बॉयकाट का नहीं हुआ असर दर्शकों को पसंद आई विवादित फिल्में

बायकॉट के बानजूद पठान ने की अच्छी कमाई

बॉयकाट का नहीं हुआ असर दर्शकों को पसंद आई विवादित फिल्में

साइंस फिक्शन फिल्म ब्रह्मास्त्र के खिलाफ भी कुछ लोगों ने बायकॉट की मांग की थी। नेपोटिज्म के अलावा रणबीर कपूर के बीफ  वाले बयान को लेकर भी फि ल्म का विरोध किया गया। कई हिंदूवादी संगठनों ने फिल्म को बायकॉट करने की मांग की।

शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म पठान के गाने बेशर्म रंग में दीपिका पादुकोण के भगवा स्विमसूट को देख कई सारे लोग और राजनेता भी फिल्म के विरोध में उतर गए। फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर बायकॉट की मांग भी हुई, लेकिन ये पहली फि ल्म नहीं है जिसकी बायकॉट की मांग उठी है, इसके पहले भी कई फि ल्में रहीं हैं जो विरोध का शिकार हुईं, लेकिन खास बात ये हैं कि कुछ फि ल्में विरोध के बावजूद अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहीं। 

रामलीला : दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की फि ल्म गोलियों की रासलीला रामलीला के नाम को लेकर भी काफी विवाद हुआ था और फि ल्म के बायकॉट की मांग उठी थी, ये फिल्म जबरदस्त हिट साबित हुई।

पद्मावत : दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह की पद्मावत को लेकर जमकर हंगामा हुआ था और फि ल्म का खूब विरोध किया गया था। लेकिन फिल्म ने बॉक्स ऑफि स पर जमकर धूम मचाई थी। फिल्म पठान से पहले दीपिका पादुकोण के करियर की सबसे अधिक कमाई करने वाली किसी फि ल्म की बात की जाए तो वह पद्मावत है। इस फिल्म में बॉलीवुड सुपरस्टार शाहिद कपूर और रणवीर सिंह के साथ मिलकर दीपिका पादुकोण ने अपनी एक्टिंग से हर किसी का दिल जीता।

ब्रह्मास्त्र
साइंस फिक्शन फिल्म ब्रह्मास्त्र के खिलाफ भी कुछ लोगों ने बायकॉट की मांग की थी। नेपोटिज्म के अलावा रणबीर कपूर के बीफ  वाले बयान को लेकर भी फि ल्म का विरोध किया गया। कई हिंदूवादी संगठनों ने फिल्म को बायकॉट करने की मांग की। लेकिन दर्शकों ने इस फि ल्म को काफी पसंद किया। फि ल्म में शानदार वीएफ एक्स दिखाए गए, जो लोगों को काफी अच्छे लगे। फि ल्म ने दुनिया भर में 400 करोड़ से अधिक का कारोबार किया।

गंगूबाई काठियावाड़ी
सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद फिल्म इंडस्ट्री में नेपोटिज्म को लेकर बहस छिड़ गई थी, जिसकी वजह से कुछ लोगों ने संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित फि ल्म गंगूबाई काठियावाड़ी का भी विरोध किया, जिसमें आलिया भट्ट लीड रोल में नजर आईं। बायकॉट ट्रेंड के बावजूद इस फि ल्म ने बढ़िया कारोबार किया और हिट साबित हुई।

पीके
पीके का भी बहुत विरोध हुआ था और कारण था फि ल्म के सीन्स। कई लोगों ने फि ल्म पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगाया और सोशल मीडिया पर अपना विरोध भी दर्ज किया। लेकिन बात आमिर से नहीं, फिल्म से जुड़ी थी। लेकिन फिल्म ने अपनी कमाई से कई रिकॉर्ड तोड़ दिए थे।

द डर्टी पिक्चर 
द डर्टी पिक्चर वर्ष 2011 में रिलीज हुई थी। द डर्टी पिक्चर फि ल्म में साउथ फि ल्म इंडस्ट्री में पर्दे के पीछे की कहानी दिखाने की कोशिश की गई थी। इस फि ल्म में सिल्क स्मिता का किरदार विद्या बालन ने निभाया था। इस फि ल्म में विद्या के दमदार एक्टिंग की जमकर तारीफ हुई थी। इसके गाने ऊ ला ला की वजह से इसे बायकॉट की मांग उठी थी, ये फि ल्म जबरदस्त हिट साबित हुई। विद्या बालन को आज भी इसी फिल्म के लिए जाना चाहता है। 

Tags: Bollywood

Post Comment

Comment List

Latest News

हैती के प्रधानमंत्री एरियल हेनरी ने दिया इस्तीफा, देश में नई सरकार का मार्ग प्रशस्त  हैती के प्रधानमंत्री एरियल हेनरी ने दिया इस्तीफा, देश में नई सरकार का मार्ग प्रशस्त 
सीपीटी के नौ सदस्यों की नियुक्ति हैती में संवैधानिक व्यवस्था बहाल करने की उम्मीद के साथ हुई है, जो सामूहिक...
प्रदेश में बढ़ने लगा गर्मी का असर, सूर्य ने दिखाने लगा रौद्र रूप
मोदी कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ को दे रहे हैं सांप्रदायिक रंग : जयराम
ठगों के मकड़जाल में उलझ रहे हैं लोग, कभी फर्जी पुलिस और ईडी बनकर तो कभी ट्रेडिंग के नाम पर ठगे लाखों रुपए 
दूसरे फेज की आधा दर्जन सीटों पर कांटे की टक्कर, कांग्रेस का अधिक मतदान कराने का प्लान 
प्रदेश का सबसे ऊंचा बूथ शेरगांव, 119 मतदाता करेंगे मतदान
राजस्थान लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : प्रदेश की 13 सीटों के लिए मतदान शुरू, अशोक गहलोत ने डाला वोट, 9 बजे तक 12 प्रतिशत मतदान