प्यार भरा दिल जो तोड़ दे प्यार से, वो है तू झूठी मैं मक्कार

फिल्म समीक्षाः तू झूठी मैं मक्कार

प्यार भरा दिल जो तोड़ दे प्यार से, वो है तू झूठी मैं मक्कार

लड़के को जिस लड़की के देखने से अपने होने वाले बच्चों के नाम रखने का ख्याल आए वो प्यार टाइमपास से शुरू बेशक हो मंजिल शादी ही होती है। फ्लर्ट करता इश्क जब परमिशन लेता है तो लड़कियां भरोसे की बात करते हुए झिड़क देती हैं।

जयपुर। परिवार से ही तो प्यार है। कहानी है मिक्की की खानदानी रईस जिसका साइड बिजनेस ब्रेकअप कराना है, लेकिन आंसू नहीं हंसी के साथ फिर वो टीम बनाकर इसे बड़े नाजोअंदाज से अंजाम देता है। लड़के को जिस लड़की के देखने से अपने होने वाले बच्चों के नाम रखने का ख्याल आए वो प्यार टाइमपास से शुरू बेशक हो मंजिल शादी ही होती है। फ्लर्ट करता इश्क जब परमिशन लेता है तो लड़कियां भरोसे की बात करते हुए झिड़क देती हैं। एक लिमिट सेट कर प्यार में पड़ना सौदेबाजी से ज्यादा क्या है। नफा नुकसान न हो जरा तो करने में भी हर्ज नहीं है तो ये लव स्टोरी स्टार्ट होती है।  न-न करते प्यार तुम्हीं से कर बैठे और फिर असली कहानी शुरू। प्यार तो आराम से हो गया तोड़े कैसे, जब लड़की ये चाहे जो मेरा है वो परिवार के साथ बांटू नॉट पॉसिबल और लड़के के लिए प्यार के लिए परिवार छोडूं हो नहीं सकता तो ब्रेकअप जरूरी है, लेकिन कैसे। प्यार को स्पेस नहीं मिलता और परिवार भरपूर प्यार के साथ अकेला नहीं छोड़ता। अब टिन्नी तोड़ने का कॉन्ट्रेक्ट मिक्की को ही देती है, जबकि दोनों को पता नहीं होता की वो एकदूजे का ही रिश्ता तुड़वाने का कॉन्ट्रेक्ट कर चुके हैं। अब जब पता चलेगा तो क्या होगा। ब्रेकअप या शादी। जोड़तोड़ का खेल एक खिलाड़ी दो। गेम किसका, यही है तू झूठी मैं मक्कार। कहानी लव, रोमांटिक, कॉमेडी, मेकअप, ब्रेकअप के पिलर पर खड़ी है। पटकथा में फर्स्ट हॉफ  ढीला है। वहीं सेकंड हॉफ में पकड़ बनाई हुई है। क्लाइमैक्स फिल्म में जान डालता है। निर्देशन लवरंजन का फिर से प्यार को परिवार से जोड़ता है। संगीत कहानी के साथ आगे बढ़ता है। सिनेमेटोग्राफी कमाल की है। एडिटिंग कमजोर है। अभिनय में रणबीर जैसा आशिक बिगड़ा दिल शहजादा अपने सारे रंग और चक्कर चला दीवाना बना देता है। वहीं श्रद्धा की खूबसूरती और अदा की मासूमियत का जवाब नहीं। डिंपल मां बनकर अच्छी लगती है। बोनी कपूर का डेब्यू एक अलग ही फ्लेवर लाता है। कार्तिक आर्यन और नुसरत सरप्राइज करते हैं। बहरहाल फिल्म फुल एंटरटेन की वो फ्लाइट है, जो आसमानों की सैर करते हुए सीधे दिल के रनवे पर लैंड करती है।
    - दानिश राही 

Tags: cinema

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत