जम्मू-कश्मीर के डोडा में भी जोशीमठ जैसे हालात

लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा

जम्मू-कश्मीर के डोडा में भी जोशीमठ जैसे हालात

डोडा के जिलाधिकारी विशेशपाल महाजन ने बताया कि हां, कुछ ढांचों में दरारें आई हैं। हमने परिवारों को अस्थायी रूप से बनाए गए राहत शिविरों में स्थानांतरित कर दिया है और भूमि के धंसने के कारणों का पता लगाने के लिए जीएसआई की टीम को भी काम पर लगाया गया है। 

जम्मू। केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में डोडा जिले की थाथरी में भूधसाव के कारण 21 घरों में दरारें आ गई हैं। इन घरों में रहने वाले परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया गया है।  भारतीय भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण (जीएसआई) की एक टीम को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया है। डोडा के जिलाधिकारी विशेशपाल महाजन ने बताया कि हां, कुछ ढांचों में दरारें आई हैं। हमने परिवारों को अस्थायी रूप से बनाए गए राहत शिविरों में स्थानांतरित कर दिया है और भूमि के धंसने के कारणों का पता लगाने के लिए जीएसआई की टीम को भी काम पर लगाया गया है। 

पुख्ता कारणों की जानकारी नहीं
सदस्य, जिला विकास परिषद (डीडीसी), प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र थाथरी, संदीप मन्हास ने बताया कि मैंने घटनास्थल का दौरा किया है और लगभग 19 घरों, मस्जिद और मदरसे में दरारें देखी। जमीन धंस रही है, लेकिन अभी तक इसके पुख्ता कारणों का पता नहीं चल पाया है। लोग दहशत में हैं और उन्होंने अपना घर खाली कर दिया है। अधिकारियों के अनुसार पिछले दिसंबर में एक घर में दरारें दिखाई दी थी और धीरे-धीरे बढ़ती गर्इं। 

Tags: jammu

Post Comment

Comment List

Latest News