डोप टेस्ट से बचने के लिए मैदान से भागा खिलाड़ी

एथलेटिक्स दल ने कराई राजस्थान की किरकिरी, हैमर थ्रो में फिसला स्वर्ण पदक

डोप टेस्ट से बचने के लिए मैदान से भागा खिलाड़ी

राजस्थान का एक एथलीट डोप टेस्ट से बचने के लिए मैदान से भाग खड़ा हुआ, वहीं नाडा की टीम के बार-बार बुलाए जाने के बावजूद टीम के कोच भी नहीं पहुंचे। 

जयपुर। मध्य प्रदेश में चल रहे खेलो इंडिया यूथ गेम्स में जहां राजस्थान के तीरन्दाजों ने दो स्वर्ण और एक रजत पदक जीत प्रदेश का मान बढ़ाया, वहीं एथलेटिक्स दल ने राजस्थान की शान को बट्टा लगाने का काम किया है। राजस्थान का एक एथलीट डोप टेस्ट से बचने के लिए मैदान से भाग खड़ा हुआ, वहीं नाडा की टीम के बार-बार बुलाए जाने के बावजूद टीम के कोच भी नहीं पहुंचे। 

एथलेटिक्स प्रतियोगिताएं शुक्रवार को भोपाल के टीटी नगर स्टेडियम में शुरू हुईं। हैमर थ्रो स्पर्धा राजस्थान के खिलाड़ी ने दूसरे प्रयास में ही 70.98 मीटर की दूरी नापते हुए राजस्थान के लिए स्वर्ण पदक पक्का कर लिया। लेकिन स्पर्धा समाप्त होने के बाद नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी (नाडा) की टीम द्वारा उसे डोप सैम्पल के लिए बुलाए जाने पर यह खिलाड़ी मैदान से भाग गया। नाडा टीम द्वारा राजस्थान एथलेटिक्स दल के प्रशिक्षकों को बुलाया गया लेकिन वे भी वहां नहीं पहुंचे। कई घंटों के इन्तजार के बाद राजस्थान के दल नायक ने नाडा टीम को खिलाड़ी के नहीं मिलने की जानकारी दी। ऐसे में उस खिलाड़ी को डिस्क्वालीफाई कर दिया गया और स्वर्ण पदक राजस्थान के हाथ से फिसल गया। 

धनुर्धरों ने बढ़ाया मान, जीते दो स्वर्ण और एक रजत पदक
जबलपुर में खेलो इंडिया यूथ गेम्स की तीरन्दाजी प्रतियोगिता में राजस्थान के धनुर्धरों ने शुक्रवार को दो स्वर्ण और एक रजत पदक जीत प्रदेश का मान बढ़ाया। राजस्थान के रामपाल चौधरी ने रिकर्व स्पर्धा में स्वर्ण जीता। रामपाल ने बंगाल के झारग्राम तीरंदाजी एकेडमी के खिलाड़ी को 6-2 से हरा स्वर्ण पर कब्जा किया। राजस्थान को दूसरा स्वर्ण कंपाउंड मिक्स टीम स्पर्धा में प्रिया गुर्जर और पवन घाट की जोड़ी ने दिलाया। इस जोड़ी ने फाइनल में महाराष्टÑ की जोड़ी को 152 के मुकाबले 156 अंकों से शिकस्त दी। कंपाउंड वर्ग में राजस्थान की प्रिया गुर्जर को व्यक्तिगत स्पर्धा के फाइनल में दिल्ली की ऐश्वर्या शर्मा से कड़े मुकाबले में एक अंक (147-146) से हारकर रजत पदक पर संतोष करना पड़ा। राजस्थान की टीम को पुरुष और महिला दोनों वर्ग में उपविजेता ट्रॉफी प्रदान की गई।

Tags: dope test

Post Comment

Comment List

Latest News