पत्र पर गहलोत का निशाना- मंहगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर बात नहीं करती भाजपा
आरपीआई पार्टी के अध्यक्ष और केन्द्रीय मंत्री रामदास अठावले बोले- पार्टी भाजपा के साथ
निर्वाचन आयोग ने की रिकार्ड 4650 करोड़ की जब्ती, 75 साल के इतिहास की सबसे बड़ी जब्ती
ट्यूबवेल सात माह से खराब, पेयजल का संकट
टोल बचाने की जुगत: सुकेत में भारी वाहनों का दबाव बढ़ा