रणजी ट्रॉफी: आंध्र प्रदेश को हरा मध्यप्रदेश भी अंतिम चार में पहुंची

बंगाल और कर्नाटक सेमीफाइनल में 

रणजी ट्रॉफी: आंध्र प्रदेश को हरा मध्यप्रदेश भी अंतिम चार में पहुंची

बेंगलुरु में खेले गये दूसरे क्वार्टरफाइनल के चौथे दिन ही कर्नाटक ने उत्तराखंड को एक पारी और 281 रन से हरा सेमीफाइनल में जगह बना ली। तीसरे र्क्वाटर फाइनल में मध्यप्रदेश ने आंध्रप्रदेश को 5 विकेट से हराया। 

कोलकाता/बेंगलुरु। बंगाल, कर्नाटक  और मध्यप्रदेश ने शुक्रवार को अपने-अपने क्वार्टरफाइनल मुकाबलों में जीत दर्ज कर रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में  प्रवेश कर लिया। पहले सेमीफाइनल में आठ फरवरी को बंगाल का मुकाबला मध्यप्रदेश से होगा जबकि दूसरे सेमीफाइनल में कर्नाटक के समाने पंजाब और सौराष्ट्र के मध्य खेले जा रहे क्वार्टरफाइनजल  की विजेता से होगा। कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर बंगाल ने झारखंड को बौना साबित करते हुए चौथे दिन ही नौ विकेट से जीत दर्ज कर अंतिम चार टीमों में जगह बनाई। 

बेंगलुरु में खेले गये दूसरे क्वार्टरफाइनल के चौथे दिन ही कर्नाटक ने उत्तराखंड को एक पारी और 281 रन से हरा सेमीफाइनल में जगह बना ली। तीसरे र्क्वाटर फाइनल में मध्यप्रदेश ने आंध्रप्रदेश को 5 विकेट से हराया। 

गोपाल का आलराउण्ड प्रदर्शन
एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर उत्तराखंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 116 रन बनाए जिसके जवाब में कर्नाटक ने अपनी पहली पारी में 606 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। उत्तराखंड की टीम मेजबान टीम के हरफनमौला खेल के आगे बेदम नजर आई और दूसरी पारी में 209 रनों पर ढेर हो गई। कर्नाटक की जीत में श्रेयस गोपाल ( 161 रन, 26 रन पर तीन विकेट) का योगदान अहम रहा। उन्होंने पहले बल्लेबाजी में 161 रनों की शतकीय पारी खेल कर टीम के स्कोर को बड़ा बनाने में विशेष योगदान दिया। 

बाद में श्रेयस ने मात्र 26 रन देकर उत्तराखंड के तीन खिलाडियों को पवेलियन का रास्ता दिखा कर अपनी टीम की जीत बेहद आसान कर दी। उत्तराखंड की पहली पारी को सस्ते में समेटने में एम वेंकटेश की भूमिका अहम रही। उन्होंने 36 रन पर पांच विकेट चटका कर उत्तराखंड के मध्यक्रम की रीढ तोड़ दी जिसके चलते पहली पारी में महज 116 रन पर सिमट गई।

Read More Candidates Chess Tournament : 17 वर्षीय गुकेश ने इतिहास रचते हुए विश्व शतरंज का जीता खिताब

ईश्वरन और सुदीप ने बनाए अर्द्धशतक
बंगाल ने झारखण्ड पर नौ विकेट से शानदार जीत अर्जित की। ईडन गार्डन मैदान पर टास हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए झारखंड की टीम पहली पारी में मात्र 173 रनों पर सिमट गई। कुमार सूरज (89) ने अपने दम पर झारखंड को बचाने का भरपूर प्रयास किया मगर उनके छह बल्लेबाज अपने निजी स्कोर को दहाई तक ले जाने में भी असफल रहे। जवाब में बंगाल ने अपनी पहली पारी में 328 रनों का स्कोर खड़ा कर 155 रनों की बढ़त हासिल कर ली। बंगाल को लीड हासिल कराने में अभिमन्यु ईश्वरन (77) और सुदीप गोस्वामी (68) का योगदान अहम रहा।  मेहमान टीम दूसरी पारी में 221 रन पर समेट दिया।

Read More न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया

Tags: cricket

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत