अपहरण कर एक लाख रुपए फिरौती मांगने वाले पांच आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने बंधक को छह घंटे में मुक्त कराया

अपहरण कर एक लाख रुपए फिरौती मांगने वाले पांच आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने अपहरणकर्ताओं के चंगुल से बंधक को छह घंटे में मुक्त कराया। इनके कब्जे से बोलेरा गाड़ी और एक बाइक जब्त की है।

जयपुर। मालपुरा गेट थाना पुलिस ने शनिवार को अपहरण कर एक लाख रुपए की फिरौती मांगने वाले पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने अपहरणकर्ताओं के चंगुल से बंधक को छह घंटे में मुक्त कराया। इनके कब्जे से बोलेरा गाड़ी और एक बाइक जब्त की है। आरोपी ने बाइक पर फर्जी नंबर प्लेट लगा रखी थी। गिरफ्तार आरोपित राधेश्याम योगी (23) निवाई टोंक, मेव सिंह (19) निवासी मालपुरा गेट, शंकर लाल मीणा (20) निवासी निवाई टोंक, कमलेश कुमार मीणा (32) निवासी निवाई टोंक और सुरेन्द्र मीणा उर्फ  सेठी (20) निवाई टोंक का रहने वाला है। 

पुलिस उपायुक्त (पूर्व) डॉ. राजीव पचार ने बताया कि अंशु निवासी सांगानेर ने बीते शुक्रवार को रिपोर्ट दी थी कि दो फरवरी को उनके पति रजत को चार-पांच लोग अपहरण कर ले गए और एक लाख रुपए फिरौती की मांग की। रिपोर्ट पर पुलिस ने टीम गठित की। टीम ने फिरौती की रकम लेने आने वाले आरोपी मेवसिंह को बम्बाला पुलिया से दस्तयाव किया। उसकी निशानदेही पर बाकी आरोपियों को रिंग रोड से डिटेन कर पीड़ित रजत को मुक्त करवाया गया।  

यह हुआ खुलासा
जांच में सामने आया कि पीड़ित रजत विश्वकर्मा सितापुर स्थित गोल्ड ज्वैलरी कम्पनी में काम करता है। उसकी मुलाकात दूसरी कम्पनी में काम करने वाले आरोपी राधेश्याम से हो गई। बातचीत में राधेश्याम को पीड़ित के पास करीब 250 ग्राम सोना होने का अंदेशा हो गया। फिर राधेश्याम ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर दो फरवरी को पीड़ित रजत का अपरहरण करने का प्लान बनाया। आरोपी राधेश्याम ने रजत को पान की दुकान पर बुलाया। वहां पहले से तैयार चार बदमाशों की सहायता से रजत को जबरन गाड़ी में डालकर निवाई टोंक की ओर ले गए और रात में सुनारा व बाढ़ गांव के बीच जंगल में एक सूने मकान में बंधक बनाकर रखा। बदमाशों ने पीड़ित के साथ रातभर मारपीट की और उसका वीडियो बना लिया। इसके बाद बदमाश सुबह वहां से रवाना हुए, लेकिन इससे पहले पीड़ित की पत्नी को मोबाइल पर फोन कर एक लाख रुपए की फिरौती मांगी। राधेश्याम ने फिरौती की रकम लेने के लिए मेव सिंह कुम्हार को बाइह से बम्बाला पुलिया भेजा, जहां से पुलिस ने उसे दबोच लिया। 

Post Comment

Comment List

Latest News