सरपंच और पूर्व सरपंच के अपहरण का मामला : साजिश का खुलासा: सुमेल के सरपंच को हनीट्रैप में फंसाने की थी योजना

सरपंच और पूर्व सरपंच के अपहरण का मामला : साजिश का खुलासा: सुमेल के सरपंच को हनीट्रैप में फंसाने की थी योजना

पूर्व सरपंच ने लिखी थी अपहरण की कहानी, मदनलाल गुर्जर पर डेढ़ लाख रुपए का था कर्जा, आरोपी पूर्व सरपंच समेत चार लोग गिरफ्तार लूटी गई ब्रेजा कार और मोबाइल बरामद

जयपुर। कानोता थाना पुलिस ने सुमेल के वर्तमान सरपंच और पूर्व सरपंच की अपहरण की झूठी कहानी का खुलासा गुरुवार को कर दिया है। अपहरण की यह पूरी कहानी पूर्व सरपंच मदनलाल गुर्जर ने वर्तमान सरपंच अजय सिंह की छवि धुमिल करने और 1.50 लाख रुपए कर्जा चुकाने के लिए लिखी थी। आरोपियों ने सरपंच को रंगरेलिया मनाने का लालच देकर बुलाकर उसे हनीट्रैप में फंसाने की साजिश थी। पुलिस ने इस मामले में पूर्व सरपंच मदन लाल गुर्जर निवासी मुकंदपुरा सुमेल, तालिब खान निवासी मनुविहार जामडोली, शिवदान सिंह गुर्जर निवासी गांव मुडकस्या दौसा, सुभाष गुर्जर निवासी नीमाली दौसा और दिग्विजय सिंह निवासी रुपपुरा नागौर को गिरफ्तार किया है। इस खुलासे में तकनीकी शाखा के कांस्टेबल विजय राठी और थाने के कांस्टेबल अशोक कुमार की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। पुलिस उपायुक्त (पूर्व) प्रहलाद सिंह कृष्णिया ने बताया कि आरोपी पूर्व सरपंच मदनलाल गुर्जर और तालिब खान नर्सरी चलाते हैं। शिवदान सिंह गुर्जर आरोपी दिग्विजय का दोस्त है और उसकी मोबाइल की दुकान पर काम करता है। सुभाष गुर्जर टैक्सी चलता है।


आरोपियों ने मंगलवार की शाम नायला रोड पर सरपंच अजय सिंह का अपहरण कर लिया था। बाद में रात को दौसा से पहले सुनसान जगह पर छोड़कर चले गए। इस दौरान बदमाशों ने सरपंच को धमाकर उससे पांच हजार रुपए पेटीएम करवा लिए थे। इसी बीच आरोपियों ने सरपंच का वीडियो बना लिया, जिसके आधार पर आरोपी सरपंच की पत्नी को व्हाट्सएप पर मैसेज कर पांच लाख रुपए की डिमांड कर रहे थे। आरोपी यूपी के फर्रुखाबाद के नवाबगंज में पहुंचे थे। यहां पर आरोपी तालिब का ननिहाल है। बस्सी एसीपी मेघचंद मीणा की मॉनिटरिंग में काम कर रही पुलिस टीम वहां पहुंची और आरोपियों को दबोच लिया।

सरपंच को युवतियों के साथ पकड़ने की थी योजना
पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने सुमेल सरपंच अजय सिंह को युवतियों के साथ पकड़ने की प्लानिंग की थी, ताकि उसे ब्लैकमेल कर रुपए ऐंठ सके। इसके लिए आरोपी मदनलाल और तालिब ने बीती सोमवार को युवतियों को बुलाया था, लेकिन उस दिन सरपंच अजय परिवार सहित किसी काम से बाहर गया हुआ था। इसके बाद मंगलवार शाम को मिलना तय किया गया। इस दिन आरोपी जिस युवती के साथ सरपंच को फंसाना चाहते थे वह भी किसी कारण से आ नहीं पाई और इनकी प्लानिंग फेल हो गई।

Post Comment

Comment List

Latest News